A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs ENG: भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के बीच बड़ी खबर, चौथे मैच में नहीं खेलेगा ये स्टार खिलाड़ी!

IND vs ENG: भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के बीच बड़ी खबर, चौथे मैच में नहीं खेलेगा ये स्टार खिलाड़ी!

Team India: भारत और इंग्लैंड की टीमों के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मैच 23 फरवरी से रांची में खेला जाएगा। इस मैच से पहले टीम इंडिया के खेमे से बड़ी खबर सामने आई है।

Jasprit Bumrah- India TV Hindi Image Source : GETTY भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के बीच बड़ी खबर!

IND vs ENG 4th Test Match: भारत और इंग्लैंड की टीमों के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के तीन मैच खेले जा चुके हैं। टीम इंडिया इस समय सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है। सीरीज का चौथा मैच रांची में 23 फरवरी से खेला जाएगा। इस मैच से पहले भारतीय टीम के खेमे से एक बड़ी खबर सामने आई है। टीम का एक स्टार खिलाड़ी को इस मैच में आराम दिया जाएगा। 

चौथे मैच में नहीं खेलेगा ये स्टार खिलाड़ी!

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के चौथे टेस्ट के लिए अपने स्ट्राइक गेंदबाज और उपकप्तान जसप्रीत बुमराह को आराम देने के लिए तैयार है। रिपोर्ट के मुताबिक जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया के साथ राजकोट से रांची नहीं जाएंगे। बुमराह राजकोट से सीधे अहमदाबाद के लिए रवाना होंगे। हालांकि धर्मशाला में होने वाले सीरीज के आखिरी मुकाबले में जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी होगी। लेकिन वह इस मैच में खेलेंगे या नहीं ये चौथे मैच के नतीजे पर निर्भर करेगा। 

वर्कलोड मैनेज करने के लिए दिया जाएगा आराम 

बुमराह को आराम देने का फैसला भारतीय टीम के वर्कलोड मैनेजमेंट का हिस्सा है। सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बुमराह ने अब तक तीन मैचों में 80.5 ओवर फेंके हैं और 13.64 की औसत से 17 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं, टीम में मुकेश कुमार की वापसी हो सकती है। जिन्हें रणजी ट्रॉफी में खेलने के लिए तीसरे टेस्ट के दौरान टीम से रिलीज किया गया था। मुकेश कुमार ने रणजी ट्रॉफी मैच में बिहार के खिलाफ बंगाल के लिए खेलते हुए कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने इस मैच की पहली पारी में 4 और दूसरी पारी में 6 विकेट सहित कुल 10 विकेट झटके।

सीरीज के चौथे मैच के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप।

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: टीम इंडिया ने तोड़ा अपना 15 साल पुराना रिकॉर्ड, भारतीय क्रिकेट में पहली बार देखने को मिला ये कारनामा

PSL 2024: बाबर आजम का बड़ा कीर्तिमान, ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज, अब इस महारिकॉर्ड पर नजर

Latest Cricket News