A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL Mega Auction 2022 : आज ऐसे होगी खिलाड़ियों की नीलामी, जानिए पूरी डिटेल

IPL Mega Auction 2022 : आज ऐसे होगी खिलाड़ियों की नीलामी, जानिए पूरी डिटेल

अब आज दूसरे दिन अनसोल्ड खिलाड़ियों के पास एक और मौका होगा कि वे किसी टीम के साथ जुड़ जाएं। हालांकि सभी अनसोल्ड खिलाड़ी बिक पाएंगे, ऐसी संभावना ज्यादा नजर नहीं आती। 

IPL 2022 Mega Auction- India TV Hindi Image Source : TWTTER/@INDIAN CRICKET TEAM IPL 2022 Mega Auction

IPL 2022 Mega Auction : आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 का आज दूसरा दिन है। पहले दिन करीब 100 खिलाड़ियों का नाम पुकारा गया, इस दौरान खिलाड़ियों ने अपनी अपनी पसंद के खिलाड़ियों को खरीद लिया, वहीं कई खिलाड़ी ऐसे भी रहे, जिन्हें कोई खरीदार नहीं मिला, यानी वे अनसोल्ड ही रह गए। अब आज दूसरे दिन अनसोल्ड खिलाड़ियों के पास एक और मौका होगा कि वे किसी टीम के साथ जुड़ जाएं। हालांकि सभी अनसोल्ड खिलाड़ी बिक पाएंगे, ऐसी संभावना ज्यादा नजर नहीं आती। 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction: पहले दिन का ऑक्शन खत्म, ईशान किशन सबसे महंगे बिके, जानिए किस टीम में कौन गया

मेगा ऑक्शन के पहले दिन करीब 160 खिलाड़ियों की बोली लगनी थी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। बीच में बाधा भी आई, इस​लिए रात करीब नौ बजे तक 97 खिलाड़ियों का ही नाम पुकारा जा सका। यानी 60 से भी ज्यादा खिलाड़ी ऐसे रह गए, जिनका नाम पहले ही दिन बोला जाना था, लेकिन अब इनका नाम आज बोला जाएगा। आज वहीं से ऑक्शन शुरू होगा, जहां पर पहले दिन खत्म हुआ था। जब ये संख्या 160 को पार कर जाएगी, उसके बाद एक्सिलेरेटेड राउंड शुरू होगा, यानी जल्दी जल्दी खिलाड़ियों के नाम का ऐलान किया जाएगा और उसके बाद जो टीम जिस खिलाड़ी पर बोली लगाएगी, वो उसके पाले में चला जाएगा। एक्सिलेरेटेड राउंड में उन्हीं खिलाड़ियों के नाम पुकारे जाएंगे, जिनके नाम दस टीमों ने लिखकर दिए होंगे, यानी जिस खिलाड़ी का नाम किसी भी टीम ने लिखकर नहीं दिया होगा, उसका नाम शायद ही पुकारा जाए।  

यह भी पढ़ें :  IPL 2022 Mega Auction : शाहरुख खान को पंजाब ​किंग्स ने 9 करोड़ में खरीदा, किया ये कारनामा

आज जिन खिलाड़ियों के नाम बोले जाएंगे, उसमें कई भारतीय स्टार खिलाड़ी हैं, जो टीम इंडिया के लिए किसी न किसी फॉर्मेट में खेल रहे हैं, वहीं कुछ युवा खिलाड़ी भी होंगे, जिन्होंने हाल ही में अंडर 19 विश्व कप का खिताब जीता है। इसके साथ ही भारी संख्या में​ विदेशी खिलाड़ियों पर भी बोली आज ही के दिन लगेगी। आज का दिन सभी दस टीमों के लिए खास रहने वाला है। आज ही टीमों को अपना पूरा स्क्वायड भी पूरा करना होगा। बीसीसीआई का नियम है कि टीमों के स्क्वायड में कम से कम 18 और ज्यादा से ज्यादा 25 खिलाड़ी हो सकते हैं। ​जिन टीमों ने पहले दिन कम खरीदारी की है, उन्हें आज काफी सक्रिय रहना होगा। 

Latest Cricket News