A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL Most Expensive Players : युवराज सिंह का ये​ रिकॉर्ड आज तक नहीं टूटा, इस बार होगा ध्वस्त!

IPL Most Expensive Players : युवराज सिंह का ये​ रिकॉर्ड आज तक नहीं टूटा, इस बार होगा ध्वस्त!

आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन अब बहुत करीब है। 12 और 13 फरवरी को बेंगलोर में खिलाड़ियों की बोली लगेगी। इस बार टीमें ज्यादा हैं तो शार्टलिस्ट किए गए खिलाड़ियों की संख्या भी ज्यादा है। 

Yuvraj Singh - India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Yuvraj Singh 

आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन अब बहुत करीब है। एक तरह से आईपीएल मेगा ऑक्शन की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। 12 और 13 फरवरी को बेंगलोर में खिलाड़ियों की बोली लगेगी। इस बार टीमें ज्यादा हैं तो शार्टलिस्ट किए गए खिलाड़ियों की संख्या भी ज्यादा है। यही कारण है कि इस बार मेगा ऑक्शन एक दिन नहीं बल्कि दो दिन तक चलेगा। 13 फरवरी की शाम को तय हो जाएगा कि कौन सा खिलाड़ी किस टीम के लिए खेलेगा। इस बीच जैसे ही मेगा ऑक्शन की बात होती है तो चर्चा शुरू हो जाती है कि क्या इस बार आईपीएल का सबसे महंगा खिलाड़ी मिलेगा। या फिर कयास इसको लेकर भी लगाए जाने लगते हैं कि इस साल का सबसे महंगा खिलाड़ी कौन होगा। हर साल रिकॉर्ड बनते बिगड़ते हैं, लेकिन युवराज सिंह का एक ऐसा कीर्तिमान है, जो अभी तक नहीं टूटा है। 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : इन टॉप 5 गेंदबाजों पर टिकी होगी सभी टीमों की नजर, जानिए इनके नाम और काम

आईपीएल में हमें हर साल एक से बढ़कर एक खिलाड़ी मिलते हैं। उनकी खूब बड़ी बड़ी बोली लगती है। जब पहला आईपीएल खेला गया था तो साल 2008 के लिए सबसे महंगे खिलाड़ी एमएस धोनी बने थे। चेन्नई सुपर​किंग्स यानी सीएसके ने उन्हें 9.5 करोड़ रुपये में खरीदा था। युवराज सिंह आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे बिकने वाले भारतीय खिलाड़ी हैं। उनसे ज्याद कीमत विदेशी खिलाड़ियों को तो मिली, लेकिन भारत के किसी भी खिलाड़ी को नहीं। साल 2014 में आरसीबी ने उन्हें 14 करोड़ रुपये में खरीदा था। बताया जाता है कि विराट कोहली चाहते थे कि युवराज सिंह उनकी टीम में हार हाल में हों, इसलिए उनकी इतनी बड़ी बोली लगी। इसके बाद साल 2015 में दिल्ली कैपिटल्स ने भी यही काम किया। जो बोली आरसीबी ने लगाई थी, उससे दो करोड़ रुपये में अगले ही साल दिल्ली ने युवराज सिंह को खरीद लिया। दिल्ली कैपिटल्सन ने युवराज सिंह को साल 2015 में 16 करोड़ रुपये में खरीदा था। 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : इन टॉप 5 विकेटकीपर्स के लिए होगी जंग

हालांकि आपको बता दें कि युवराज सिंह से ज्यादा कीमत आईपीएल में विराट कोहली को मिली है। आरसीबी ने विराट कोहली को 17 करोड़ रुपये तक दिए हैं, लेकिन वे ऑक्शन में नहीं खरीदे गए थे, ​बल्कि टीम ने उन्हें रिटेन किया था। नीलामी में उनके करीब केवल गौतम गंभीर ही पहुंच पएए थे। साल 2011 के लिए केकेआर ने गौतम गंभीर की 14.9 करोड़ की बोली लगाई थी, उनके अलावा युवराज सिंह के करीब तक कोई नहीं पहुंच पाया। इस बार भारत के कई दिग्गज खिलाड़ी नीलामी के मैदान में हैं, देखना होगा कि क्या ये खिलाड़ी युवराज सिंह के सालों पुराने ​रिकॉर्ड को तोड़ पाएंगे या नहीं। 

Latest Cricket News