Wednesday, February 14, 2024
Advertisement

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का खेलना मुश्किल, आईपीएल में वापसी पर भी सस्पेंस

इंग्लैंड के खिलाफ पहला मैच हारने के बाद भी रोहित शर्मा की मुश्किलें अब तक कम नहीं हो रही हैं। अब एक नई खबर ने दिक्कतें और भी बढ़ा दी हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: February 01, 2024 17:49 IST
mohammad shami and indian cricket team- India TV Hindi
Image Source : GETTY टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का खेलना मुश्किल, आईपीएल में वापसी पर भी सस्पेंस

Mohammad Shami : भारत और इंग्लैंड के बीच जारी 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के बीच भारतीय टीम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। लगातार कुछ न कुछ ऐसी खबरें आ रही हैं, जिससे दिक्कतें बढ़ती नजर आती हैं। विराट कोहली पहले ही दो मैचों से बाहर हैं, उनकी वापसी होगी कि नहीं होगी, ये अभी तक पक्का नहीं है। रवींद्र जडेजा और केएल राहुल भी चोटिल होकर बाहर हो चुके हैं। उनकी वापसी को लेकर भी तस्वीर साफ नहीं है। इस बीच उम्मीद जताई जा रही थी कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी फिट होकर बाकी बची इंग्लैंड सीरीज में आ जाएंगे, लेकिन अब इस पर भी ब्रेक लगता हुआ सा दिख रहा है। 

मोहम्मद शमी की ​फिलहाल नहीं होगी वापसी 

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी आईसीसी विश्व कप 2023 में आखिरी बार खेलते हुए दिखाई दिए थे। उस वक्त भी पूरी तरह से फिट नहीं थे, लेकिन मामला विश्व कप का था, इसलिए खेलते रहे। उन्होंने शानदार गेंदबाजी की और अपनी टीम को जीत भी दिलाई। लेकिन इसके बाद से वे अब तक वापसी नहीं कर पाए हैं। इस बीच क्रिकबज की एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें कहा जा रहा है कि मोहम्मद शमी फिलहाल लंदन में हैं, उनकी सर्जरी के बारे में तत्काल कोई जानकारी नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि वह इंजेक्शन के जरिए टखने का इलाज करा रहे हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह लगभग तय है कि शमी इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के किसी भी मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। इतना ही नहीं इसी साल मार्च के आखिर से लेकर मई तक चलने वाले इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में उनके खेलने को लेकर भी सस्पेंस बना हुआ है। 

गुजरात टाइटंस के अहम खिलाड़ी हैं शमी 

मोहम्मद शमी आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए खेलते हैं,​ जिसके कप्तान पहले हार्दिक पांड्या हुआ करते थे। लेकिन जब हार्दिक पांड्या वापसी अपनी पुरानी टीम मुंबई इंडियंस में चले गए तो शुभमन गिल को कप्तान बनाया गया है। गुजरात टाइटंस की जीत हार काफी हद तक मोहम्मद शमी पर भी निर्भर करती है, क्योंकि वे फ्रंटलाइन बॉलर हैं। अगर वे कहीं पूरा आईपीएल मिस करते हैं तो ये जीटी के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं होगा। 

अब बुमराह को आराम मिलना मुश्किल 

इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा की मुश्किलें भी बढ़ी हुई हैं। टीम के चार स्टार खिलाड़ी अभी नहीं खेल रहे हैं। मोहम्मद शमी की वापसी से उम्मीद की जा रही थी कि जसप्रीत बुमराह को कुछ मैचों के लिए आराम मिल जाएगा, लेकिन अब ऐसा होता हुआ नजर नहीं आता। बुमराह भी लगातार खेल रहे हैं और वे मार्च में अपनी टीम मुंबई इंडियंस के लिए खेलेंगे, ऐसे में उन्हें आराम मिलने की कोई भी गुंंजाइश नजर नहीं आ रही है। देखना होगा कि रोहित इन सारी समस्याओं से कैसे निपटते हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

इंग्लैंड को जब टीम इंडिया ने इसी विशाखापट्टनम में जमकर धोया, उस मैच का पूरा हाल

इंग्लैंड टीम में इस घातक खिलाड़ी की वापसी, नए कीर्तिमान के करीब पहुंचा

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement