A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया ने तैयार किया इंग्लैंड को हराने का प्लान, खिलाड़ी ने कर दिया बड़ा खुलासा

टीम इंडिया ने तैयार किया इंग्लैंड को हराने का प्लान, खिलाड़ी ने कर दिया बड़ा खुलासा

India vs England: भारतीय टीम को 2 फरवरी से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापट्टनम के मैदान पर खेलना है। इस मुकाबले को लेकर टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत ने टीम की रणनीति को लेकर बयान दिया है।

भारत बनाम इंग्लैंड- India TV Hindi Image Source : AP भारत बनाम इंग्लैंड

विशाखापट्टनम के मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 2 फरवरी से खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में जहां बदलाव तय है तो वहीं टीम की इंग्लिश स्पिनरों के खिलाफ किस तरह की रणनीति रहने वाली है इसपर भी सभी की नजरें हैं। इन सभी पर भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत ने मैच से एक दिन पहले जवाब देते हुए बताया कि टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाने की योजना बनाई है। इसमें जरूरत पड़ने पर स्वीप शॉट भी लगाना शामिल है। बता दें कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने हैदराबाद टेस्ट में भारतीय स्पिनरों के खिलाफ स्वीप के साथ रिवर्स स्वीप शॉट के जरिए सबसे ज्यादा रन बटोरे थे।

हम हालात देखते हुए फैसला करते हैं

केएस भरत ने विशाखापट्टनम टेस्ट मैच से एक दिन पहले हुई प्रेस वार्ता में टीम की रणनीति को लेकर बात करते हुए कहा कि हमारी टीम बैठकों में हमने उन चीजों के बारे में बात की जहां हम बेहतर कर सकते थे और हां, हमारी निश्चित रूप से कुछ योजनायें हैं। हम निश्चित रूप से देख रहे हैं कि उन्होंने पहले मैच में कैसा खेल दिखाया, कुछ रिवर्स शॉट खेले। इस पर हमने निश्चित रूप से काम किया है। भारत में हम इस तरह के ट्रैक पर काफी क्रिकेट खेले हैं। ऐसा नहीं है कि हम स्वीप, रिवर्स स्वीप या पेडल शॉट खेलना नहीं जानते लेकिन टीम की हालात को देखते हुए उस विशेष दिन हम बल्लेबाज फैसला करते हैं। हमारे लिए बहुत स्पष्ट है कि स्वतंत्रता से खेलें। हमने पहले मैच से पहले भी रिवर्स स्वीप शॉट का अभ्यास किया था। लेकिन क्रीज पर खेलते हुए यह बल्लेबाजी की व्यक्तिगत योजना होती है।

सरफराज खान को मिल सकता मौका

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम अपने 2 स्टार खिलाड़ियों केएल राहुल और रवींद्र जडेजा के बिना मैदान पर खेलने उतरेगी, जिसमें दोनों ही हैदराबाद टेस्ट मैच के अनफिट होने की वजह से मुकाबले में नहीं खेल रहे हैं। ऐसे में टीम इंडिया में शामिल किए गए सरफराज खान को इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है, जिनका हाल में ही इंग्लैंड लायंस के खिलाफ मुकाबले में बल्ले से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला था। वहीं जडेजा की जगह पर कुलदीप यादव को शामिल किया जा सकता है।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

 

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का खेलना मुश्किल, आईपीएल में वापसी पर भी सस्पेंस

इंग्लैंड को जब टीम इंडिया ने इसी विशाखापट्टनम में जमकर धोया, उस मैच का पूरा हाल

Latest Cricket News