A
Hindi News खेल क्रिकेट ICC Test Rankings : विराट कोहली का बड़ा कारनामा, रोहित शर्मा को भयंकर नुकसान

ICC Test Rankings : विराट कोहली का बड़ा कारनामा, रोहित शर्मा को भयंकर नुकसान

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच केपटाउन में खेले जाने वाले दूसरे मुकाबले से पहले ही आईसीसी की ओर से नई टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी गई है। इसमें विराट कोहली को जबरदस्त फायदा हुआ है, वहीं रोहित शर्मा को नुकसान झेलना पड़ गया है।

विराट कोहली- India TV Hindi Image Source : INDIA TV विराट कोहली

भारतीय टीम इस वक्त साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है। पहले टेस्ट के बाद अब दूसरे की बारी है। वैसे तो भारतीय टीम का प्रदर्शन पहले मुकाबले में कुछ खास नहीं रहा है और उसे हार का भी सामना करना पड़ा, लेकिन इस बीच जहां कप्तान रोहित शर्मा को आईसीसी की लेटेस्ट टेस्ट रैंकिंग में नुकसान हुआ है, वहीं पूर्व कप्तान विराट कोहली ने लंबी छलांग लगाई है और सीधे टॉप 10 में आ गए हैं। 

आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में केन विलियमसन नंबर एक बल्लेबाज 

आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैंड के केन विलियमसन इस वक्त नंबर एक की कुर्सी पर जमे हुए हैं। उनकी रेटिंग 864 की हो गई है। वहीं दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के जो रूट हैं, उनकी रेटिंग 859 की है। स्टीव स्मिथ 820 की रेटिंग के साथ नंबर तीन पर जमे हुए हैं। यानी पहली तीन पोजीशन पर कोई खास बदलाव नहीं हुआ है। 

डेरिल मिचेल ने लगाई तीन स्थानों की छलांग 

इसके बाद न्यूजीलैंड के डेरिल मिचेल ने तीन स्थानों की लंबी छलांग लगाई है। डेरिल मिचेल की रेटिंग अब 786 हो गई हैं और वे सीधे नंबर चार पर आ गए हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा 785 की रेटिंग एक स्थान नीचे यानी नंबर पांच पर आ गए हैं। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम को भी एक स्थान का नुकसान हुआ है। उनकी रेटिंग 782 की है।  उधर ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन 777 की रेटिंग के साथ एक स्थान की उछाल के साथ नंबर सात पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड के हैरी ब्रूक को भी एक स्थान का फायदा हुआ है। वे 773 की रेटिंग के साथ अब नंबर आठ पर हैं। 

विराट कोहली चार स्थानों की छलांग के साथ नौवें नंबर पर पहुंचे 

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने इस बीच चार स्थानों की लंबी छलांग लगाई है। वे 761 की रेटिंग के साथ सीधे नंबर नौ पर पहुंच गए हैं। विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले की पहली पारी में 64 बॉल पर 38 रन और दूसरी पारी में 82 बॉल पर 76 रन की पारी खेली थी। इसी का फायदा उन्हें रेटिंग में मिला है। वहीं ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड को चार स्थानों का नुकसान हुआ है और वे सीधे नंबर दस पर आ गए हैं। उनकी रेटिंग 754 की है। 

रोहित शर्मा टॉप 10 से हुए बाहर 

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को चार स्थानों का नुकसान झेलना पड़ा है। वे इससे पहले टॉप 10 में अपनी जगह बनाए हुए थे, लेकिन अब वे सीधे 14वें स्थान पर आ गए हैं। उनकी रेटिंग इस वक्त 719 की है। वहीं भारतीय टीम के विकेट कीपर बल्लेबाज और एक्सीडेंट में चोटिल होने के बाद एक साल से भी ज्यादा वक्त से बाहर चल रहे रिषभ पंत अभी भी 12वें स्थान पर बने हुए हैं। उनकी रेटिंग इस वक्त 735 की है। अभी साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरा टेस्ट पूरा होने के बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा की रेटिंग में कुछ न कुछ तो असर जरूर नजर आएगा। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

विश्व विजेता कप्तान का नया कीर्तिमान, लगातार 3 बार दोहराया कारनामा

बीच टूर्नामेंट से बाहर हो गया ये धाकड़ खिलाड़ी, अचानक लौटना पड़ा घर

 

Latest Cricket News