Saturday, April 27, 2024
Advertisement

PCB को मिली बड़ी सफलता, 20 साल बाद करेगा ट्राई-सीरीज की मेजबानी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को साल 2025 में फरवरी-मार्च के महीने में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करनी है। इससे पहले टीम अब पीसीबी ट्राई सीरीज की भी मेजबानी करेगा, जिसमें पाकिस्तान के अलावा न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका की टीम शामिल होगी।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: March 16, 2024 14:23 IST
Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान क्रिकेट टीम

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) साल 2025 में चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करेगा वहीं इस अहम टूर्नामेंट से पहले अब वह ट्राई सीरीज की भी मेजबानी करेगा। पाकिस्तान ने साल 2004 में इससे पहले त्रिकोणीय सीरीज की मेजबानी की थी जिसके बाद अब 20 साल बाद इसे फिर से अपने देश में आयोजित करेगा। आईसीसी की दुबई में चल रही मीटिंग के दौरान पीसीबी चेयरमैन ने साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड बोर्ड के प्रमुखों से बात करते हुए इस त्रिकोणीय सीरीज में उनकी टीमों के हिस्सा लेने पर मंजूरी ली। साल 2009 में श्रीलंका क्रिकेट टीम पर हुए अटैक के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट पाकिस्तान में पूरी तरह से साल 2020 में वापस लौट पाया था। इससे पहले जब पाकिस्तान ने साल 2004 में अपने देश में ट्राई सीरीज की मेजबानी की थी तो उसमें श्रीलंका और जिम्बाब्वे की टीमों ने हिस्सा लिया था।

पीसीबी के लिए ये एक बड़ी सफलता

पीसीबी के चेयरमैन मोहसिन नकवी ने ट्राई सीरीज की मेजबानी को लेकर दिए बयान में कहा कि आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी से पहले इस ट्राई सीरीज के होने से हमें बड़े टूर्नामेंट का माहौल बनाने में मदद मिलेगी क्योंकि साल 1996 के बाद पाकिस्तान में होने वाला ये पहला कोई आईसीसी टूर्नामेंट का मुकाबला होगा। पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली ट्राई सीरीज हम सभी के लिए काफी रोमांचक रहने वाला है क्योंकि पाकिस्तान ऐसे टूर्नामेंट की लंबे समय के बाद मेजबानी कर रहा है। इसके अलावा पीसीबी आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी को लेकर काफी उत्सुक है जिसमें वर्ल्ड क्रिकेट की टॉप-8 टीमें खेलने वाली हैं।

अप्रैल महीने में न्यूजीलैंड टीम करेगी पाकिस्तान का दौरा

इस साल जून महीने में वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाना है। वहीं इस अहम टूर्नामेंट से पहले पाकिस्तान की टीम अपने घर पर न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी, जिसके शेड्यूल का ऐलान पीसीबी की तरफ से कर दिया गया है। इसमें सीरीज के शुरुआती 3 मैच 18, 20 और 21 अप्रैल को रावलपिंडी के मैदान पर खेले जाएंगे, जबकि 25 और 27 अप्रैल को सीरीजी का चौथा और पांचवां मुकाबला लाहौर के मैदान पर होगा।

ये भी पढ़ें

पाकिस्तानी टीम का हेड कोच नहीं बनेंगे शेन वॉटसन, रिपोर्ट्स में हुआ बड़ा खुलासा

सुनील गावस्कर ने BCCI को दी बड़ी सलाह, कहा-रणजी ट्रॉफी की फीस दोगुनी या तिगुनी...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement