A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2023 पर मंडराया बड़ा खतरा, रद्द करने पड़ सकते हैं यह मुकाबले!

IPL 2023 पर मंडराया बड़ा खतरा, रद्द करने पड़ सकते हैं यह मुकाबले!

IPL 2023 के 50 मुकाबले पूरे हो चुके हैं और 28 मई को इस टूर्नामेंट का फाइनल खेला जाएगा। इसी बीच इस टूर्नामेंट के आने वाले कुछ मैचों को लेकर बड़ी खबरें सामने आ रही हैं।

Tata IPL- India TV Hindi Image Source : TWITTER Tata IPL

आईपीएल 2023 के 50 मुकाबले खेले जा चुके हैं और 51वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स का सामना गुजरात टाइटंस से हो रहा है। इस बार सभी टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है। पहली पोजीशन पर काबिज गुजरात को हटा दिया जाए तो नंबर 2 से 9 तक सभी टीमों के बीच इस बार प्लेऑफ के काफी रोचक मुकाबला है। इसी बीच एक ऐसी खबर आ रही है जो फैंस की उम्मीदों को झटका दे ही सकती है। साथ ही जिन टीमों को प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए सभी मैच जीतने हैं उनकी उम्मीदें भी टूट सकती हैं। उन्हीं में से एक है कोलकाता नाइट राइडर्स जिसके कुछ आगामी मैचों पर रद्द होने का खतरा मंडरा रहा है।

कोलकाता नाइटराइडर्स ने अभी तक 10 मैच खेले हैं जिसमें से चार में उसे जीत मिली है और 6 में हार का सामना करना पड़ा है। अगर टीम को प्लेऑफ की रेस में अपनी दावेदारी मजबूत करनी है और इसमें बने रहना है तो उसे सभी बचे हुए मुकाबले जीतने होंगे। केकेआर को अपना अगला मुकाबला 8 मई को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलना है तो 11 मई को उसकी भिड़ंत राजस्थान रॉयल्स से होगी। यह दोनों ही मुकाबले ईडेन गार्डेन्स में खेले जाएंगे जहां इन मैचों पर मौसम की तलवार लटक रही है। अगर एक भी मैच यहां से रद्द हुआ तो केकेआर की प्लेऑफ की उम्मीदों को यह बड़ा झटका हो सकता है।

रद्द हो सकते हैं आने वाले मुकाबले!

मौसम विभाग के अनुसार कोलकाता के ईडेन गार्डेन्स में होने वाले मुकाबले पर चक्रवात (Cyclone Mocha) मोचा का खतरा बना हुआ है। रिपोर्ट के अनुसार 6 मई को बंगाल की खाड़ी के साउथ-ईस्ट में एक चक्रवात बना था, जिसे मोका नाम दिया गया। इस कारण 8 मई सोमवार तक उस हिस्से में कम दवाब का क्षेत्र बन सकता है। यह धीरे-धीरे एक भीषण रूप लेते हुए नॉर्थ की ओर भी बढ़ सकता है। यानी 10 मई तक कोलकाता में भारी बारिश की आशंका जताई जा रही है। 11 मई को यहां के ऐतिहासिक ईडेन गार्डेन्स में कोलकाता और राजस्थान के बीच मुकाबला खेला जाना है। मौसम की इस रिपोर्ट के बाद बारिश और तूफान का खतरा बना हुआ है। इस कारण यह मुकाबला रद्द भी हो सकता है।

Image Source : APKolkata Knight Riders

अभी तक आईपीएल के मौजूदा सीजन में सिर्फ एक मुकाबला ही बारिश की भेंट चढ़ा है। सीजन का 45वां मैच लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम इकाना में हो रहा था। पर बारिश के कारण यह मैच अपने परिणाम तक नहीं पहुंच पाया। इस मैच की पहली पारी में 19.2 ओवर फेंके गए थे। इसके बाद आगे का खेल बारिश के कारण नहीं हो पाया था। इस स्थिति में दोनों टीमों के बीच एक-एक अंक बंटा था। अगर केकेआर का यह मुकाबला रद्द होता है तो उसकी प्लेऑफ की उम्मीदें टूट सकती हैं। 

यह भी पढ़ें:-

RCB की हार ने बदले प्लेऑफ के समीकरण, विराट की टीम के पास क्वालीफाई करने का बचा अब ये रास्ता

केएल राहुल की जगह पर फंसा पेंच, इन तीन खिलाड़ियों में से किसी एक को मिलेगा WTC का टिकट

Latest Cricket News