Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

World Cup 2019 के बाद इन प्‍लेयर्स को मिला नंबर 4 पर मौका, इस खिलाड़ी ने बनाए सबसे ज्‍यादा रन

CWC 2023 : साल 2019 के विश्‍व कप से अब तक चार साल का वक्‍त गुजर गया है, लेकिन अभी तक नंबर चार की समस्‍या का समाधान नहीं हुआ है। इस दौरान किन प्‍लेयर्स ने सबसे ज्‍यादा रन बनाए हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 11, 2023 19:02 IST
Shreyas Iyer Sanju Samson - India TV Hindi
Image Source : GETTY श्रेयस अय्यर संजू सैमसन

Team India : टीम इंडिया साल 2019 के विश्‍व कप में सेमीफाइनल तक पहुंची थी, लेकिन वहां न्‍यूजीलैंड ने भारतीय टीम को हराया और वहां से सफर समाप्‍त हो गया। जब तक भारतीय टीम जीतती रही, तब तक पता नहीं चला, लेकिन जब हार मिली तो कलई खुल गई। दरअसल विश्‍व कप से पहले माना जा रहा था कि नंबर चार पर अंबाती रायुडू खेलेंगे, उनका नाम करीब करीब लग रहा था, लेकिन अचानक से विजय शंकर की एंट्री होती है। वे विश्‍व कप में चले जाते हैं और रायुडू को बाहर बैठना पड़ता है। शुरुआती कुछ मैचों में विजय शंकर को मौका मिलता है, लेकिन बाद इस नंबर पर रिषभ पंत को मौका दिया जाता है। हालांकि ये पता चल गया था कि टीम इंडिया की टेंशन यही नंबर चार है। तब से लेकर अब तक लगातार इस नंबर पर कई प्‍लेयर्स को आजमाया गया, लेकिन समस्‍या जस की तस बनी हुई है। 

टीम इंडिया ने नहीं सुलझ रही है नंबर चार की पहेली 

साल 2019 के विश्‍व कप के से लेकर अब तक कई प्‍लेयर्स को नंबर चार पर मौका दिया गया। अभी तक वेस्‍टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज हुई तो उसमें तीन नंबर चार के बल्‍लेबाज अलग अलग मैचों में खेले। अब जब विश्‍व कप दो महीने से कम दूर रह गया है, तब पता नहीं है कि इस बार नंबर चार कौन होगा। लेकिन हम आपको बताते है कि साल 2019 के विश्‍व कप से लेकर अब तक टॉप के पांच बल्‍लेबाज कौन हैं, जिन्‍होंने सबसे ज्‍यादा रन बनाए हैं। बात सबसे पहले उसी खिलाड़ी की करते हैं, जिस पर सबसे ज्‍यादा भरोसा जताया गया। जी हां, श्रेयस अय्यर। हालांकि इस वक्‍त वे चोटिल हैं और पता नहीं है कि वे विश्‍व कप में खेलेंगे या नहीं। इस दौरान अगर चार साल की बात की जाए तो सबसे ज्‍यादा रन उन्‍हीं के बल्‍ले से निकले हैं। उन्‍होंने 20 पारियों में 805 रन बनाए हैं और औसत भी 47 के आसपास का है। 

रिषभ पंत, केएल राहुल और ईशान किशन को भी मिला इस नंबर पर मौका 
इसके बाद नंबर आता है रिषभ पंत का। उन्‍होंने इस दौरान 11 पारियों में 360 रन 36 के औसत से बनाए हैं। वे एक बेहतर विकल्‍प हो सकते थे, लेकिन पिछले साल हुए एक सड़क हादसे में वे चोटिल हो गए और इस बार का विश्‍व कप नहीं खेल पाएंगे, ऐसे में ये ऑप्‍शन भी हाथ से चला गया। इसके बाद बात अगर केएल राहुल की करें तो उन्‍होंने केवल चार पारियों में 189 रन बनाए हैं। वे अगर फिट होते हैं तो उनके नाम पर विचार जरूर किया जा सकता है। लेकिन उनको लेकर अभी कुछ भी पक्‍का नहीं है। इस बीच ईशान किशन को भी इस नंबर पर मौका मिला और उन्‍होंने छह पारियों में 106 रन बनाए हैं। वे विश्‍व कप की टीम का हिस्‍सा हो सकते हैं, लेकिन उन्‍हें चार नंबर पर खेलाया जाएगा, इसकी संभावना काफी कम नजर आती है। वहीं मनीष पांडे ने भी तीन पारियां नंबर चार पर खेली और इस दौरान केवल 74 रन ही बना सके। उनका औसत करीब 24 का है। अब देखना होगा कि टीम इंडिया के सेलेक्‍टर्स इस नंबर के लिए किसका सेलेक्‍शन करते हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

ODI CWC 2023 : केएल राहुल और श्रेयस अय्यर के साथ ऐसी हो सकती है टीम इंडिया

सोशल मीडिया पर आपस में भिड़े पाकिस्तानी खिलाड़ी, यहां देखें डिलीट पोस्ट जिसने बरपाया हंगामा

Asia Cup 2023 से पहले ही पाकिस्तान बन सकता है ODI में नंबर-1 टीम, बन रहा ये नया समीकरण

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement