Sunday, April 28, 2024
Advertisement

PSL 2024: बाबर आजम का बड़ा कीर्तिमान, ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज, अब इस महारिकॉर्ड पर नजर

Babar Azam: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम ने पाकिस्तान सुपर लीग में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उन्होंने इस सीजन में अपने पहले ही मैच में शानदार पारी खेली।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: February 19, 2024 8:08 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : AP बाबर का बड़ा कीर्तिमान

Pakistan Super League 2024: पाकिस्तान सुपर लीग 2024 का आगाज हो चुका है। 6 टीमों के बीच खेली जा रही ये लीग 18 मार्च तक खेली जाएगी। लीग के दूसरे ही दिन पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। बाबर आजम ने पाकिस्तान सुपर लीग में एक ऐसा कारनामा किया है जो इससे पहले इस लीग में कोई भी बल्लेबाज नहीं कर सका था। 

बाबर आजम के नाम दर्ज हुआ बड़ा रिकॉर्ड 

पेशावर जाल्मी के कप्तान बाबर आजम ने पाकिस्तान सुपर लीग में अपने 3000 रन पूरे कर लिए हैं। वह पीएसएल में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने हैं। उन्होंने इस सीजन की शुरुआत भी अर्धशतक के साथ की है, हालांकि उनकी टीम को पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा। बाबर को 3,000 रन के आंकड़े तक पहुंचने के लिए 65 रनों की जरूरत थी। वहीं, उन्होंने क्वेटा ग्लैडियेटर्स के खिलाफ 42 में 68 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 4 छक्के जड़े। अब बाबर टी20 क्रिकेट में 10000 रन पूरे करने के करीब भी पहुंच गए हैं। उन्हें सिर्फ 74 रन बनाने की जरूरत है।

पीएसएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

3003 - बाबर आजम (78 पारी)

2381 - फखर जमान (77 पारी)
2135 - शोएब मलिक (78 पारी)
2007 - मोहम्मद रिजवान (61 पारी)

पेशावर जाल्मी को पहले ही मैच में मिली हार 

क्वेटा ग्लैडियेटर्स की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 206 रन बनाए थे। इसके जवाब में बाबर ने 68 रन बनाए, जबकि सलामी बल्लेबाज सईम अयूब ने 42 रनों की तेज पारी खेली। बाबर और सैम अयूब के बीच 91 रनों की शुरुआती साझेदारी भी हुई। लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा कोई को बल्लेबाज ज्यादा कुछ खास नहीं कर सका। जिसके चलते पेशावर जाल्मी को इस मैच में 16 रनों से हार का सामना करना पड़ा। वहीं रविवार को डबल-हेडर के दूसरे गेम में मुल्तान सुल्तांस ने कराची किंग्स के खिलाफ जीत हासिल की।

ये भी पढ़ें

Rohit Sharma: कप्तान रोहित ने रचा इतिहास, इंग्लैंड को हराकर राहुल द्रविड़ के इस रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

IND vs ENG: शर्मनाक हार के बाद भी नहीं बदले इंग्लिश कप्तान के तेवर! राजकोट टेस्ट के बाद दिया ये बड़ा बयान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement