Friday, May 10, 2024
Advertisement

IND vs ENG: शर्मनाक हार के बाद भी नहीं बदले इंग्लिश कप्तान के तेवर! राजकोट टेस्ट के बाद दिया ये बड़ा बयान

Ben Stokes: बेन स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड की टीम को राजकोट टेस्ट में बड़ी हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद भी बेन स्टोक्स ने आने वाले मैचों पर बड़ा बयान दिया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: February 19, 2024 7:27 IST
Ben Stokes- India TV Hindi
Image Source : GETTY राजकोट टेस्ट के बाद बेन स्टोक्स का बड़ा बयान

IND vs ENG 3rd Test: इंग्लैंड की टीम को 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में 434 रनों से हार का सामना करना पड़ा। ये टेस्ट क्रिकेट की सबसे बड़ी हार में से एक है। इस मैच में इंग्लैंड की टीम पूरी तरह फ्लॉप रही। लेकिन इस हार के बाद भी इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने बड़ा बयान दिया है। वह सीरीज में 1-2 से पिछड़ने के बाद भी सीरीज जीतने का सपना देख रहे हैं। 

शर्मनाक हार के बाद बेन स्टोक्स का बड़ा बयान 

कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा कि इंग्लैंड की टीम भारत से मिली 434 रन की हार के बाद भावनाओं को पीछे छोड़कर बचे हुए दो मैच जीतकर सीरीज 3-2 से अपने नाम करने का लक्ष्य बनाएगी। इंग्लैंड ने हैदराबाद में पहले टेस्ट में 28 रन से जीत हासिल की थी लेकिन विशाखापत्तनम में उसे भारत से 106 रन से हार मिली थी। स्टोक्स ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मैंने यहां आने से पहले बात की और कहा कि ऐसे हफ्ते मुश्किल होते हैं। इंग्लैंड के लिए मैच हारना ऐसा नहीं है कि आप वहां होना चाहते हो लेकिन व्यक्तिगत रूप से मुझे लगता है कि जीत या हार दिमाग में होती है। मैंने सुनिश्चित किया कि हर तरह की भावनाएं, सभी तरह की निराशा अब सिर्फ ड्रेसिंग रूम में ही रहेगी और सुनिश्चित करो कि यह यहीं तक सीमित रहे। हमारे दो और मैच बचे हैं और कप्तान के तौर पर मैं बस यही सोच रहा हूं कि इस सीरीज को 3-2 से जीतें। 

आने वाले मैचों में कैसा होगा इंग्लैंड का प्लान?

स्टोक्स ने कहा कि लगातार दो बुरी हार के बाद भी इंग्लैंड की टेस्ट क्रिकेट के प्रति योजना में कोई छेड़छाड़ नहीं होगी। उन्होंने कहा कि बिलकुल भी नहीं। हमारा बल्लेबाजी लाइन अप अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों से भरा है। हम उन्हें परिस्थितियों के अनुसार खेलने की आजादी देते हैं। आप अंतर देख सकते हो। पिछले दो मैच में भारत ने काफी रन जुटाए, वे इसी तरह से खेलना चाहते हैं। हम भी कभी कभार ऐसा कर पाए, लेकिन ज्यादा लंबे समय तक बरकरार नहीं रख सके जबकि हम ऐसा करना चाहते थे। 

 
जैक क्राउली के विकेट पर उठाए सवाल 

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जैक क्राउली के जसप्रीत बुमराह की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हाने के फैसले पर अंपायर के डीआरएस के फैसले के बारे में उन्होंने और हेड कोच ब्रैंडन मैकुलम ने मैच रैफरी जेफ क्रो से भी बात की। उन्होंने कहा कि हम जैक के डीआरएस पर कुछ स्पष्टता चाहते थे। रिप्ले में गेंद साफ स्टंप से चूकती हुई दिख रही है। हम हॉकआई से कुछ स्पष्टता चाहते थे। उन्होंने कहा कि नंबरों के अनुसार यह स्टंप हिट कर रही थी लेकिन प्रोजेक्शन गलत था। मैं इसका मतलब नहीं जानता। कुछ गलत हुआ है, ऐसा नहीं है कि मैं आरोप लगा रहा हूं। बस यह ऐसा है कि क्या हो रहा है?

(INPUT-PTI)

ये भी पढ़ें

Rohit Sharma: कप्तान रोहित ने रचा इतिहास, इंग्लैंड को हराकर राहुल द्रविड़ के इस रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

एक ही टेस्ट मैच में शतक और 5 विकेट हॉल लेकर जडेजा ने किया कमाल, अश्विन के बाद दूसरे नंबर पर पहुंचे

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement