Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

RCB की हार ने बदले प्लेऑफ के समीकरण, विराट की टीम के पास क्वालीफाई करने का बचा अब ये रास्ता

IPL 2023 Playoffs: RCB की टीम को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 7 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा। आरसीबी ने आईपीएल 2023 में अभी तक 5 मुकाबले जीते हैं और Points Table में पांचवें नंबर पर मौजूद है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: May 07, 2023 6:52 IST
RCB vs DC - India TV Hindi
Image Source : PTI RCB vs DC

IPL 2023 Playoffs qualification Scenario: दिल्ली कैपिटल्स ने आरसीबी की टीम को धमाकेदार अंदाज में 7 विकेट से हरा दिया। मैच में दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। IPL 2023 में लगभग आधा सीजन गुजर चुका है और सभी टीमें प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए जोर आजमाइश कर रही हैं। आरसीबी के खिलाफ दिल्ली की जीत ने प्वॉइंट्स टेबल के नए समीकरण बना दिए हैं। 

आरसीबी के लिए ऐसा है समीकरण 

आईपीएल 2023 में आरसीबी की टीम ने अभी तक 10 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से पांच मुकाबले जीते हैं और 5 में हार का सामना करना पड़ा है। उसके 10 अंक हैं और रेट रन रेट माइनस 0.209 है। वह प्वॉइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर मौजूद है। आरसीबी को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अपने बाकी बचे चार मुकाबलों में तीन जीतने होंगे। जिससे उसके 16 अंक हो जाएंगे। इसके अलावा उसे दूसरी टीमों के रिजल्ट पर भी निर्भर रहना पड़ सकता है। 

आगे बढ़ी दिल्ली कैपिटल्स 

आरसीबी के खिलाफ मैच से पहले दिल्ली कैपिटल्स की टीम  आखिरी स्थान पर थी, लेकिन जीत से दिल्ली को 2 अंक मिले और वह प्वॉइंट्स टेबल में 9वें नंबर पर पहुंच गई है। दिल्ली ने 10 में से 4 मुकाबले जीते हैं और 6 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। उसका रेट रन रेट माइनस 0.529 है। अभी उसके चार मुकाबले बचे हुए हैं। 

IPL 2023 Points Table

Image Source : IPLT20.COM
IPL 2023 Points Table

आखिरी स्थान पर है ये टीम 

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने भी 10 में से 4 मुकाबले जीते हैं और वह 8वें नंबर पर मौजूद है, लेकिन उसका रेट रन रेट दिल्ली से बेहतर है। आईपीएल 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है। टीम 9 में से सिर्फ 3 मैच जीतने में सफल हो पाई है और उसके माइनस 0.540 अंक हैं। वह अंक तालिका में सबसे आखिरी पायदान पर मौजूद है। 

पहले पायदान पर है गुजरात टाइटंस

हार्दिक पांड्या की अगुवाई में गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2023 में बेहतरीन खेल दिखाया है। टीम 14 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर है। 13 अंकों के साथ चेन्नई सुपर किंग्स दूसरे, 10 अंकों के साथ लखनऊ सुपर जायंट्स तीसरे नंबर पर हैं। वहीं चौथे, पांचवें, छठे और सातवें नंबर पर क्रमश: राजस्थान रॉयल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स की टीम मौजूद है। गुजरात और सीएसके की टीम का प्लेऑफ में जाना लगभग तय है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement