Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

केएल राहुल की जगह पर फंसा पेंच, इन तीन खिलाड़ियों में से किसी एक को मिलेगा WTC का टिकट

WTC फाइनल के लिए केएल राहुल की जगह लेने के लिए तीन खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: May 07, 2023 14:53 IST
KL Rahul- India TV Hindi
Image Source : GETTY KL Rahul

WTC: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच से पहले ही ऑस्ट्रेलिया और भारत दोनों देशों की टीमों का ऐलान हो चुका है। लेकिन टीम इंडिया को इस मैच से पहले एक से एक बड़े झटके लगते जा रहे हैं। कई खिलाड़ी इस बड़े मुकाबले से पहले चोटिल होकर बाहर हो चुके हैं। इस लिस्ट में एक नाम केएल राहुल का है। राहुल आईपीएल के दौरान चोटिल होकर इस बड़े मुकाबले से बाहर हो चुके हैं। ऐसे में ये देखना खास रहेगा कि राहुल की जगह टीम में कौन लेता है। अपनी इस रिपोर्ट में हम ऐसे 3 खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं जो इस मैच में राहुल की जगह ले सकते हैं।

1. सरफराज खान

केएल राहुल की जगह लेने के सबसे बड़े दावेदार युवा विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज खान हैं। सरफराज को भारत के लिए अभी तक टेस्ट फॉर्मेट में मौका नहीं मिला है और अब वो भारत के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेल सकते हैं। सरफराज के आंकड़ों की बात करें तो वह 37 फर्स्ट क्लास (रेड बॉल) मैचों में तकरीबन 80 की औसत से 3505 रन बना चुके हैं। पिछले पांच मैचों की 8 पारियों में उनके बल्ले से तीन शतक और एक अर्धशतक समेत कुल 851 रन निकले हैं।

2. ईशान किशन

राहुल की जगह लेने के एक और बड़े दावेदार ईशान किशन हैं। ईशान को हाल ही में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दौरान टीम में जगह दी गया था। लेकिन उन्हें डेब्यू करने का मौका नहीं मिल पाया। ईशान को रिजर्व विकेटकीपर के तौर पर टीम में शामिल किया जा सकता है। ईशान ने आईपीएल 2023 में 10 मैचों में 293 रन बनाए हैं। 

3. रुतुराज गायकवाड़

राहुल की जगह लेने के एक और बड़े दावेदार रुतुराज गायकवाड़ हैं। गायकवाड़ का प्रदर्शन भी आईपीएल 2023 में अच्छा रहा है। उन्हें प्लेइंग 11 में मौका मिल पाना तो मुश्किल है, लेकिन इस खिलाड़ी को भी रिजर्व बल्लेबाज के तौर पर शामिल किया जा सकता है। गायकवाड़ ने 10 मैचों में 384 रन बनाए हैं। वहीं उनका औसत 42 से ज्यादा का रहा है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement