A
Hindi News खेल क्रिकेट ICC U19 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को 2 विकेट से हराया, टूर्नामेंट में तीसरे स्थान पर खत्म किया अपना सफर

ICC U19 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को 2 विकेट से हराया, टूर्नामेंट में तीसरे स्थान पर खत्म किया अपना सफर

आईसीसी अंडर 19 विश्व कप 2022 में तीसरे स्थान के लिए खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया नेअफगानिस्तान को दो विकेट से हरा दिया। इस तरह अफगानिस्तान की टीम टूर्नामेंट में चौथे स्थान पर रही।

Australia vs Afghanistan, ICC, cricket news, latest updates, U19 World Cup, Cooper Connolly, ICC, IC- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@CRICKETWORLDCUP Australia U19 Cricket team 

Highlights

  • तीसरे स्थान के लिए हुए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को 2 विकेट से हरा दिया
  • अफगानिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.2 ओवर में 201 रन का स्कोर खड़ा किया था
  • ऑस्ट्रेलियाई टीम 8 विकेट खोकर 49.1 ओवर में 202 रन बना लिए

आईसीसी अंडर 19 विश्व कप 2022 में प्लेऑफ राउंड में तीसरे स्थान के लिए हुए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को 2 विकेट से हरा दिया। इस मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.2 ओवर में 201 रन का स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 8 विकेट खोकर 49.1 ओवर में 202 रन बना लिए। यह दोनों ही टीमें टूर्नामेंट में सेमीफाइनल तक पहुंची थी। ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने हराया था जबकि अफगानिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। वहीं अफगानिस्तान की टीम टूर्नामेंट में चौथे स्थान पर रही।

मैच में  लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की तरफ की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए निवेतन राधाकृष्णन और कैम्पबेल केलावे ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली। राधाकृष्णन ने 96 गेंदों में 66 रनों की पारी खेली जबकि कैम्पबेल ने 82 गेंद में 51 रन बनाए। इन दोनों के अलावा टीग विली, लछलन शॉ और कोरी मिलर ने 13-13 रन बनाए।

यह भी पढ़ें- IND vs WI: ODI सीरीज से पहले टीम इंडिया ने भरी हुंकार, खिलाड़ियों ने जमकर किया अभ्यास

वहीं अफगानिस्तान की तरफ से गेंदबाजी में नांगेलिया खरोटे ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए जबकि शाहिदुल्ला हसनी और नूर अहमद को दो-दो  विकेट मिला। इसके अलावा एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।

मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी। टीम ने अपना पहला विकेट महज 15 रन के स्कोर गंवा दिया था। इसके बाद अफगानिस्तान के बल्लेबाज पारी नहीं संभाल सके। हालांकि मध्यक्रम में एजाज अहमद अहमदजईक ने जरूर अपना दिखाया और उन्होंने 79 गेंद में 81 रनों की पारी खेली जिसमें 5 छक्के और इतने ही चौके शामिल रहे।

यह भी पढ़ें- IPL 2022: ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान दौरा बना IPL टीमों के लिए आफत, जानें पूरी वजह

एजाज अहमद अहमदजईक के अलावा कप्तान सुलेमान सफी ने 37 और ओपनर बल्लेबाज मोहम्मद इशाक ने 34 रनों का योगदान दिया।

गेंदबाजी में इंग्लैंड की तरफ से विलियम साल्ज़मान और एन राधाकृष्णन ने तीन-तीन विकेट हासिल किए जबकि कप्तान कूपर कोनोली को दो विकेट मिला।

Latest Cricket News