Friday, June 14, 2024
Advertisement

IPL Rising Star: IPL डेब्यू पर ही विदवथ कावेरप्पा ने किया कमाल, लंबे समय के बाद मिला मौका

IPL Rising Star: कर्नाटक के तेज गेंदबाज विदवथ कावेरप्पा ने पंजाब किंग्स के लिए अपना डेब्यू आरसीबी के खिलाफ किया। जहां उन्होंने अपनी दमदार गेंदबाजी से सभी को इंप्रेस किया।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: May 10, 2024 13:02 IST
vidwath kaverappa- India TV Hindi
Image Source : AP / INDIA TV विदवथ कावेरप्पा

IPL Rising Star: IPL 2024 में भारत के कई युवा खिलाड़ियों ने अब तक अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है। खास तौर पर इस सीजन युवा तेज गेंदबाजों ने कई मैचों में कमाल का प्रदर्शन किया। ऐसा ही कुछ पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेले गए मुकाबले के दौरान भी देखने को मिला। जहां लंबे इंतजार के बाद, कर्नाटक के उभरते तेज गेंदबाज विदवथ कावेरप्पा को गुरुवार, 9 मई को आईपीएल में डेब्यू करने का मौका मिला और उन्होंने अपने डेब्यू मैच पर ही शानदार प्रदर्शन कर डाला।

विराट कोहली को किया परेशान

पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करन ने उन्हें आरसीबी के खिलाफ खेलने का मौका दिया और उन्हें नई गेंद से गेंदबाजी करने के लिए बुलाया। जहां उन्होंने यह साबित किया कि उन्हें घरेलू क्रिकेट में इतना ऊंचा दर्जा क्यों दिया जाता है। 25 वर्षीय खिलाड़ी ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के इस सीजन के सबसे शानदार बल्लेबाज विराट कोहली को शुरुआती ओवर में काफी परेशान किया और कोहली ने उनकी गेंद पर एक गलती भी की थी। 

कोहली ने अपने ऑफ स्टंप के बाहर की गेंद को ऑन साइड की ओर फ्लिक करने की कोशिश की। जिसके बाद गेंद कवर पॉइंट क्षेत्र की ओर हवा में चली गई। लेकिन आशुतोष शर्मा ने उस गेंद पर गलती की और वह कोहली का कैच लपक नहीं सके। इसके बाद कावेरप्पा और पंजाब को निराशा हुई, क्योंकि कोहली ने इसके बाद इस मौके का पूरा फायदा उठाया और अपनी टीम के लिए 92 रनों की पारी खेल डाली।

इन दो खतरनाक बल्लेबाजों को किया आउट

विराट कोहली का विकेट न मिल पाने के बाद भी कावेरप्पा ने चैंपियन मानसिकता का प्रदर्शन किया और शुरुआती झटके को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया। केवरप्पा ने इसके बाद फाफ डु प्लेसिस के लिए जाल बिछाया और आरसीबी के कप्तान उन्हें अपना विकेट दे बैठे। इसके बाद उन्होंने अपने डेब्यू को और भी खास तब बना डाला, जब उन्होंने आरसीबी के इन-फॉर्म बल्लेबाज विल जैक्स को आउट कर दिया। हालांकि वह इस मैच थोड़े महंगे साबित हुए, लेकिन विराट कोहली का वह विकेट अगर उस गेंद पर मिल जाता तो मैच का रिजल्ट पंजाब के फेवर में जा सकता था। उन्होंने अपने प्रदर्शन से यह तो साबित कर दिया है कि वह बचे हुए मैचों में पंजाब की प्लेइंग 11 में जगह बना सकते हैं।

यह भी पढ़ें

IPL 2024 Playoffs Qualification Scenario: क्या RCB टॉप 4 में जाएगी! ये रहे समीकरण

टीम इंडिया को जल्द मिल सकता है नया हेड कोच, जय शाह ने किया खुलासा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement