Sunday, May 12, 2024
Advertisement

विश्व विजेता कप्तान का नया कीर्तिमान, लगातार 3 बार दोहराया कारनामा

Pat Cummins : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट में भी पाकिस्तानी टीम पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। इस बीच ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट ​कमिंस ने कमाल की गेंदबाजी कर कीर्तिमान रच दिया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: January 03, 2024 11:42 IST
पैट ​कमिंस- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पैट ​कमिंस

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहुंची पाकिस्तान टीम का हाल ​बेहाल है। तीन मैचों की सीरीज के पहले दो मैचों को बुरी तरह से हारने के बाद अब तीसरा और आखिरी मुकाबला जारी है। मैच के पहले ही दिन पाकिस्तानी टीम एक छोटे से स्कोर पर आउट हो गई। इससे इस मैच में भी उसके लिए खतरे की घंटी ​बजनी शुरू हो गई है। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट ​कमिंस ने एक नया कारनामा कर दिखाया है। पिछली तीन पारियों से टेस्ट में वे जिस तरह की बॉलिंग कर रहे हैं, उसके तो कहने ही क्या। 

पैट कमिंस ने आधी पाकिस्तानी टीम को भेजा पवेलियन 

पाकिस्तानी टीम को छोटे से स्कोर पर आलआउट करने में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस का बड़ा योगदान रहा है। उन्होंने पाकिस्तान के 5 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। उन्होंने लगातार तीसरी बार पारी में ये काम कर दिखाया है। इसी सीरीज के दूसरे मैच की पहली पारी में उन्होंने पांच विकेट चटकाए थे। तब उन्होंने 20 ओवर में 48 रन देकर आधी टीम आउट कर दी थी। इसके बाद इसी मैच की दूसरी पारी में भी पैट ​कमिंस ने 18 ओवर में 49 रन देकर पांच खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। इस मैच की बात की जाए तो इसकी पहली पारी में उन्होंने अब तक 15 ओवर में 57 रन देकर एक ​बार फिर से पांच विकेट झटक लिए हैं। यानी लगातार तीन मैचों में पांच विकेट। ये कोई आसान काम तो होता नहीं है। 

खराब रही पाकिस्तानी टीम की शुरुआत, दोनों सलामी बल्लेबाज नहीं खोल पाए अपना खाता

दरअसल इस मैच में शुरुआत से ही ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान पर हावी रही। अपना डेब्यू मैच खेल रहे और पारी का आगाज करने उतरे सईम अयूब अभी अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे कि इस बीच जोश हेजलवुड ने उन्हें आउट कर दिया। तब तक टीम के खाते में एक भी रन नहीं था। वहीं दूसरे सलामी ​बल्लेबाजी अब्दुल्ला शफीक भी दो बॉल पर शून्य पर आउट होकर चलते बने। उन्हें मिचेल स्टार्क ने अपना शिकार बनाया। पाकिस्तानी टीम केवल चार रन पर दो विकेट गवां चुकी थी। इसके बाद कप्तान शान मसूद ने कुछ संघर्ष करने की कोशिश की। लेकिन वे नाकाम रहे। 

बाबर आजम का ​​बल्ला एक बार फिर रहा खामोश  

पूर्व कप्तान बाबर आजम 26 रन पर उस वक्त आउट हो गए, जब टीम का स्कोर 39 रन था। वहीं शान मसूद 35 रन के स्कोर पर मिचेल मार्श का शिकार बने। केवल 47 रन पर जब चार विकेट हो गए तो मोर्चा संभाला विकेट कीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने। उन्होंने 103 बॉल पर 88 रनों की एक अच्छी पारी खेली। उन्हें आगा सलमान का साथ मिला, जिन्होंने 53 रन बनाए। लेकिन इन दोनों के आउट होते ही लगातार फिर से विकेट गिरने लगे। आखिर में जब नौ विकेट हो गए तो आमिर जमाल ने कुछ रन जरूर अपनी टीम के लिए जोड़े, इससे टीम का स्कोर 250 के पार पहुंच पाया। लेकिन पाकिस्तान की दिक्कतें इस स्कोर से भी कम होंगी, ऐसा फिलहाल लगता तो नहीं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

शाहीन को सिडनी टेस्ट में आराम देने पर भड़के वकार और वसीम, कह दी ये बड़ी बात

IND vs SA: रोहित के पास इतिहास रचने का आखिरी मौका! केपटाउन टेस्ट जीतते ही ऐतिहासिक रिकॉर्ड करेंगे अपने नाम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement