Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

IPL 2024: विराट कोहली के पास बड़ा कारनामा करने का मौका, सिर्फ एक फिफ्टी लगाते बनेंगे इस मामले में नंबर-1

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन में सभी फैंस की नजरें एकबार फिर से विराट कोहली के प्रदर्शन पर टिकी रहने वाली हैं। अब तक आईपीएल इतिहास में कोहली संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: March 16, 2024 15:08 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : PTI विराट कोहली

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन को शुरू होने में अब एक हफ्ते से भी कम का समय बचा है। 22 मार्च को सीजन का पहला मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में गतविजेता चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। इस मैच का फैंस काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जिसमें विराट कोहली की लंबे समय के बाद मैदान पर वापसी देखने को मिलेगी। कोहली हाल में खत्म हुई इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान ब्रेक पर थे। वहीं आईपीएल में कोहली पहले मैच में उतरने के साथ एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने बल्ले से बना सकते हैं।

सबसे ज्यादा फिफ्टी लगाने वाले भारतीय खिलाड़ी बन सकते कोहली

विराट कोहली ने अभी तक अपने आईपीएल करियर में 237 मुकाबले खेलने के साथ 50 अर्धशतकीय पारियां खेली हैं। अभी कोहली आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा फिफ्टी लगाने वाले भारतीय खिलाड़ी के तौर पर पंजाब किंग्स टीम के कप्तान शिखर धवन के साथ संयुक्त तौर पर नंबर-1 पर काबिज हैं। ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले में यदि कोहली अर्धशतकीय पारी खेलने में कामयाब होते हैं तो वह धवन को पीछे छोड़ने के साथ आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। अभी आईपीएल में विराट कोहली और शिखर धवन के बाद सबसे ज्यादा फिफ्टी लगाने के मामले में भारतीय खिलाड़ी के तौर पर रोहित शर्मा 42 अर्धशतक के साथ तीसरे नंबर पर जबकि इसके बाद चौथे नंबर पर 39 अर्धशतकीय पारियों के साथ सुरेश रैना हैं।

आईपीएल में डेविड वॉर्नर के नाम है सबसे अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड

दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के नाम पर आईपीएल में सबसे ज्यादा फिफ्टी लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है, जिसमें उन्होंने अब तक 61 बार ये कारनामा किया है, वहीं विराट कोहली 50 अर्धशतकीय पारियों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज हैं। आईपीएल में अभी सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली नंबर-1 की पोजीशन पर हैं, जिसमें उनके नाम पर 7263 रन दर्ज हैं, जिसमें 7 शतकीय पारियां भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें

PCB को मिली बड़ी सफलता, 20 साल बाद करेगा ट्राई-सीरीज की मेजबानी

पाकिस्तानी टीम का हेड कोच नहीं बनेंगे शेन वॉटसन, रिपोर्ट्स में हुआ बड़ा खुलासा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement