Sunday, April 28, 2024
Advertisement

सुनील गावस्कर ने BCCI को दी बड़ी सलाह, कहा-रणजी ट्रॉफी की फीस दोगुनी या तिगुनी...

सुनील गावस्कर ने बीसीसीआई से रणजी ट्रॉफी के लिए मैच फीस बढ़ाने की मांग की है। जिससे प्लेयर्स बहाना बनाकर रणजी ट्रॉफी नहीं छोड़ पाएं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: March 16, 2024 14:08 IST
Sunil Gavaskar- India TV Hindi
Image Source : GETTY Sunil Gavaskar

सुनील गावस्कर बेबाकी से अपनी राय रखने के लिए जाने जाते हैं। बीसीसीआई ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए इन्सेंटिव स्कीम लागू की है। अब महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने बीसीसीआई को रणजी ट्रॉफी की फीस बढ़ाने की सलाह दी है, जिससे प्लेयर्स बहाना ना बनाएं और रणजी ट्रॉफी में भाग लें। 

सुनील गावस्कर ने दिया ये बयान

सुनील गावस्कर ने कहा कि बीसीसीआई के द्वारा खेलने वालों को अवॉर्ड देना अच्छी बात है। लेकिन लेकिन मैं बीसीसीआई से यह भी अनुरोध करूंगा कि वह यह सुनिश्चित करे कि टेस्ट टीम के फीडर, जो कि रणजी ट्रॉफी है। उसका भी ध्यान रखा जाए। अगर रणजी ट्रॉफी की फीस दोगुनी या तिगुनी की जा सकती है, तो निश्चित रूप से बहुत अधिक लोग रणजी ट्रॉफी खेलेंगे और रणजी ट्रॉफी से बहुत कम लोग हटेंगे, क्योंकि अगर रणजी ट्रॉफी मैच खेलने की फीस एक अच्छी फीस है तो कम लोग बाहर निकलेंगे।

स्लैब सिस्टम का रखा प्रस्ताव

सुनील गावस्कर ने रेड-बॉल क्रिकेट के लिए पुरस्कारों के संबंध में राहुल द्रविड़ की भावनाओं को दोहराया और खेले गए फर्ल्ट क्लास मैचों की संख्या के आधार पर एक स्लैब सिस्टम का प्रस्ताव रखा। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि जब धर्मशाला में इसकी घोषणा की गई थी, तब राहुल द्रविड़ ने जो कहा था। वह इसे इनाम कहना चाहेंगे। वे सभी स्लैब सिस्टम के साथ खेलना चाहेंगे। 

तीन दिन के अंतराल में ऐसा होता है कि सफर के लिए बीच में शायद एक दिन होता है। सफर के दौरान फिजियो के पास जाने का समय नहीं होता है। इसलिए, शायद थोड़ा सा अंतराल होना चाहिए ताकि खिलाड़ी को पर्याप्त समय मिल सके। मेरी निजी राय है कि अक्टूबर से मध्य दिसंबर तक रणजी ट्रॉफी आयोजित की जाए और फिर सफेद गेंद वाले टूर्नामेंट लाए जाएं। इस तरह हर कोई खेलने के लिए उपलब्ध होगा सिवाय इसके कि जो भारत के लिए खेल रहे हैं। हटने का कोई वास्तविक बहाना नहीं होगा। 

(Input: IANS)

यह भी पढ़ें: 

पाकिस्तानी टीम का हेड कोच नहीं बनेंगे शेन वॉटसन, रिपोर्ट्स में हुआ बड़ा खुलासा

IPL 2024 में केएल राहुल के निशाने पर होगा सहवाग का रिकॉर्ड, इतने मैच बाद कर सकते हैं ध्वस्त

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement