Tuesday, June 18, 2024
Advertisement

फिल साल्ट वापस लौट गए इंग्लैंड, KKR के लिए ये खिलाड़ी निभा सकता है ओपनिंग की जिम्मेदारी

केकेआर के स्टार ओपनर बल्लेबाज फिल साल्ट पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलने के लिए वापस इंग्लैंड लौट चुके हैं। ऐसे में उनकी जगह एक युवा प्लेयर ओपनिंग कर सकता है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: May 21, 2024 0:23 IST
Phil Salt- India TV Hindi
Image Source : AP Phil Salt

IPL 2024 का क्वालीफायर-1 मुकाबला केकेआर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। केकेआर की टीम ने प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर रहते हुए प्लेऑफ में जगह बनाई है। केकेआर के लिए मौजूदा सीजन में फिल साल्ट ने दमदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने अपने दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को कई मैच जिताए हैं। लेकिन आईपीएल प्लेऑफ से पहले ही वह इंग्लैंड वापस लौट गए हैं। ऐसे में केकेआर के मैनेजमेंट के सामने सबसे बड़ा सवाल ये होगा कि साल्ट की जगह ओपनिंग की जिम्मेदारी कौन संभालेगा। 

फिल साल्ट ने खेली कई शानदार पारियां 

फिल साल्ट ने आईपीएल 2024 के 12 मैचों में कुल 435 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से कुल 4 अर्धशतक निकले हैं। अब वह इंग्लैंड लौट गए हैं, क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलेगी। वह इंग्लैंड की स्क्वाड में शामिल हैं। साल्ट की भरपाई करना किसी भी प्लेयर के लिए आसान नहीं होगा। मौजूदा सीजन में केकेआर की सफलता में साल्ट का बहुत ही ज्यादा योगदान है। 

इस खिलाड़ी को मिल सकती है ओपनिंग की जिम्मेदारी

केकेआर की टीम में एक ऐसा प्लेयर है, जो फिल साल्ट की जगह ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाल सकता है। हम बात कर रहे हैं अफगानिस्तान के युवा बल्लेबाज रहमनुल्लाह गुरबाज की। वह इस सीजन केकेआर के लिए एक भी मैच नहीं खेले हैं, लेकिन पिछले सीजन वह अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने में सफल रहे थे। तब उन्होंने कुल 227 रन बनाए थे। वह सुनील नरेन के नए ओपनिंग पार्टनर बन सकते हैं। उनके पास वह काबिलियत है कि वह बड़ी पारियां खेल सकें। 

IPL 2024 में केकेआर ने किया दमदार प्रदर्शन 

आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि केकेआर की टीम ने प्वाइंट्स टेबल में पहले पायदान पर फिनिश किया है। इससे पहले टीम ऐसा नहीं कर पाई थी। मौजूदा सीजन में टीम ने श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दमदार प्रदर्शन किया है। टीम ने 14 मैचों में से 9 में जीतकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया था। केकेआर ने गौतम गंभीर की कप्तानी में दो बार आईपीएल का खिताब जीता है। 

यह भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप से पहले PCB की बड़ी तैयारी, इस दिग्गज प्लेयर को मिल सकता है खास रोल

RCB प्लेयर ने क्रिकेट से संन्यास लेने का बनाया था मन, कहा-लगा जैसे मेरे लिए चीजें खत्म...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement