Sunday, April 28, 2024
Advertisement

विराट कोहली को लेकर पाकिस्तान से उठी आवाज, पूर्व क्रिकेटर ने कहा - कैसे करेंगे टी20 वर्ल्ड कप टीम से बाहर

पाकिस्तान टीम के पूर्व खिलाड़ी दानिश कनेरिया ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली को भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बनाने को लेकर चल रही खबरों पर कटाक्ष किया है और कहा है कि आप उनके रिकॉर्ड को देखते हुए उन्हें नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: March 13, 2024 14:08 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम अब जून के महीने में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में खेलने मैदान पर उतरेगी, उससे पहले 2 महीने के तक टीम इंडिया अधिकतर खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी 17वें सीजन में खेलते हुए दिखाई देंगे जिसकी शुरुआत 22 मार्च होगी। वहीं टी20 वर्ल्ड कप को लेकर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पहले ही ये साफ कर दिया था कि टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी रोहित शर्मा ही संभालते हुए नजर आएंगे। वहीं कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार विराट कोहली की जगह मेगा इवेंट के लिए टीम पक्की नहीं मानी जा रही है। इसी को लेकर पाकिस्तानी टीम के पूर्व खिलाड़ी दानिश कनेरिया ने ऐसी सभी रिपोर्ट्स को पूरी तरह से बकवास बताया और कहा है कि आपको सोशल मीडिया पर चलने वाली हर चीज को इतनी गंभीरता से नहीं लेना चाहिए क्योंकि वहां पर कुछ भी वायरल हो जाता है।

आप विराट को कैसे नजरअंदाज कर सकते हैं

दानिश कनेरिया ने न्यूज एजेंसी आईएनएस को दिए अपने बयान में विराट कोहली को लेकर कहा कि आप उनको कैसे नजरअंदाज कर सकते हैं, उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा जरूर होना चाहिए। वह लगातार रन बना रहे हैं और अभी कोहली से आगे का देखने का समय नहीं है। आपको उन्हें टीम का हिस्सा बनाना पड़ेगा, जिनसे साथ खेलकर युवा खिलाड़ियों को भी सीखने का मौका मिलेगा। भारतीय टीम अभी काफी शानदार क्रिकेट खेल रही है और कोहली उस टीम का हिस्सा होंगे इसमें मुझे किसी तरह का कोई संदेह नहीं है।

वहीं दानिश कनेरिया ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज कुलदीप यादव की भी तारीफ करते हुए कहा कि एक समय कुलदीप को मौके नहीं मिलने की वजह से उनका आत्मविश्वास काफी कम देखने को मिल रहा था, लेकिन उन्होंने शानदार तरीके से वापसी करने के साथ कप्तान और टीम मैनेजमेंट के भरोसे को जीता जिसमें नई चयन समिति का समर्थन भी कुलदीप को मिला। उनका आत्मविश्वास वापस आ गया है और मैं चाहता हूं कि वह लगातार इसी तरह से आगे भी गेंदबाजी करना जारी रखें।

अहम खिलाड़ियों को लेकर BCCI को फ्रेंचाइजियों को देना चाहिए दिशानिर्देश

आईपीएल के 17वें सीजन के खत्म होने के ठीक बाद ही भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप में खेलने जाना है, ऐसे में कई अहम खिलाड़ियों को मेगा टूर्नामेंट के लिए फिट रहना काफी जरूर भी है। इसको लेकर दानिश कनेरिया ने अपने बयान में बीसीसीआई को एक सुझाव भी दिया है, जिसमें उन्होंने कहा कि बीसीसीआई को सभी फ्रेंचाइजियों से बात करनी चाहिए ताकि अहम खिलाड़ियों पर कम दबाव पड़ सके। ऋषभ पंत जहां वापसी कर रहे हैं तो वहीं बुमराह के भी वर्कलोड को ध्यान में रखना पड़ेगा ताकि उन्हें आईपीएल में किसी भी तरह की कोई चोट ना लगे।

(IANS INPUT)

ये भी पढ़ें

ICC टेस्ट रैंकिंग में अश्विन बने नंबर-1 बॉलर, बुमराह को हुआ बड़ा नुकसान; टॉप-10 में इतने भारतीय शामिल

धोनी IPL में बल्लेबाजी के इस रिकॉर्ड में हैं सबसे आगे, रोहित और कोहली भी आसपास नहीं

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement