A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs SA पहले वनडे में बारिश बन सकती विलेन, जानें कैसा रहा सकता है मौसम का हाल?

IND vs SA पहले वनडे में बारिश बन सकती विलेन, जानें कैसा रहा सकता है मौसम का हाल?

India vs South Africa: टी20 सीरीज की तरह भारत और और साउथ अफ्रीका के बीच जोहान्सबर्ग के न्यू वांडरर्स स्टेडियम में खेले जाने वाले पहले वनडे मैच में बारिश से मैच का मजा किरकिरा हो सकता है। ऐसे में इस मुकाबले में डीएलएस नियम की भूमिका काफी अहम हो सकती है।

India vs South Africa- India TV Hindi Image Source : AP भारत बनाम साउथ अफ्रीका

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच हाल में खत्म हुई तीन मैचों की टी20 सीरीज के शुरुआती 2 मुकाबलों में बारिश का खलल देखने को मिला था। इस वजह से पहला मैच जहां बिना कोई गेंद फेंके रद्द हो गया था तो वहीं दूसरे मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने डकवर्थ लुईस नियामनुसार जीत दर्ज की थी। अब दोनों टीमों के बीच 17 दिसंबर को तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच जोहान्सबर्ग के न्यू वांडरर्स स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले में भी बारिश होने के आसार जताए जा रहे हैं, जिससे मैच में खलल पड़ सकता है।

इतने फीसदी बारिश होने की उम्मीद

जोहान्सबर्ग में खेले जाने वाले सीरीज के पहले वनडे मैच के दौरान मौसम की बात की जाए तो एक्यूवेदर की रिपोर्ट के अनुसार सिर्फ 2 से 5 प्रतिशत ही संभावना है कि मैच में बारिश हो। अगर यह होती भी है तो कुछ वक्त के लिए ही होगी। इसके अलावा पूरे समय आसमान साफ रहने की संभावना है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकती है, ताकि डकवर्थ लुईस नियमानुसार मिलने वाले लक्ष्य के अनुसार वह इस खेल में अपनी रणनीति को बना सके। मैच के दौरान अधिकतम तापमान 28 डिग्री तक रहने की उम्मीद है, जबकि शाम के समय यह 20 डिग्री तक पहुंच सकता है। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 1 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा।

साउथ अफ्रीका का इस मैदान पर रहा बेहतरीन रिकॉर्ड

वांडरर्स स्टेडियम में अब तक बल्लेबाजों का बोलबाला देखने को मिला है, जहां पर तीन बार 400 से अधिक रन बने हैं। वहीं साउथ अफ्रीका का इस मैदान पर अब तक वनडे फॉर्मेट में रिकॉर्ड काफी बेहतरीन देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने यहां खेले 40 मैचों में से 30 में जीत दर्ज की है। इसके उलट भारतीय टीम सिर्फ 1 बार वांडरर्स स्टेडियम में वनडे मैच में जीत हासिल करने में कामयाब हुई है।

ये भी पढ़ें

IND vs SA: भारत-साउथ अफ्रीका के बीच कब और कहां खेला पहला वनडे मैच? जानें कैसा रहा रिकॉर्ड

हरियाणा ने विजय हजारे ट्रॉफी को पहली बार किया अपने नाम, फाइनल में राजस्थान को दी रोमांचक मात

Latest Cricket News