A
Hindi News खेल क्रिकेट Rishabh Pant: समय से पहले कैसे ठीक हुए ऋषभ पंत? NCA के डॉक्टर ने खोल दिया राज

Rishabh Pant: समय से पहले कैसे ठीक हुए ऋषभ पंत? NCA के डॉक्टर ने खोल दिया राज

Rishabh Pant: आईपीएल 2024 से टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर ऋषभ पंत क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने जा रहे हैं। इससे पहले उनकी रिकवरी पर NCA के डॉक्टर ने बड़ा बयान दिया है।

Rishabh Pant- India TV Hindi Image Source : GETTY समय से पहले कैसे ठीक हुए ऋषभ पंत?

Rishabh Pant: टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर ऋषभ पंत आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। वह 14 महीनों के बाद क्रिकेट के मैदान पर नजर आएंगे। दिल्ली देहरादून हाइवे पर दिसंबर 2022 में हुए कार हादसे के बाद से ही पंत क्रिकेट से दूर थे। हालांकि अब पंत को आईपीएल में खेलने की अनुमति मिल गई है। उनकी वापसी पर नेशनल क्रिकेट अकादमी के फिजियोथेरेपिस्ट ने बड़ा बयान दिया है। 

ऋषभ पंत की वापसी पर डॉक्टर का बड़ा बयान 

नेशनल क्रिकेट अकादमी के फिजियोथेरेपिस्ट तुलसी ने कहा कि ऋषभ पंत की मानसिक दृढता और जिम्नास्टिक खेलने का अनुभव होने से इस विकेटकीपर बल्लेबाज को जल्दी रिकवरी करने में मदद मिली। तुलसी युवराज ने बीसीसीआई टीवी से कहा कि उसके भीतर की मानसिक दृढता और आत्मविश्वास से उसने रिहैब के दौरान हमें शत प्रतिशत देने के लिए प्रेरित किया। डॉक्टरों को लगता था कि उसे वापसी के लिए दो साल लगेंगे। एक बार एनसीए आने के बाद वह तेजी से रिकवर करता गया।

जिम्नास्टिक करने का मिला फायदा 

एनसीए में स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच निशांता बारदोलोइ ने कहा कि पंत बचपन में जिम्नास्ट भी रहे हैं जिससे उनकी रिकवरी में मदद मिली। उन्होंने कहा कि ऋषभ का जिम्नास्टिक का बैकग्राउंड होने से हमें काफी मदद मिली। कई चीजों में यह बड़ा काम आया मसलन जब उसे लगता कि वह आगे नहीं बढ सकता है तो वह दोबारा अपने पैरों पर खड़ा हो पाता था। 

पंत ने अपनी रिकवरी पर कही ये बात 

पंत ने रिकवरी के लिए कोई कसर बाकी नहीं रखी लेकिन उन्हें यह प्रक्रिया बोरिंग लगी। उन्होंने कहा कि रिहैब (चोट के बाद फिटनेस फिर हासिल करने का दौर) काफी बोरिंग होता है। बार बार एक ही चीज करना लेकिन करने के अलावा कोई विकल्प नहीं होता। जितना अधिक करेंगे  उतना ही जल्दी ठीक होंगे। मैदान पर लौटकर बहुत खुश हूं। क्रिकेट के लिए मेरा प्यार बढ गया है। पहले भी मुझे इससे मुहब्बत थी लेकिन अब यह बेइंतहा हो गई है। 

(INPUT-PTI)

ये भी पढ़ें

T20 World Cup 2024 से पहले इस टीम का बड़ा फैसला, वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी को बनाया बॉलिंग कोच

IPL 2024: विराट कोहली के पास बड़ा कारनामा करने का मौका, सिर्फ एक फिफ्टी लगाते बनेंगे इस मामले में नंबर-1

Latest Cricket News