‘ये खिलाड़ी भारत को जिताएगा वर्ल्ड कप’, ब्रेट ली ने भरी हुंकार

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली का मानना है कि टीम इंडिया के पास वर्ल्ड कप जिताने वाला खिलाड़ी आ चुका है। वह एक ऐसा खिलाड़ी है जो किसी चेस ग्रैंडमास्टर की तरह खेलता है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: December 02, 2022 21:35 IST
Brett Lee- India TV Hindi
Image Source : GETTY Brett Lee

आज से कुछ महीने पहले तक, भारतीय फैंस का मानना था कि टीम इंडिया में ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो वर्ल्ड कप जिता सकते हैं। फैंस रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह का नाम सामने रखते थे। इन खिलाड़ियों में फैंस अपने वर्ल्ड कप विनर्स ढूंढ रहे थे, लेकिन यह सोच अब बदल चुकी है क्योंकि भारतीय क्रिकेट की तस्वीर पहले जैसी नहीं रही। पहले एशिया कप 2022 और उसके बाद हुए टी20 वर्ल्ड कप ने लोगों का कुछ खिलाड़ियों से मोह भंग कर दिया है। अब वर्ल्ड कप जिताने वाले संभावित खिलाड़ियों के नाम पर रोहित और राहुल का नाम कोई नहीं लेता। बेशक विराट कोहली अभी भी फैंस के लिए एक बड़े मैच विनर हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली का भी मानना है कि भारत को वर्ल्ड कप जिताने वाला खिलाड़ी ये नहीं हैं, बल्कि एक और खिलाड़ी है जिसने अपनी धमक से पूरी दुनिया को अपना दीवाना बना दिया है।    

ब्रेट ली को सूर्या में दिखा फ्यूचर का वर्ल्ड कप विनर

Suryakumar Yadav

Image Source : PTI
Suryakumar Yadav

आस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली का मानना है कि फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव एक दिन भारतीय टीम को वर्ल्ड कप जिताने में अहम भूमिका निभाएंगे। 2022 एक ऐसा साल रहा है जिसमें सूर्यकुमार 360 डिग्री के खेल और आश्चर्यजनक शॉट्स के माध्यम से टी20 क्रिकेट के नंबर वन बल्लेबाज बन गए। वह मौजूदा वक्त में इस साल टी20 में 31 मैचों में 46.56 के औसत और 187.43 के स्ट्राइक रेट से 1,164 रन के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने आस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप में 189.68 के स्ट्राइक रेट से छह पारियों में 239 रन बनाए और वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर रहे।

ली ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "सूर्यकुमार टी20 वर्ल्ड कप में मेरे लिए सबसे बड़े आकर्षण में से एक थे। वह शानदार एटिट्यूड के साथ बल्लेबाजी करते हैं। वह न केवल वह खूब रन बनाएंगे, बल्कि वह किसी दिन टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप भी जीतेंगे। मुझे उन्हें खेलते हुए देखना बहुत पसंद है। सूर्यकुमार को मैं कोई सलाह नहीं देना चाहता। आप जो कर रहे हैं उसे करते रहें, बदलें नहीं, चीजों को बनाए न बनाएं, खुद को बैक करें।"

उन्होंने आगे कहा, "उन्होंने यहां आस्ट्रेलियाई विकेटों पर दिखाया है जहां गेंद फिसलती है। उनकी निडरता और उनका शॉट चयन शतरंज के ग्रैंडमास्टर की तरह है। उनकी बल्लेबाजी विस्फोटक है और जब उन्होंने इसे खेला तो उनके चेहरे पर मुस्कान थी।"

कोहली ने सूर्या की पारी को कहा 'वीडियो गेम इनिंग'

टी20 विश्व कप के ठीक बाद, सूर्यकुमार ने क्रिकेट फैंस को एकबार फिर से मंत्रमुग्ध कर दिया। उन्होंने माउंट माउंगानुई में न्यूजीलैंड के खिलाफ 51 गेंदों पर नाबाद 111 रन बनाए। उस मैच में मेहमान टीम के बाकी बल्लेबाजों ने 69 गेंदों पर 69 रन बनाए और सूर्यकुमार की पारी को विराट कोहली ने ट्विटर पर 'वीडियो गेम इनिंग' कहा था।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड