Thursday, May 02, 2024
Advertisement

IPL 2022: ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान दौरा बना IPL टीमों के लिए आफत, जानें पूरी वजह

ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान दौरे ने इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजियों को मुश्किल में डाल दिया है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: February 04, 2022 22:50 IST
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट...- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

Highlights

  • ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान दौरे का आगाज 4 मार्च से रावलपिंडी में पहले टेस्ट से होगा।
  • पैट कमिंस और डेविड वार्नर जैसे कुल 47 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने IPL मेगा ऑक्शन में अपना नाम दिया है।
  • IPL का मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में आयोजित होना है।

नई दिल्ली| क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान दौरे को मंजूरी दे दी जिसमें  तीन टेस्ट, तीन वनडे और एक T20I मैच खेला जाना है। इस दौरे से जहां पाकिस्तानी फैंस काफी खुश हैं तो वहीं, दूसरी तरफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी मुश्किल में पड़ गई है। दरअसल, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के निदेशकों की शुक्रवार को हुई बैठक के बाद पाकिस्तान दौरे के संशोधित कार्यक्रम को हरी झंडी दे दी गई।

कंगारू टीम के पाकिस्तान दौरे का आगाज 4 मार्च को होगा और 5 अप्रैल तक चलेगा। ऐसे में महीने भर का यह दौरा कुछ शीर्ष ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को आईपीएल 2022 के संभावित चार से पांच मैचों से चूकने के लिए मजबूर कर सकता है, जिससे टीम मालिकों के सामने कुछ गंभीर सवाल खड़े हो गए हैं। पिछले महीने बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पुष्टि की थी कि इंडियन प्रीमियर लीग का 15वां सीजन मार्च के अंतिम सप्ताह से शुरू होगा।

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, आने वाले आईपीएल खिलाड़ियों को पांच दिनों के लिए क्वोरंटीन से गुजरना होगा, जिसका अर्थ है कि उन्हें कम से कम 11 अप्रैल तक अलग-थलग रहना होगा।

फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने कहा, "कुछ ऑस्ट्रलियाई खिलाड़ी काफी देर से शामिल हो पाएंगे। हमें देखना होगा कि दौरे के लिए किसे चुना जाता है।" सीए ने अभी तक पाकिस्तान दौरे के लिए टीम की घोषणा नहीं की है और टीम में जगह बनाने वाले खिलाड़ियों के नाम देखना दिलचस्प होगा।

पैट कमिंस, डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, मिशेल मार्श, जोश हेजलवुड जैसे शीर्ष खिलाड़ियों सहित कुल 47 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने मेगा नीलामी के लिए खुद को पंजीकृत किया है। दूसरी ओर, ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस को फ्रेंचाइजी ने बरकरार रखा है।

बीसीसीआई ने औपचारिक रूप से सीजन के लिए विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता अवधि को सूचीबद्ध करने वाली टीमों को औपचारिक रूप से नहीं लिखा है और फ्रेंचाइजी 12 और 13 फरवरी की नीलामी से पहले जानकारी का बेसब्री से इंतजार कर रही हैं।

(With IANS inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement