A
Hindi News खेल क्रिकेट एशिया कप 2023 से कट सकता है इन तीन खिलाड़ियों का पत्ता, टीम इंडिया में जगह मुश्किल

एशिया कप 2023 से कट सकता है इन तीन खिलाड़ियों का पत्ता, टीम इंडिया में जगह मुश्किल

एशिया कप 30 अगस्त से खेला जाएगा। जिसके लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड का ऐलान किया जाना अभी बाकी है। टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें अंतिम समय पर स्क्वॉड से बाहर किया जा सकता है।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : AP सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या

एशिया कप 2023 का आयोजन इस साल पाकिस्तान और श्रीलंका में किया जाना है। इस टूर्नामेंट के लिए सभी छह टीमें जमकर तैयारियां कर रही है। भारतीय टीम के लिए यह टूर्नामेंट बेहद अहम है। टीम इंडिया वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए इस टूर्नामेंट को तैयारी के रूप में देख रही होगी। हालांकि इस टूर्नामेंट के लिए भारत ने अपने स्क्वॉड का ऐलान अभी नहीं किया है। ऐसे में टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिनका एशिया कप से पत्ता अभी भी कट सकता है। 

एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कभी भी किया जा सकता है। ऐसे में आइए आज ऐसे तीन खिलाड़ियों पर नजर डालें जो अंतिम समय पर एशिया कप के लिए चुनी जाने वाली टीम से बाहर हो सकते हैं।

1. ईशान किशन

भारत के युवा बल्लेबाज ईशान किशन बांग्लादेश के खिलाफ वनडे में दोहरा शतक लगाने के बाद से ही चर्चा में हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे मैचों में उनके हालिया प्लेयर ऑफ द सीरीज प्रदर्शन ने टीम चयन में उनके दावे को और अधिक मजबूत कर दिया है। लेकिन कहानी का दूसरा पहलू भी है। किशन नई गेंद से अच्छे तेज गेंदबाजों के खिलाफ कमजोर हैं। हमने अक्सर उन्हें ऐसी स्तिथि में फेल होते हुए देखा है। वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज को हटा दिया जाए तो उनका प्रदर्शन वनडे में कुछ खास नहीं रहा है। वहीं टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल एशिया कप के लिए फिट हो जाते हैं तो वह ईशान किशन का पत्ता भी काट सकते हैं।

2. सूर्यकुमार यादव

टीम इंडिया में पिछले कुछ समय से वनडे में नंबर 4 पर कई बल्लेबाजों को ट्राई किया गया है, लेकिन किसी भी बल्लेबाज ने कुछ खास प्रदर्शन करके नहीं दिखाया है। उन बल्लेबाजों में सूर्यकुमार यादव का भी नाम शामिल है। सूर्या को टीम इंडिया के वनडे टीम में कई बार मौके दिए गए, लेकिन वह अभी तक इंप्रेस करने में नाकाम रहे हैं। टी20 के नंबर 1 बल्लेबाज सूर्या वनडे में अपनी फॉर्म अभी भी तलाश रहे हैं। घरेलू सरजमीं पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा। वह लगातार तीन मैचों में अपना खाता खोलने में नाकाम रहे। केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में सूर्या ने टीम में मध्यक्रम का भार सही से नहीं संभाला। ऐस में वनडे एशिया कप से पहले अगर अय्यर की वापसी टीम में हो जाती है तो सूर्या का पत्ता कटना लगभग तय ही माना जा रहा है। सूर्या ने वनडे में 26 मुकाबलों में 24.33 की औसत से सिर्फ 511 रन बनाए हैं।

3. संजू सैमसन

इस लिस्ट में संजू सैमसन का नाम भी शामिल है। वनडे मैचों में संजू का रिकॉर्ड अच्छा तो है लेकिन उन्हें टीम इंडिया में कुछ खास मौके नहीं दिए जा रहे हैं। संजू को अभी तक अपने रोल के बारे में कुछ भी साफ नहीं है। सैमसन स्पिन के अच्छे खिलाड़ी हैं, हाल के दिनों में उनका औसत काफी बेहतर है। चूंकि मैच उपमहाद्वीप में होंगे, इसलिए बीच के ओवर में स्पिन गेंदबाज अहम भूमिका निभाएंगे। लेकिन उन्हें एशिया कप के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिल सकती है। पहले भी उनके साथ कई बारे ऐसा ही होता आया है। इस बार भी ऐसा लग रहा है कि अंतिम समय पर एशिया कप के लिए वह टीम इंडिया से बाहर हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें

World Cup 2019 के बाद इन प्‍लेयर्स को मिला नंबर 4 पर मौका, इस खिलाड़ी ने बनाए सबसे ज्‍यादा रन

सिर्फ ये 3 टीमें ही जीत पाई हैं एशिया कप का खिताब, जानें 1984 से 2022 तक कौन-कौन बना है विजेता

Latest Cricket News