A
Hindi News खेल क्रिकेट India TV Poll: क्या भारतीय बल्लेबाजों के लिए स्पिन गेंदबाज फाइनल मैच में भी चुनौती हैं? जानें फैंस की राय

India TV Poll: क्या भारतीय बल्लेबाजों के लिए स्पिन गेंदबाज फाइनल मैच में भी चुनौती हैं? जानें फैंस की राय

India TV Poll: भारतीय बल्लेबाजों ने हमेशा से स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन एशिया कप के दौरान टीम इंडिया स्पिन के खिलाफ थोड़ा फंसती हुई नजर आई। ऐसे में आइए जानतें हैं कि क्या भारतीय बल्लेबाजों के लिए स्पिन गेंदबाज आज होने वाले फाइनल मैच में भी चुनौती हैं। इसपर फैंस की राय क्या है।

IND vs SL- India TV Hindi Image Source : GETTY भारत बनाम श्रीलंका

एशिया कप 2023 का फाइनल मैच आज भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो के आर प्रेमादासा स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच के लिए फैंस पूरी तरह से तैयार है। टीम इंडिया एक ओर जहां पांच सालों के बाद एशिया कप जीतने के लिए मैदान पर उतरेगी, वहीं श्रीलंकाई टीम अपने खिताब को डिफेंड करने के लिए भारत को रोकना चाहेगी। भारतीय बल्लेबाज एशिया कप में अच्छे फॉर्म में नजर आ रहे हैं, वहीं श्रीलंकाई टीम ने गेंद से काफी शानदार प्रदर्शन किया है। ऐसे में एक कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है।

भारत ने स्पिन के खिलाफ गंवाए थे सभी 10 विकेट

एशिया कप के सुपर 4 में भारत और श्रीलंका के बीच मुकाबल खेला गया था। इस मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका को हरा तो दिया था, लेकिन उस मैच में टीम इंडिया ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी बनाया था। आपको बता दें कि इस मैच में टीम इंडिया सिर्फ 213 रनों से स्कोर पर ऑलआउट गई थी। इस दौरान भारतीय बल्लेबाजों ने सिर्फ स्पिनरों को अपने विकेट दिए। जोकि पहली बार हुआ। इसे ही लेकर इंडिया टीवी के खास पोल में फैंस से पूछा गया कि क्या भारतीय बल्लेबाजों के लिए स्पिन गेंदबाज फाइनल मैच में भी चुनौती हैं? इसपर फैंस ने अपनी राय रखी। ऐसे में अब आइए जानते हैं कि इंडिया टीवी के पोल पर लोगों ने क्या कहा?

India TV के पोल पर क्या रही फैंस की राय?

इंडिया टीवी ने अपनी वेबसाइट और सोशल मीडिया के माध्यम से इस पोल के जरिए भारतीय क्रिकेट टीम को लेकर जब लोगों की राय जानना चाही, तो हजारों लोगों ने इस पर जवाब दिया। करीब 4521 लोगों ने इस पर अपनी राय रखी। इस दौरान 69% लोगों ने हां में जवाब दिया। यानी कि उनके अनुसार फाइनल में स्पिन गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं। वहीं 27 प्रतिशत लोगों ने नहीं पर वोट किया। उनको लगता है फाइनल में स्पिन भारतीय बल्लेबाजों के लिए खतरा नहीं है। जबकि 4 प्रतिशत लोग ऐसे भी रहे जिन्होंने कह नहीं सकते वाले ऑप्शन पर क्लिक किया, यानी वह इसे लेकर श्योर नहीं थे।

Image Source : India TVIndia TV Poll

फाइनल में 8वीं बार दोनों टीमों की टक्कर

एशिया कप की शुरुआत साल 1984 में हुई थी। तब से लेकर आज तक भारत और श्रीलंका ने इस टूर्नामेंट में अपना दबदबा बनाए रखा है। दोनों टीमों के बीच यह 8वां फाइनल मुकाबला होने जा रहा है। टीम इंडिया ने सात बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया है, वहीं श्रीलंका ने छह बार। दोनों टीमों के बीच आखिरी बार साल 2010 में एशिया कप का फाइनल खेला गया था। जिसे टीम इंडिया ने जीता था।

यह भी पढ़ें

एशिया कप में सचिन का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं रोहित शर्मा, बनाने होंगे सिर्फ इतने रन

IND vs SL: अगर बारिश के कारण रिजर्व डे पर नहीं हो सका मैच, जानें कौन फिर जीतेगा एशिया कप का खिताब

Latest Cricket News