A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया ने इंग्लैंड की बैजबॉल की रणनीति को बेअसर साबित किया है? जानें फैंस की राय

टीम इंडिया ने इंग्लैंड की बैजबॉल की रणनीति को बेअसर साबित किया है? जानें फैंस की राय

IND vs ENG: भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज 4-1 से जीती है। टीम इंडिया के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। भारतीय टीम को पहले टेस्ट मैच में 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा है।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY Indian Cricket Team

India vs England Test Series: भारतीय टीम ने धमाकेदार अंदाज में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली। टीम इंडिया की तरफ से युवा प्लेयर्स ने बहुत ही दमदार प्रदर्शन किया और बैजबॉल को ध्वस्त कर दिया। भारतीय टीम ने ये टेस्ट सीरीज उस समय जीती है। जब टीम इंडिया में विराट कोहली और मोहम्मद शमी जैसे अनुभवी प्लेयर्स शामिल नहीं थे। भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ध्रुव जुरेल, सरफराज खान, आकाश दीप, रजत पाटीदार और देवदत्त पड्डीक्कल का डेब्यू करवाया और इन प्लेयर्स ने मौके को दोनों हाथों से लपका। 

इंडिया टीवी ने चलाया पोल

क्या टीम इंडिया ने इंग्लैंड की बैजबॉल की रणनीति को बेअसर साबित किया है। इसे लेकर इंडिया टीवी ने एक पोल चलाया है, जिसमें फैंस ने अपनी राय दी है। इस पोल में 7281 लोगों ने वोट दिया है। इसमें 90 प्रतिशत फैंस का मानना है कि टीम इंडिया ने इंग्लैंड की बैजबॉल की रणनीति को बेअसर किया है। वहीं 6.3 प्रतिशत ने नहीं में वोट किया है। जबकि 3.7 प्रतिशत फैंस इस बारे में कुछ नहीं कहना चाहते हैं। 

क्या टीम इंडिया ने इंग्लैंड की बैजबॉल की रणनीति को बेअसर साबित किया है?

हां- 90%
नहीं- 6.3%
कह नहीं सकते- 3.7%

कुल वोट- 7281

युवा प्लेयर्स ने दिखाया दम

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम को पहले टेस्ट मैच में 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद टीम इंडिया ने धमाकेदार वापसी की और सीरीज में लगातार चार मैच जीत लिए। टीम इंडिया के लिए युवा प्लेयर्स ने दमदार प्रदर्शन किया। यशस्वी जायसवाल ने सीरीज में सबसे ज्यादा 712 रन बनाए। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में लगातार दो दोहरे शतक लगाए और वह टीम इंडिया के लिए सबसे मैच बड़े विनर साबित हुए। सरफराज खान ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में ही दो अर्धशतक लगाए। 

यह भी पढ़ें: 

सीरीज हार पर अब कोच मैकुलम के बैजबॉल पर बदले सुर, कहा-सुधार की है जरूरत...

इस खिलाड़ी ने लगाया था IPL इतिहास का पहला शतक, इतने साल पहले किया बड़ा कमाल

Latest Cricket News