A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2023 Final: अहमदाबाद में तेज बारिश, रिजर्व डे को लेकर अचानक आया बड़ा अपडेट

IPL 2023 Final: अहमदाबाद में तेज बारिश, रिजर्व डे को लेकर अचानक आया बड़ा अपडेट

आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला 28 मई को पूरा होना था गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच लेकिन बारिश के कारण ऐसा संभव नहीं लग रहा। इसी बीच रिजर्व डे को लेकर बड़ी जानकारी अब सामने आई है।

IPL 2023 Final Reserve Day- India TV Hindi Image Source : TWITTER IPL 2023 Final Reserve Day

आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले पर बारिश का बड़ा खतरा मंडराता दिख रहा है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल मुकाबला 28 मई को होना था। पर बारिश के कारण यह मुकाबला रविवार को होने के आसार नहीं नजर आ रहे हैं। इसी बीच आईपीएल 2023 के फाइनल में रिजर्व डे को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आ गया है। अब सवाल यह है कि अगर फैसला आज नहीं निकला तो क्या होगा?

बारिश के कारण फिलहाल फाइनल मुकाबले पर जो अपडेट सामने आ रहा है उस मुताबिक 29 मई के दिन को रिजर्व डे घोषित किया गया है। अगर मैच का परिणाम रविवार को नहीं निकलता है तो सोमवार को रिजर्व डे रखा गया है। सोशल मीडिया पर रिजर्व डे को लेकर कई अटकलें थीं लेकिन स्टार स्पोर्ट्स पर लाइव मैच की कमेंट्री के दौरान हर्षा भोगले ने यह अपडेट दिया कि अगर आखिरी समय 12.05 मिनट तक पांच-पांच ओवर का मैच भी नहीं हो पाया तो इसको कल यानी 29 मई सोमवार को खेला जाएगा।

रविवार को मैच होने के क्या आसार?

अगर आज की बात करें तो बारिश के कारण मैच तय समय से नहीं शुरू हो पाया। खबर लिखे जाने तक भी अहमदाबाद में बारिश जारी थी। अपडेट के अनुसार अगर मुकाबला 9.35 मिनट तक रात में शुरू हो जाता है तो कोई भी ओवर नहीं कटेंगे। वहीं पांच ओवर के मुकाबले के लिए कट ऑफ टाइम रात 12 बजकर पांच मिनट का रखा गया है। अगर इतने समय तक भी मुकाबला नहीं हुआ तो इसे रिजर्व डे यानी सोमवार तक ले जाया जाएगा। अगर सोमवार को भी बारिश की भेंट मैच चढ़ा तो गुजरात को पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहने के कारण विनर घोषित कर दिया जाएगा।

क्या था लीग स्टेज का हाल?

अगर लीग स्टेज की बात करें तो गुजरात टाइटंस की टीम 14 में से 10 मैच जीतकर 20 अंकों के साथ टॉप पर रही थी। वहीं दूसरे स्थान पर चेन्नई सुपर किंग्स थी जिसने 14 में से आठ मैच जीते थे और एक मैच उसका बारिश की भेंट चढ़ा था। 17 अंकों के साथ टीम दूसरे स्थान पर थी। सीएसके का यह रिकॉर्ड 10वां फाइनल मुकाबला है। वहीं गुजरात की टीम अपने लगातार दूसरे सीजन में फाइनल में पहुंची है। अब नतीजे के लिए फैंस को 29 मई की रात तक इंतजार करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें:-

Exclusive Interview: हिंदू होने के कारण PCB ने इस खिलाड़ी का नहीं दिया साथ, सामने आया पाकिस्तान का सबसे बड़ा सच! 

CSK को फाइनल से पहले बड़ा झटका, इस दिग्गज खिलाड़ी ने अचानक लिया IPL से रिटायरमेंट

Latest Cricket News