Tuesday, June 18, 2024
Advertisement

Video: राहुल गांधी ने कहा था 'मुसलमानों को आरक्षण देंगे', सामने आया पीएम मोदी के दावे का सबूत

राहुल गांधी का 12 साल पुराना वीडियो सामने आया है, जिसमें वह मुसलमानों को आरक्षण देने की बात कहते नजर आ रहे हैं। वह मनमोहन सिंह का नाम लेकर दिवंगत नेता मुलायम सिंह यादव पर निशाना साधते हुए भी दिख रहे हैं।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: May 20, 2024 19:08 IST
BJP Video- India TV Hindi
Image Source : X/BJP बीजेपी ने राहुल गांधी का पुराना वीडियो शेयर किया है

लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण का मतदान सोमवार को संपन्न हो गया। मतदान के बीच पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल के झारग्राम में चुनावी सभा के दौरान आरक्षण को लेकर कांग्रेस पर तुष्टिकरण का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने खुद भरे मंच से मुसलमानों को आरक्षण देने की बात कही थी और इसका सबूत देने का भी वादा किया। अब राहुल गांधी का 12 साल पुराना वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में राहुल गांधी मुसलमानों को आरक्षण में शामिल करने की बात कहते नजर आ रहे हैं।

पीएम मोदी ने झारग्राम में क्या कहा?

पीएम मोदी ने झारग्राम में अपनी चुनावी सभा में कहा "बाबा साहेब आंबेडकर धर्म के आधार पर आरक्षण के खिलाफ थे। यही हमारे संविधान की मूल भावना है। इंडी गठबंधन वाले पूरे देश में एससी एसटी ओबीसी का आरक्षण छीनकर अपने वोट बैंक को देना चाहते हैं। कर्नाटक में ओबीसी का आरक्षण छीनकर मुसलमानों को दे भी दिया है। मैंने कांग्रेस और इंडी गठबंधन को 23 अप्रैल को चैलेंज किया था। मैंने कहा था कि कांग्रेस पार्टी लिखकर दे कि वह कभी भी एससी एसटी ओबीसी का आरक्षण नहीं छीनेगी और यह आरक्षण मुसलमानों को नहीं देगी। इसके बाद से कांग्रेस और इंडी गठबंधन वालों को सांप सूंघा हुआ है। उनके मुंह पर ताला लग गया है। उनकी बोलती बंद हो गई है। 27 दिन हो गए कांग्रेस ने कोई जवाब नहीं दिया। कांग्रेस जवाब देगी भी नहीं।"

राहुल के वीडियो पर उन्होंने कहा "आज के दिन मैंने सोशल मीडिया पर कांग्रेस के शहजादे का एक वीडियो देखा है। यह बात बड़ी गंभीर है। मैं आप सबसे कहता हूं गौर कीजिए। यह वीडियो 11-12 साल पुराना है। इस वीडियो में कांग्रेस के शहजादे खुलेआम कह रहे हैं कि कांग्रेस पार्टी मुसलमानों को आरक्षण देगी। एक तरफ उस समय के प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह बार-बार कहते थे कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है और दूसरी तरफ रिमोट कंट्रोल से सरकार चला रहे शहजादे का ताल ठोककर यह कहना कि कांग्रेस मुसलमानों को आरक्षण देगी। यही कांग्रेस की सच्चाई है, जिसे कांग्रेस ने वर्षों तक देश के सामने नहीं आने दिया। पिछले दिनों मैंने बहुत सारे इंटरव्यू दिए। हर मीडिया वाला आकर पूछता था कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो में तो नहीं लिखा है। आज मैं बहुत बड़ा सबूत पेश कर रहा हूं। शहजादे खुद बोल रहे हैं कि वो मुसलमानों को आरक्षण देंगे।" 

वीडियो में क्या?

राहुल गांधी का वीडियो 12 साल पुराना है। इसमें राहुल गांधी भाषण देते हुए मुसलमानों को आरक्षण देने की बात कहते हैं। वह मुलायम सिंह यादव पर आरक्षण नहीं देने के लिए उनकी आलोचना भी करते हैं और कहते हैं कि मनमोहन सिंह जी आगे आए थे और कहा था कि आरक्षण में मुसलमानों को शामिल किया जाएगा। कांग्रेस पार्टी मुसलमानों को आरक्षण देगी।

यह भी पढ़ें-

पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल में एक साथ दो जनसभाओं को संबोधित किया, कांग्रेस-टीएमसी को बताया डूबता जहाज

Lok Sabha Elections 2024: ओडिशा के कटक में गरजे PM मोदी, जानें उनके भाषण की 10 बड़ी बातें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement