Monday, April 29, 2024
Advertisement

सूर्यकुमार यादव के निशाने पर सिकंदर का बड़ा कीर्तिमान, बस ध्‍वस्‍त होने वाला है

SuryaKumar Yadav : सूर्यकुमार यादव इस वक्‍त गजब के फार्म में चल रहे हैं। वेस्‍टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज के तीसरे मैच में उन्‍होंने विस्‍फोटक पारी खेलकर प्‍लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड अपने नाम किया था।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 11, 2023 16:14 IST
SuryaKumar Yadav - India TV Hindi
Image Source : GETTY सूर्यकुमार यादव

SuryaKumar Yadav Sikandar Raza : सूर्यकुमार यादव। टीम इंडिया के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज और आईसीसी की रैंकिंग में टी20 के नंबर एक बल्‍लेबाज। सूर्या इस वक्‍त गजब के फार्म में चल रहे हैं। वेस्‍टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही पांच टी20 मैचों की सीरीज के पहले तीन मैचों में उनका प्रदर्शन अच्‍छा रहा है। तीसरे टी20 में उनका बल्‍ला गजब बोला और इसका नतीजा ये रहा कि वे प्‍लेयर ऑफ द मैच भी बन गए। अभी साल 2021 में ही तो सूर्यकुमार यादव ने डेब्‍यू किया था और इतने कम समय में ही वे अब तक टी20 में 12 बार प्‍लेयर ऑफ द मैच बन चुके हैं। इसमें से दस बार तो साल 2022 से लेकर अब तक उन्‍होंने इस अवार्ड को अपने नाम किया है। इस बीच अब सूर्यकुमार यादव अब जिम्‍बाब्‍वे  के खिलाड़ी सिकंदर रजा का बड़ा कीर्तिमान तोड़ने के बहुत करीब खड़े हैं।

साल 2022 से अब तक सबसे ज्‍यादा प्‍लेयर ऑफ द मैच बने हैं सिकंदर रजा, दूसरे नंबर पर सूर्यकुमार यादव 

दरअसल साल 2022 से लेकर अब तक क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में  सबसे ज्‍यादा बार प्‍लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड सिकंदर रजा ने जीता है, वे इस दौरान नंबर वन रहे हैं। वहीं सूर्यकुमार यादव 10 प्‍लेयर ऑफ द मैच जीतकर दूसरे नंबर पर कब्‍जा किए हुए हैं। अब भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच खेली जा रही पांच टी20 मैचों की सीरीज के दो मैच और बाकी हैं, इसमें एक बार अगर सूर्या ने ये अवार्ड अपने नाम कर लिया तो वे सिकंदर की बराबरी कर लेंगे और अगर लगातार दो बार प्‍लेयर ऑफ द मैच बन गए तो कीर्तिमान ध्‍वस्‍त भी हो जाएगा। 

बाबर आजम और विराट कोहली का भी नाम लिस्‍ट में शुमार 
ये तो रही नंबर एक और दो की बात। इसके बाद के प्‍लेयर्स की बात की जाए तो बाबर आजम का भी नाम आता है, जिन्‍होंने सात बार ये अवार्ड इस दौरान जीता है। वहीं ऑस्‍ट्रेलिया के ट्रेविस हेड, विराट कोहली, मेहंदी हसन मिराज और ग्‍लेन फिलिप्‍स छह छह बार अब तक इस अवार्ड को साल 2022 से अब तक जीत चुके हैं। खास बात ये भी है कि सूर्यकुमार यादव के सारे प्‍लेयर ऑफ द मैच के अवार्ड टी20 में ही हैं। टेस्‍ट वे खेलते नहीं हैं और वनडे में मौका तो मिल रहा है, लेकिन अभी तक उस तरह से बल्‍ला उनका चला नहीं है कि वे वहां पर बड़ी पारी खेलकर प्‍लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड जीत सकें। इस बीच देखना दिलचस्‍प होगा कि क्‍या सूर्यकुमार यादव आने वाले वक्‍त में भी टी20 में इसी तरह का प्रदर्शन जारी रख पाते हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

Asia Cup और CWC के लिए इस टीम को मिला नया कप्‍तान, कौन संभालेगा कमान

ODI World Cup 2023 में टीम इंडिया के पास नंबर चार के लिए ये हैं 4 ऑप्‍शन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement