Thursday, April 18, 2024
Advertisement

IPL 2022 Mega Auction : शाहरुख खान को पंजाब ​किंग्स ने 9 करोड़ में खरीदा, किया ये कारनामा

इससे पहले भी शाहरुख खान पंजाब​ किंग्स के लिए खेल रहे थे और अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे थे। लेकिन पंजाब किंग्स ने उन्हें रिटेन नहीं किया और जाने दिया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 12, 2022 19:57 IST
shahrukh Khan Will play for PK in IPL 2022- India TV Hindi
Image Source : PTI shahrukh Khan Will play for PK in IPL 2022

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में ​क्रिकेटर शाहरुख खान ने कमाल ही कर दिया। शानदार प्रदर्शन के बल पर कई टीमों ने उन पर बोली लगाई और आखिर में पंजाब किंग्स ने उन्हें अपने पाले में करने में कामयाबी हासिल कर ली। इससे पहले भी शाहरुख खान पंजाब​ किंग्स के लिए खेल रहे थे और अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे थे। लेकिन पंजाब किंग्स ने उन्हें रिटेन नहीं किया और जाने दिया। जबकि टीम अगर चाहती तो वे केवल चार करोड़ रुपये में ही रिटेन किए जा सकते थे। इस बार उम्मीद थी कि वे कई टीमों के राडार पर रहेंगे और हुआ भी ऐसा ही। कई टीमों ने बोली लगाई और पंजाब ​किंग्स की टीम सबसे ज्यादा नौ करोड़ की बोली लगाकर उन्हें अपने पाले में करने में कामयाब रही। हालांकि उम्मीद के अनुसार चेन्नई सुपरकिंग्स ने भी काफी दूर तक उन पर बोली लगाई, लेकिन पंजाब के पास पैसे ज्यादा थे, इसलिए टीम ने बाजी मार ली। 

शाहरुख खान ने आईपीएल में अभी तक 11 मैच ही खेले हैं। इसमें उन्होंने 153 रन बनाए हैं। उनका औसत 21.86 का है और वे 134.21 के स्ट्राइक रेट से रन बनाते हैं। हालांकि अभी तक एक भी शतक और अर्धशतक उनके नाम पर नहीं है, लेकिन वे जिस तरह की कंडीशन में बल्लेबाजी के लिए आते हैं, उसमें छोटी छोटी पारियां काफी मायने रखती हैं। अब शाहरुख खान भारतीय टीम में भी सेलेक्ट किए जा चुके हैं, हालांकि वे अभी तक कोई मैच तो नहीं खेल पाए हैं, लेकिन टीम इंडिया के बड़े खिलाड़ियों के साथ रहने का मौका जरूर मिल रहा है। वे भारतीय टीम में फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं, लेकिन इसके लिए जरूरी है कि वे इस आईपीएल में अपनी नई टीम के लिए अच्छे खेल का प्रदर्शन करें। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement