Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल से रिहा, रिसीव करने पहुंचे आप के कई सीनियर नेता

तिहाड़ जेल से अरविंद केजरीवाल रिहा हो गए। तिहाड़ जेल के बाहर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता और नेताओं ने उनका स्वागत किया।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: May 10, 2024 19:32 IST
अरविंद केजरीवाल- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल से रिहा हो गए हैं। वह तिहाड़ से सीधे अपने घर जा रहे हैं। उनको रिसीव करने के लिए पत्नी सुनीता केजरीवाल समेत आम आदमी पार्टी के सभी बड़े नेता मौजूद रहे। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट से केजरीवाल के बेल की ऑर्डर कॉपी तिहाड़ पहुंच गई थी।  

तिहाड़ जेल से लेकर आम आदमी पार्टी के दफ्तर तक हलचल

वहीं दूसरी तरफ अरविंद केजरीवाल की पत्नी ने भी केजरीवाल की रिहाई पर खुशी जाहिर की है और इसे लोकतंत्र की जीत बताया है। कुल मिलाकर इस वक्त आम आदमी पार्टी का जोश बिलकुल हाई है। आम आदमी पार्टी के दफ्तर पर कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटी हुई है। तिहाड़ जेल में भी हलचल तेज थी। केजरीवाल को रिसीव करने आम आदमी पार्टी के बड़े नेता भी तिहाड़ जेल गए थे।

 केजरीवाल की रिहाई पर भारी भीड़ उमड़ने की वजह से यहां तिहाड़ जेल परिसर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। AAP ने दिल्ली के पार्टी विधायकों, पार्षदों और कार्यकर्ताओं से अंतरिम जमानत पर जेल से रिहा होने वाले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का "स्वागत" करने के लिए तिहाड़ पहुंचने को कहा था।

केजरीवाल को चुनाव रिजल्ट से पहले करना होगा सरेंडर

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बड़ी राहत देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को उन्हें लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए एक जून तक अंतरिम जमानत दे दी। न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और न्यायमूर्ति दीपांकर दत्ता की पीठ ने कहा कि कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार केजरीवाल को दो जून को आत्मसमर्पण करना होगा और जेल वापस जाना होगा। पीठ ने केजरीवाल के वकील अभिषेक सिंघवी के इस अनुरोध को स्वीकार नहीं किया कि उन्हें पांच जून तक अंतरिम जमानत दी जाए। एक जून को लोकसभा चुनाव के लिए सातवें और अंतिम चरण के तहत मतदान होगा। मतगणना चार जून को होगी।

यह भी पढ़ें-

अंतरिम जमानत तो मिल गई, लेकिन अरविंद केजरीवाल क्या-क्या नहीं कर सकेंगे, जानिए

अरविंद केजरीवाल को 1 जून तक मिली अंतरिम जमानत, जानें किसने क्या कहा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement