A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs BAN : टीम इंडिया के लिए घातक हो सकता है ये फैसला, जानिए रोहित शर्मा का अपडेट

IND vs BAN : टीम इंडिया के लिए घातक हो सकता है ये फैसला, जानिए रोहित शर्मा का अपडेट

IND vs BAN : भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 22 दिसंबर को खेला जाना है। इससे पहले टीम इंडिया के कॉबिनेशन को लेकर लगातार चर्चा जारी है।

Rohit Sharma and Team India- India TV Hindi Image Source : PTI Rohit Sharma and Team India

IND vs BAN : भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 22 दिसंबर से खेला जाना है। टीम इंडिया ने पहला मैच शानदार तरीके से जीत लिया है और सीरीज में बढ़त भी बना ली है। इस मैच में जीत के साथ ही भारतीय टीम ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में भी नंबर दो पर पहुंच चुकी है, अब केवल ऑस्ट्रेलियाई टीम ही टीम इंडिया से आगे है। यानी भारतीय टीम के लिए अब फाइनल में पहुंचने के आसार और भी बढ़ गए हैं। अब टीम इंडिया दूसरे मैच की तैयारी में जुटने जा रही है। भारतीय टीम अगर इस मैच को भी अपने नाम करती है तो फिर उसके लिए और भी ज्यादा फायदेमंद होगा। इस बीच खबरें इस तरह की आ रही है कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा दूसरे टेस्ट के लिए बांग्लादेश जा सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो रोहित शर्मा बतौर कप्तान ही मैदान में उतरेंगे और सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेलेंगे, ऐसे में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में भी बदलाव करना होगा। लेकिन जीती हुई टीम के साथ छेड़छाड़ करना भारत के लिए घातक साबित हो सकता है। 

Image Source : GettyRohit Sharma

रोहित शर्मा की वापसी हुई तो कौन सा खिलाड़ी बैठेगा बाहर 
रोहित शर्मा की गैरहाजिरी में पहले टेस्ट में टीम इंडिया की कप्तानी की जिम्मेदारी केएल राहुल को सौंपी गई थी। पहले वे उपकप्तान थे, लेकिन बाद में कप्तान बन गए और उपकप्तानी का दायित्व चेतेश्वर पुजारा को दिया गया। लेकिन अगर रोहित शर्मा वापसी करेंगे तो रोहित फिर से कप्तान होंगे और केएल राहुल उपकप्तान बन जाएंगे। लेकिन सवाल ये है कि रोहित शर्मा के आने से बाहर किस खिलाड़ी को बैठाया जाएगा। जाहिर है केएल राहुल और शुभमन गिल में से ही कोई बाहर जाएगा। अब केएल राहुल उपकप्तान बनेंगे तो बाहर तो होंगे नहीं, ऐसे में शुभमन गिल को बाहर किया जा सकता है। शुभनम गिल ने पहले टेस्ट की दूसरी पारी में शतक लगाया था, ये उनका पहला टेस्ट शतक है। इसके बाद भी उनको बाहर बैठना पड़ सकता है। दिक्कत ये भी है कि मिडल आर्डर में भी किसी को बाहर नहीं किया जा सकता। चेतेश्वर पुजारा ने भी करीब चार साल बाद टेस्ट में शतक लगाया है, वहीं श्रेयस अय्यर ने भी अच्छी पारी खेली है। पूर्व कप्तान विराट कोहली को टेस्ट टीम का हिस्सा होंगे ही और विकेट कीपर बल्लेबाज के तौर पर ऋषभ पंत की भी जगह करीब करीब पक्की ही लग रही है। अगर शुभमन गिल को बाहर किया गया तो भारतीय टीम के सामने दिक्कत आ सकती है। 

Image Source : Twitter/BCCIKL Rahul

रोहित शर्मा के लिए केएल राहुल और शुभमन गिल में से एक को होना होगा बाहर 
रोहित शर्मा दूसरे वन डे मैच में ही चोटिल हो गए थे और उसके बाद वे तीसरा मैच नहीं खेल पाए थे। वे पिछले कई दिन से टीम इंडिया के साथ नहीं हैं और न ही उन्होंने पर्याप्त मैच प्रैक्टिस की है। वहीं दूसरी ओर राहुल की बात की जाए तो उनका फार्म भी ठीक नहीं चल रहा है। पहले टेस्ट की पहली और दूसरी किसी भी पारी में वे उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाए, जिसकी उम्मीद भारतीय टीम कर रही होगी। ऐसे में सलामी जोड़ी दिक्कत तलब हो सकती है। हालांकि संभावना ये भी बन सकती है कि रोहित शर्मा की एंट्री होने पर केएल राहुल को बाहर बिठाया जाए और रोहित शर्मा शुभमन गिल के साथ ओपनिंग के लिए मैदान में उतरें। वहीं उपकप्तानी का जिम्मा चेतेश्वर पुजारा के ही हाथ में रहे। ऐसे में शुभमन गिल जबरदस्त आत्मविश्वास से भरे हुए हैं तो रोहित शर्मा को शुरुआत में कुछ वक्त मिल जाएगा, जिससे वे सेट हो जाएं। लेकिन फिलहाल तो देखना ये होगा कि क्या रोहित शर्मा दूसरे टेस्ट के लिए वापस बांग्लादेश जाते हैं और अगर जाते हैं तो फिर देखना होगा कि टीम इंडिया का मैनेजमेंट क्या कुछ फैसले करता है।

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

 

रोहित शर्मा को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानिए दूसरा टेस्ट खेलेंगे या नहीं

IPL 2023 Auction : इन 6 बल्लेबाजों पर 10 टीमों की नजर, होगी नोटों की बरसात

IPL 2023 Auction : RCB को ये 3 खिलाड़ी मिले तो बन सकती है चैंपियन

 

 

Latest Cricket News