Saturday, June 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Hero MotoCorp पेश करेगी और नए इलेक्ट्रिक स्कूटर, मौजूदा रेंज से नीचे के नए मॉडल उतारेगी

Hero MotoCorp पेश करेगी और नए इलेक्ट्रिक स्कूटर, मौजूदा रेंज से नीचे के नए मॉडल उतारेगी

कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में भारी वृद्धि देख रही है। कंपनी प्रीमियम, मिड और मास तीनों सेगमेंट में खुद को तैयार करने की तैयारी में है।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: May 20, 2024 18:36 IST
कंपनी मौजूदा समय में अपनी विडा रेंज के तहत दो इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचती है।- India TV Paisa
Photo:FILE कंपनी मौजूदा समय में अपनी विडा रेंज के तहत दो इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचती है।

दिग्गज टू व्हीलर मैनुफैक्चरिंग कंपनी हीरो मोटोकॉर्प की इलेक्ट्रिक टू व्हीलर को लेकर बड़ी प्लानिंग है।  कंपनी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में अपनी मौजूदगी बढ़ाने के लिए मौजूदा रेंज से नीचे नए मॉडल पेश करने का लक्ष्य लेकर चल रही है। कंपनी इसके जरिये ग्राहकों के व्यापक समूह को करने की चाहत रखती है। भाषा की खबर के मुताबिक, देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी मौजूदा समय में अपनी विडा रेंज के तहत दो इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचती है, जिनकी कीमत 1 लाख रुपये से 1.5 लाख रुपये के बीच है।

पोर्टफोलियो का विस्तार करेगी कंपनी

खबर के मुताबिक, हीरो मोटोकॉर्प के चीफ बिजनेस ऑफिसर - इमर्जिंग मोबिलिटी बीयू स्वदेश श्रीवास्तव ने कहा कि हम इस साल (चालू वित्त वर्ष) की पहली छमाही में अपने पोर्टफोलियो का विस्तार कर रहे हैं। साथ ही मिड और मास सेगमेंट में भी। श्रीवास्तव ने कहा कि इस वित्त वर्ष में नए प्रोडक्ट्स पेश करने के साथ, कंपनी प्रीमियम, मिड और मास तीनों सेगमेंट में खुद को तैयार करने की तैयारी में है। हम इस साल के भीतर महत्वपूर्ण वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं। हम अपनी लागत संरचनाओं में सुधार करने की भी सोच रहे हैं।

VIDA ब्रांड की मौजूदगी पर लगाया है जोर

हीरो मोटोकॉर्प इस साल के साथ-साथ अगले साल भी इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में भारी वृद्धि देख रही है। श्रीवास्तव ने कहा कि पोर्टफोलियो और भौगोलिक विस्तार के आधार पर हम इस साल और अगले साल तीव्र वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं। हीरो मोटोकॉर्प ने VIDA ब्रांड की मौजूदगी को देश के 120 से ज़्यादा शहरों और 180 से ज़्यादा टच-पॉइंट तक बढ़ाया है। इसने अपने ग्राहकों को 200 शहरों में 2,000 से ज़्यादा चार्जिंग पॉइंट मुहैया कराने के लिए एक इंटरऑपरेबल चार्जिंग नेटवर्क के लिए एथर एनर्जी के साथ साझेदारी भी की है। अपनी वैश्विक मौजूदगी को मज़बूत करने के लिए VIDA के वित्त वर्ष 25 में यूरोपीय और यूके के बाज़ारों में भी उतरने की उम्मीद है।

Xoom 125, Xoom 160 लॉन्च करेगी कंपनी

एक सवाल के जवाब में हीरो मोटोकॉर्प के सीईओ निरंजन गुप्ता ने कहा कि चालू वित्त वर्ष के लिए कंपनी का पूंजीगत व्यय मार्गदर्शन 1,000 करोड़ रुपये से 1,500 करोड़ रुपये के बीच बना हुआ है। उन्होंने कहा कि नए उत्पाद लॉन्च होने वाले हैं। हम Xoom 125, Xoom 160 लॉन्च करने जा रहे हैं - पहली छमाही में स्कूटर लॉन्च होंगे, आप और भी देखेंगे, प्रीमियम सेगमेंट में भी कुछ और कदम उठाएंगे। हम पूरे विश्वास के साथ कह सकते हैं कि हम वित्त वर्ष 25 और उसके बाद भी तेजी से विकास के लिए तैयार हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement