Thursday, May 02, 2024
Advertisement

भारतीय टीम में नहीं मिली जगह, इंग्लैंड की इस टीम के खिलाफ लगाया तूफानी शतक

इंडिया ए और इंग्लैंड लायंस के बीच खेले जा रहे चार दिवसीय दूसरे मैच में सरफराज खान के बल्ले का कमाल देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने टीम की पहली पारी में सिर्फ 89 गेंदों का सामना करते हुए शतकीय पारी खेल दी है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 25, 2024 14:27 IST
SARFARAZ KHAN- India TV Hindi
Image Source : GETTY सरफराज खान

भारत और इंग्लैंड के बीच एक तर जहां हैदराबाद के मैदान पर 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ इंडिया ए और इंग्लैंड लायंस के बीच दूसरा चार अनऑफीशियल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में इंडिया ए टीम के सदस्य सरफराज खान के बल्ले से सिर्फ 89 गेंदों में शतकीय पारी देखने को मिली है। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से जब शुरुआती 2 मैचों में विराट कोहली ने ब्रेक लिया तो सभी को उम्मीद थी कि सरफराज को टीम में शामिल किया जाएगा, लेकिन रजत पाटीदार को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल करने का फैसला लिया गया।

इंग्लैंड लायंस के खिलाफ खेली तूफानी पारी

इंडिया ए टीम के गेंदबाजों ने इंग्लैंड लायंस टीम की इस दूसरे मुकाबले में पहली पारी को सिर्फ 152 रनों के स्कोर पर समेट दिया था। इसके बाद देवदत्त पद्दिकल ने जहां ओपनिंग में 105 रनों की निजी पारी खेली तो वहीं सरफराज खान के बल्ले से मैच के दूसरे दिन शतकीय पारी देखने को मिली जिससे टीम अब पहली पारी के आधार पर 200 से अधिक रनों की बढ़त हासिल कर चुकी है। सरफराज जब इस मुकाबले में बल्लेबाजी करने उतरे तब इंडिया ए टीम का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 174 रन था यहां से सफराज ने एक छोर से पारी को संभालते हुए तेजी के साथ रन बनाने का सिलसिला शुरू किया। सरफराज खान का प्रथम श्रेणी क्रिकेट में रिकॉर्ड देखा जाए तो उन्होंने अब तक 44 मैचों में 3751 रन बनाए हैं, जिसमें उनके बल्ले से 13 शतकीय और 11 अर्धशतकीय पारियां देखने को मिली हैं और उनका बल्लेबाजी औसत 68 के करीब का है।

अकाश दीप ने गेंद से दिखाया कमाल

इस मुकाबले में इंडिया ए टीम की पहली पारी में गेंद से कमाल की बात की जाए तो उसमें तेज गेंदबाज अकाश दीप ने सभी को प्रभावित किया, जिन्होंने 13.4 ओवरों में 46 रन देकर 4 विकेट हासिल किए, इसके अलावा यश दयाल और वाशिंगटन सुंदर ने भी 2-2 विकेट अपने नाम किए। वहीं सौरभ कुमार और अर्शदीप सिंह के खाते में 1-1 विकेट आया। इंग्लैंड लायंस के लिए पहली पारी में ओलिवर प्राइस ने सबसे ज्यादा 48 रनों की पारी खेली।

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: टेस्ट सीरीज के बीच बाहर हुआ ये खिलाड़ी, अचानक लिया गया बड़ा फैसला

सिर्फ दो विकेट लेकर ही रवींद्र जडेजा ने रच दिया इतिहास, इंटरनेशनल क्रिकेट में किया कमाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement