A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs ENG: रोहित शर्मा के लिए पहेली बना ये गेंदबाज, 7 पारियों में इतनी बार किया आउट

IND vs ENG: रोहित शर्मा के लिए पहेली बना ये गेंदबाज, 7 पारियों में इतनी बार किया आउट

Rohit Sharma: इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद मैच की पहली बारी में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा बड़ा स्कोर नहीं बना सके। वह 24 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

Jack Leach dismissed rohit sharma- India TV Hindi Image Source : GETTY भारत बनाम इंग्लैंड पहला टेस्ट

IND vs ENG 1st Test Match: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज हो गया है। इस सीरीज का पहला मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच की पहली पारी में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब नहीं रहे हैं। उन्हें एक अच्छी शुरुआत मिली थी, लेकिन वह इसे बड़े स्कोर में नहीं बदल सके। 

इस गेंदबाज का शिकार बने रोहित शर्मा 

रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली बारी में 27 गेंदों पर 24 रन बनाकर आउट हुए। इस दौरान उन्होंने 3 चौके जड़े। रोहित को इंग्लैंड के स्टार स्पिनर जैक लीच ने अपना शिकार बनाया। जैक लीच के सामने रोहित शर्मा का बल्ला हमेशा खामोश रहा है। रोहित शर्मा इस बार भी जैक लीच के सामने अपना विकेट गंवा बैठे। वह बड़ा शॉट मारने के चक्कर में आउट हुए। 

जैक लीच के सामने रोहित के आंकड़े

रोहित शर्मा का जैक लीच से इंटरनेशनल क्रिकेट में 7 बार आमना-सामना हुआ है। इस दौरान रोहित शर्मा ने सिर्फ 19.00 की औसत और 45.89 की स्ट्राइक रेट से 95 रन बनाए हैं। इस दौरान वह 5 बार जैक लीच का शिकार बने हैं। वहीं, रोहित ने अभी तक जैक लीच की गेंदों पर सिर्फ 9 चौके ही लगाए हैं। 

246 रनों पर ढेर हुई इंग्लैंड की पहली पारी 

इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। लेकिन इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 246 रन ही बना सकी। इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 70 रन बनाए। वहीं, जॉनी बेयरस्टो ने 37 रन और बेन डकेट ने 35 रन की पारी खेली। दूसरी ओर भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट लिए। अक्षर पटेल और जसप्रीत बुमराह भी 2-2 विकेट झटकने में कामयाब रहे। 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: हैदराबाद टेस्ट मैच की सुरक्षा में हुई चूक! बीच मैदान रोहित के करीब पहुंचा फैन, और फिर...

भारतीय टीम में नहीं मिली जगह, इंग्लैंड की इस टीम के खिलाफ लगाया तूफानी शतक

Latest Cricket News