Friday, May 17, 2024
Advertisement

ODI CWC 2023 : केएल राहुल और श्रेयस अय्यर के साथ ऐसी हो सकती है टीम इंडिया

CWC 2023 : विश्‍व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान पांच सितंबर से पहले कर दिया जाएगा, लेकिन इस पर अभी तक सस्‍पेंस है कि टीम इंडिया कैसी होगी। किस खिलाड़ी को एंट्री मिलेगी और किसका सपना अधूरा रह जाएगा।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: August 11, 2023 18:37 IST
Rohit Sharma KL Rahul - India TV Hindi
Image Source : GETTY रोहित शर्मा केएल राहुल

Team India For CWC 2023 : क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2023 के लिए सभी टीमों को अपने स्‍क्‍वाड का ऐलान पांच सितंबर तक करना होगा, क्‍योंकि इस तारीख से विश्‍व कप का पहला मैच ठीक एक महीने की दूरी पर होगा। हालांकि इसके बाद भी अगर कोई टीम अपने प्‍लेयर्स की लिस्‍ट में बदलाव करना चाहे तो 27 सितंबर आखिरी डेट होगी। यानी अब से कुछ ही दिन बाद सभी टीमें आनी शुरू हो जाएंगी। तैयारी शुरू हो चुकी है और अपना अपना प्‍लान तैयार कर लिया है। वैसे तो क्रिकेट फैंस की नजर दुनियाभर की टीमों पर होगी, लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये है कि टीम इंडिया कैसी होगी। अभी तक दो प्‍लेयर्स पर सबसे ज्‍यादा सस्‍पेंस हैं, जो केएल राहुल और श्रेयस अय्यर हैं। इस बीच टीम का जब ऐलान होगा, तब तो होगा ही, लेकिन इससे पहले जानने की कोशिश करते हैं कि इन दोनों प्‍लेयर्स को अगर वर्ल्‍ड कप की टीम में जगह मिली तो टीम इंडिया का पूरा स्‍क्‍वाड कैसा हो सकता है। 

केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को लेकर अभी तक साफ नहीं है तस्‍वीर 

केएल राहुल को लेकर रिपोर्ट आ रही है कि वे अब पूरी तरह से फिट हैं, लेकिन टीम में सेलेक्‍शन से पहले उनका एक टेस्‍ट होगा, जो रविवार और सोमवार को होगा। इसमें अगर उन्‍हें ओके रिपोर्ट मिली तो एशिया कप के लिए भारतीय टीम में जगह मिल सकती है। इसके बाद विश्‍व कप पर फैसला किया जाएगा। वहीं श्रेयस अय्यर एशिया कप से तो करीब करीब बाहर ही हैं, लेकिन विश्‍व कप से पहले जरूर फिट हो सकते हैं, हालांकि उनको लेकर अभी तक कुछ अपडेट सामने नहीं आया है। लेकिन अगर मान कर चला जाए कि ये दोनों प्‍लेयर्स फिट हो जाते हैं और सेलेक्‍टर्स इन्‍हें स्‍क्‍वाड में शामिल भी कर लेते हैं तो फिर कौन बाहर होगा ये बड़ा सवाल है। 

रोहित शर्मा, शुभमन गिल और ईशान किशन हो सकते हैं 3 ओपनर्स 
रोहित शर्मा और शुभमन गिल बतौर ओपनर टीम में शामिल होंगे, इसमें ज्‍यादा शक नहीं होना चाहिए। लेकिन तीसरा ओपनर कौन होगा। क्‍योंकि ये विश्‍व कप जैसा बड़ा टूर्नामेंट है तो यहां पर ईशान किशन बाजी मारते हुए नजर आ रहे हैं। अगर जरूरत हुई तो ईशान किशन को प्‍लेइंग इलेवन में भी मौका दिया जा सकता है। इसके बाद विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल का नंबर आएगा। यहां हम आपको जो टीम बता रहे हैं, वो पूरा स्‍क्‍वाड बता रहे हैं, कौन सा खिलाड़ी किस नंबर पर आएगा, इसका फैसला तो बाद में ही किया जाएगा, इसका ध्‍यान रखिएगा। कोहली, अय्यर और राहुल मिडल आर्डर को मजबूत करने का काम करेंगे। साथ ही राहुल ही फर्स्‍ट च्‍वाइस कीपर भी होंगे। 

हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर और अक्षर पटेल होंगे ओपनर्स 
इसके बाद फिनिशर और ऑलराउंडर की बात की जाए तो यहां पर हार्दिक पांड्या नजर आएंगे, जो शायद उपकप्‍तानी की भी जिम्‍मेदारी निभाते हुए नजर आएं। वहीं रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर भी बतौर ऑलराउंडर ही टीम में होंगे। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद शमी और सिराज की जगह करीब करीब पक्‍की ही नजर आ रही है। वहीं स्पिनर के तौर पर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को भी जगह मिल सकती है। ये दोनों स्पिनर्स बदल बदल कर मैच खेलते हुए नजर आ सकते हैं। यानी एक तरह से देखा जाए तो जिन दो प्‍लेयर्स की उम्‍मीदों पर पानी फिर सकता है वे सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन होंगे। अभी इनके फैंस को उम्‍मीद है कि ये दोनों खेल सकते हैं। लेकिन यहां ये भी बताना जरूरी है कि अगर केएल राहुल और श्रेयस अय्यर वर्ल्‍ड कप नहीं खेल पाते हैं तो यही दो यानी सूर्या और संजू होंगे, जिनको सीधी एंट्री भारतीय स्‍क्‍वाड में मिल सकती है। 

आईसीसी विश्‍व कप 2023 के लिए ऐसी हो सकती है टीम इंडिया : रोहित शर्मा (कप्‍तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्‍तान ), रवींद्र जाडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्‍मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद सिराज, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़े 

सूर्यकुमार यादव के निशाने पर सिकंदर का बड़ा कीर्तिमान, बस ध्‍वस्‍त होने वाला है

Asia Cup और CWC के लिए इस टीम को मिला नया कप्‍तान, कौन संभालेगा कमान

ODI World Cup 2023 में टीम इंडिया के पास नंबर चार के लिए ये हैं 4 ऑप्‍शन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement