Monday, April 29, 2024
Advertisement

IPL 2024 में केएल राहुल के निशाने पर होगा सहवाग का रिकॉर्ड, इतने मैच बाद कर सकते हैं ध्वस्त

IPL 2024 में केएल राहुल एक खास मामले में वीरेंद्र सहवाग को पीछे कर सकते हैं। राहुल आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: March 16, 2024 12:52 IST
KL Rahul- India TV Hindi
Image Source : PTI KL Rahul

KL Rahul Virender Sehwag: IPL 2024 का महाकुंभ 22 मार्च से शुरू हो रहा है। केएल राहुल आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान हैं। वह चोटिल होने की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे। लेकिन अब वह पूरी तरह से फिट हैं और वापसी करने के लिए तैयार हैं। राहुल आईपीएल 2024 में वीरेंद्र सहवाग का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। 

सहवाग को कर सकते हैं पीछे

केएल राहुल IPL में लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स के कप्तान रह चुके हैं। उन्होंने अभी तक आईपीएल के 51 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें से 25 जीते हैं और 24 में टीम को हार मिली है। 2 मुकाबले टाई रहे हैं। वहीं वीरेंद्र सहवाग ने आईपीएल के 53 मैचों में कप्तानी की है। अब राहुल आईपीएल में सबसे ज्यादा मैचों में कप्तानी करने के मामले में सहवाग को पीछे कर सकते हैं। वह आईपीएल 2024 में तीन मैचों में कप्तानी करते ही ऐसा कर देंगे। 

धोनी के नाम है सबसे ज्यादा मैचों में कप्तानी का रिकॉर्ड

आईपीएल में सबसे ज्यादा मैचों में कप्तानी करने का रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी के नाम है। धोनी ने 226 मैचों में टीम की कप्तानी की है। दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा हैं। उन्होंने 158 मैचों में कप्तानी की है। विराट कोहली तीसरे नंबर पर है। उन्होंने 143 मैचों में कप्तानी की है। 

टीम इंडिया की भी कर चुके कप्तानी

केएल राहुल ने आईपीएल 2022 और 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी की है। दोनों ही बार लखनऊ की टीम प्लेऑफ में जगह बनाने में सफल रही है। लेकिन टीम एक बार भी फाइनल में नहीं पहुंच पाई है। राहुल ने रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की कमान संभाली है। उन्होंने टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है और वह चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदलने में माहिर हैं। 

लखनऊ सुपर जायंट्स का स्क्वाड: 

केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), निकोलस पूरन (विकेटकीपर), काइल मेयर्स, रवि बिश्नोई, दीपक हुडा, मार्कस स्टोइनिस , क्रुणाल पंड्या, कृष्णप्पा गौतम, आयुष बदोनी, देवदत्त पडिक्कल, मोहसिन खान, शमर जोसेफ , नवीन-उल-हक, अमित मिश्रा, युद्धवीर चरक, प्रेरक मांकड़, यश ठाकुर, शिवम मावी, अर्शिन कुलकर्णी, एम सिद्धार्थ, एश्टन टर्नर , डेविड विली, अरशद खान।

यह भी पढ़ें: 

धोनी IPL 2024 के बीच में ही कर सकते हैं ये काम, अंबाती रायडू ने किया बड़ा इशारा

शतक जड़ते ही दूसरे नंबर पर पहुंचा ये स्टार खिलाड़ी, पहले पर काबिज हैं यशस्वी जायसवाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement