IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ डेब्यू करेंगे भारत के ये खिलाड़ी, IPL में मचा चुके हैं बवाल

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के दौरान कई नए खिलाड़ी भारत के लिए अपना इंटरनेशनल डेब्यू कर सकते है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: December 04, 2022 10:17 IST
IND vs BAN, India vs Bangladesh, India tour of Bangladesh, Rohit Sharma, Rahul Tripathi- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES भारत का बांग्लादेश दौरा

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच रवीवार 4 दिसंबर को ढाका में खेला जाएगा। इस सीरीज में भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ियों की वापसी हो रही है। हाल ही में हुए न्यूजीलैंड दौरे के लिए विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों को अराम दिया गया था। इस सीरीज के साथ भारतीय टीम मिशन वनडे वर्ल्ड कप 2023 की तैयारियां शुरू करने जा रही है। भारत के लिए इस सीरीज में कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो पहली बार आपना इंटरनेशनल डेब्यू कर सकते हैं।

इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

इस सीरीज के लिए राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi), रजत पाटीदार (Rajat Patidar) और कुलदीप सेन (Kuldeep Sen) जैसे खिलाड़ी भारत के लिए डेब्यू कर सकते हैं। वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम एक प्रेश शुरूआत करने जा रही है। ऐसे में नई टीम में कप्तान रोहित शर्मा इन खिलाड़ियों को मौका दे सकते है। भारत के लिए चुने गए इन खिलाड़ियों ने आईपीएल में अपनी प्रतिभाओं को दिखाया है। राहुल त्रिपाठी की बात करें तो वह कई सीरीज से भारतीय टीम का हिस्सा हैं, लेकिन उन्हें भारत के लिए डेब्यू करने का मौका नहीं मिल सका है। लंबे समय से फैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट राहुल त्रिपाठी को भारत के लिए खिलाने की बात कर रहे हैं। ऐसे में वह इस सीरीज में टीम इंडिया के लिए डेब्यू कर सकते हैं। एक बार राहुल त्रिपाठी के आईपीएल करियर पर नजर डालें तो उन्होंने 76 मैचों में 140.80 की स्ट्राइक रेट और 28.09 की औसत से 1798 रन बनाए हैं।

इस सीरीज के लिए दूसरा सबसे बड़ा नाम रजत पाटीदार का है, जो भारत के लिए डेब्यू कर सकते हैं। रजत पाटीदार का नाम आईपीएल 2022 के दौरान लाइम लाइट में आया। उन्होंने साल 2021 में आरसीबी के लिए 2021 में डेब्यू किया था। लेकिन उस साल वह सेलेक्टर्स को इंप्रेस नहीं कर सके। आरसीबी के लिए साल 2022 में रजत पाटीदार जमकर बरसे। उन्होंने इस सीजन के 8 मैचों में 40.40 की औसत और 144.29 की स्ट्राइक रेट से 333 रन बनाए। इसी साल उन्होंने एक शानदार शतक भी जड़ा। रजत पाटीदार इस सीरीज में भारत के लिए डेब्यू करने के प्रबल दावेदार हैं।

इस लिस्ट में तीसरा नाम है कुलदीप सेन का, साल 2022 में आईपीएल में राजस्थान के लिए डेब्यू करने बाले इस दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने सभी को इंप्रेस किया है। आईपीएल के 7 मैचों में 8 विकेट से साथ उनके लिए यह सीजन बेहद खास रहा। हालांकि इस सीरीज में उनका डेब्यू कर पाना मुश्किल नजर आ रहा है। लेकिन वह इस सीरीज के दौरान किसी खिलाड़ी के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में अपनी जगह बना सकते हैं।

भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा,  केएल राहुल,  शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत, इशान किशन, शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर और कुलदीप सेन। 

भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम:  तमीम इकबाल, नजमुल हुसैन शंटो, यासिर अली, शाकिब अल हसन, महमुदुल्लाह, मेहदी हसन मिराज, अफीफ हुसैन ध्रुबो, एबादोत हुसैन, अनमुल हक, लिटन दास, मुश्फिकुर रहीम, नुरुल हसन, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, नसूम अहमद, तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड