A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs AUS 2nd T20I Weather Forecast: नागपुर टी20 पर संकट के बादल, सीरीज बराबरी पर फिर सकता है पानी

IND vs AUS 2nd T20I Weather Forecast: नागपुर टी20 पर संकट के बादल, सीरीज बराबरी पर फिर सकता है पानी

IND vs AUS 2nd T20I Weather Forecast: भारत ने पहला मुकाबला 4 विकेट से गंवाया था। टीम इंडिया की नागपुर में सीरीज बराबरी करने की राह में मौसम बाधा बन सकता है।

IND vs AUS 2nd T20I Weather Forecast- India TV Hindi Image Source : INDIA TV IND vs AUS 2nd T20I Weather Forecast

Highlights

  • नागपुर में बारिश बन सकती है भारत के लिए विलेन
  • मोहाली टी20 में ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट से भारत को दी थी मात
  • भारत के लिए यह मुकाबला Do Or Die मैच

IND vs AUS 2nd T20I Weather Forecast: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला शुक्रवार 23 सितंबर को नागपुर में खेला जाना है। टीम इंडिया पहला मुकाबला चार विकेट से हार गई थी ऐसे में आज का मुकाबला उसके लिए करो या मरो की जंग है। अगर आज भारत नहीं जीता तो उसे सीरीज गंवानी पड़ेगी। ऐसे में रोहित शर्मा आज हर हाल में जीतना चाहेंगे लेकिन उनकी इस राह में एक बड़ी बाधा बन सकता है नागपुर का मौसम।

यह मुकाबला नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशनक स्टेडियम में होना है। लेकिन मैच से पहले यहां का मौसम भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। वेदर फोरकास्ट यहां पर टीम इंडिया की चिंता बढ़ा सकता है। क्योंकि शाम 6.30 बजे से लेकर रात 11.30 बजे तक यहां बारिश के आसार बने रह सकते हैं। खास बात यह है कि इसी समय में मैच होना है। 6.30 बजे टॉस होना है और पिछले मैच के हिसाब के करीब 11 बजे तक मैच की समाप्ति होगी। ऐसे में इस पीक टाइम पर बारिश के आने से भारतीय टीम के सीरीज बराबरी करने के मंसूबों पर पानी फिर सकता है।

क्या कहता है नागपुर का Weather Forecast?

अगर मौसम के पूर्वानुमान पर नजर डालें तो बीबीसी वेदर के मुताबिक, नागपुर में आज दिनभर बादल बने रहेंगे। यह बादल भारतीय टीम के लिहाज से संकट के बादल साबित हो सकते हैं। मैच की शुरुआत टॉस के साथ शाम 6.30 से होनी है तो उस वक्त 15 प्रतिशत बारिश का अनुमान है। वहीं शाम 7.30 बजे ये 19 प्रतिशत और रात 8.30 बजे 21 प्रतिशत हो जाता है। यानी पहली पारी के दौरान बारिश कई बार बाधा डाल सकती है। रात 9.30 बजे 16 प्रतिशत बारिश के चांस हैं तो उसके बाद 10.30 और 11.30 बजे क्रमश: 9 और 7 प्रतिशत बारिश का अनुमान है। इस दौरान ह्यूमिडिटी औसतन 80 प्रतिशत रह सकती है। 

Image Source : BBC Weather (Screenshot)नागपुर में शाम 6.30 से रात 11.30 तक बने रहेंगे बारिश के आसार

वहीं वेडर एंड रडार वेबसाइट के मुताबिक 40 प्रतिशत बारिश की संभावना मैच पर बनी रह सकती है। इस मैच में अगर ओवर घटते हैं और बारिश बार-बार दिक्कत पैदा करती है तो टीम निश्चित ही डकवर्थ लुईस का लक्ष्य ध्यान में रखते हुए पहले खेलना चाहेगी। भारतीय टीम के लिए यह करो या मरो का मुकाबला है, तो कप्तान रोहित शर्मा इस मैच को हर हाल में जीतना चाहेंगे। अगर ओवर घटते हैं तो ऑस्ट्रेलिया का बैटिंग लाइन अप काफी गहरा है। निचले क्रम तक के खिलाड़ी तेजतर्रार बल्लेबाजी करने का दमखम रखते हैं। वहीं भारतीय गेंदबाजी इन दिनों लचर प्रदर्शन कर रही है, तो रोहित बिल्कुल भी नहीं चाहेंगे कि मैच कम ओवरों का हो।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 (Probable 11)

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार/उमेश यादव, युजवेंद्र चहल/रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया: आरोन फिंच (कप्तान), कैमरन ग्रीन, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, टिम डेविड, जोश इंगलिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, नाथन एलिस, एडम जाम्पा, जोश हेजलवुड।

यह भी पढ़ें:-

IND vs AUS: टीम इंडिया के लिए बड़ा खतरा, सीरीज में वापसी करने का सपना तोड़ सकता है ये ऑस्ट्रेलियाई

IND vs AUS, 2nd T20I LIVE STREAMING: टीम इंडिया के लिए करो या मरो की जंग, कब, कहां और कैसे देखें लाइव मैच

IND vs AUS 2nd T20I Live Updates: सीरीज बचाने उतरेगी टीम इंडिया, दूसरे टी20 पर बारिश का साया

Latest Cricket News