Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

CSK को फाइनल से पहले बड़ा झटका, इस दिग्गज खिलाड़ी ने अचानक लिया IPL से रिटायरमेंट

IPL 2023 फाइनल से पहले सीएसके के दिग्गज खिलाड़ी ने रिटायरमेंट का फैसला कर लिया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: May 28, 2023 18:29 IST
Ambati Rayudu- India TV Hindi
Image Source : IPL Ambati Rayudu

IPL 2023: आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले में आज चेन्नई सुपर किंग्स के सामने गुजरात टाइटंस की टीम है। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके जहां अपना 5वां खिताब जीतने की कोशिश में लगी हुई है। वहीं हार्दिक पांड्या की गुजरात पिछले साल जीतने के बाद लगातार दूसरा फाइनल खेल रही है। लेकिन इस मुकाबले से ठीक पहले सीएसके के एक दिग्गज बल्लेबाज ने चौंकाने वाला फैसला लिया है। बता दें कि सीएसके का ये खिलाड़ी फाइनल के ठीक बाद ही आईपीएल से रिटायर हो जाएगा।

सीएसके के खिलाड़ी ने किया रिटायरमेंट का ऐलान

सीएसके के दिग्गज बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने आईपीएल से संन्यास का ऐलान कर दिया है। रायुडू ने फाइनल से चंद घंटे पहले ही ट्वीट कर ये जानकारी दी कि वो आज रात फाइनल में अपना आखिरी मुकाबला खेल रहे हैं। रायुडू ने लिखा कि सीएसके और गुजरात 2 बेहतरीन टीमें हैं। 204 मैच, 14 सीजन, 11 प्लेऑफ, 8 फाइनल, 5 ट्रॉफी। उम्मीद है कि आज रात छठी भी। काफी लंबा सफर रहा है। मैंने फैसला किया है कि आज रात का फाइनल आईपीएल में मेरा आखिरी मैच होगा। मुझे वास्तव में इस बड़े टूर्नामेंट को खेलने में बहुत मजा आया। आप सबका धन्यवाद। अब कोई यू -टर्न नहीं।

पहले भी ले चुके हैं ये फैसला

बता दें कि अंबाती रायुडू पहले भी कई बार रिटायरमेंट का ऐलान कर चुके हैं। रायुडू ने पिछले ही साल लीग से रिटायरमेंट का ऐलान किया था, लेकिन थोड़ी देर बाद उन्होंने ये ट्वीट डिलीट कर दिया। इतना ही नहीं 2019 वर्ल्ड कप टीम में जगह ना मिलने के बाद भी रायुडू ने रिटायमेंट का ऐलान किया था। लेकिन बाद में उन्होंने इसी भी वापस ले लिया था।

कैसा रहा है करियर?

रायुडू ने 2010 में अपना पहला आईपीएल मैच खेला था। रायुडू ने सीएसके के लिए खेलने से पहले मुंबई इंडियंस के लिए सालों तक आईपीएल खेला है। वो साल 2018 से सीएसके के लिए खेल रहे हैं। उन्होंने 203 आईपीएल मैचों में 28.29 की औसत से 4329 रन बनाए हैं। रायुडू आईपीएल में 22 अर्धशतक और 1 शतक आईपीएल में बनाया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement