A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs BAN: मोहम्मद शमी वनडे सीरीज से बाहर, टेस्ट खेलने पर भी सस्पेंस

IND vs BAN: मोहम्मद शमी वनडे सीरीज से बाहर, टेस्ट खेलने पर भी सस्पेंस

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच 4 से 10 दिसंबर तक तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी।

Mohammad Shami- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Mohammad Shami

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच रविवार 4 दिसंबर को ढाका के शेरे बांग्ला स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज से टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी बाहर हो चुके हैं। मोहम्मद शमी के कंधे में लगी चोट की वजह से उन्हें रेस्ट लेना पड़ा है। ऐसे में टीम गेंदबाजी यूनिट को नुकसान होगा।

Image Source : APMohammed Shami

भारतीय टीम को 4 दिसंबर से लेकर 10 दिसंबर तक बांग्लादेश के खिलाफ तीन वनडे मुकाबले खेलने है। वहीं वनडे सीरीज के बाद भारत को 14 दिसंबर से लेकर 26 दिसंबर तक दो टेस्ट मैच भी खेलना है। मोहम्मद शमी टीम इंडिया के टेस्ट स्क्वॉड का भी हिस्सा हैं। लेकिन बीसीसीआई की ओर से टेस्ट सीरीज को लेकर कोई अपडेट नहीं दी गई। वनडे सीरीज के शुरू होने के 24 घंटे पहले टीम इंडिया को बहुत बड़ा झटका लगा है। मोहम्मद शमी पिछले कुछ समय से टीम के अंदर-बाहर होते रहे हैं। मोहम्मद शमी को टी20 वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह की जगह टीम में मौका दिया गया था। वर्ल्ड कप में शमी ने 5 मैचों में 6 विकेट लिए थे।

उमरान को मिला मौका

बीसीसीआई की ओर से इसको लेकर शनीवार की सुबह जानकारी दी गई। बीसीसीआई ने एक प्रेस रिलीज के जरिए मोहम्मद शमी के इंजरी के बारे में बताया। बासीसीआई ने उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर उमरान मलिक को बांग्लादेश के दौरे पर भेजने का फैसला किया है। उमरान मलिक के पास टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने का शानदार मौका है। पिछले कुछ समय से टीम इंडिया ने उमरान मलिक को मौके दिए हैं, लेकिन वह उन मौको का सही इस्तेमाल करने में कामयाब नहीं हो सके हैं। इस बार उनके पास मौका है की वह अपने तेज गेंद से सभी को अपना जवाब दे दें। जसप्रित बुमराह और मोहम्मद शमी के टीम में न होने से इसका असर टीम इंडिया की गेंदबाजी पर दिखेगा।

Image Source : ptiUmran Malik

भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा,  केएल राहुल,  शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत, इशान किशन, शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर और कुलदीप सेन। 

यह भी पढ़े:

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ डेब्यू करेंगे भारत के ये खिलाड़ी, IPL में मचा चुके हैं बवाल

‘ये खिलाड़ी भारत को जिताएगा वर्ल्ड कप’, ब्रेट ली ने भरी हुंकार

IND vs BAN : बांग्लादेश ने अचानक बदला अपना कप्तान, तमीम इकबाल बाहर

Latest Cricket News