Monday, May 20, 2024
Advertisement

संजीव गोयन्का पर बरसा भारतीय खिलाड़ी, बोले- लाल किले पे झंडा तो नहीं गाड़ दिया

लखनऊ सुपर जायंट्स को मिली हार के बाद टीम के मालिक संजीव गोयन्का ने जिस तरह से टीम के कप्तान केएल राहुल से बात की, उसकी आलोचना हो रही है। अब टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी मोहम्मद शमी ने भी उन पर निशाना साधा है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 10, 2024 15:28 IST
Sanjiv Goenka- India TV Hindi
Image Source : PTI संजीव गोयन्का पर बरसा भारतीय खिलाड़ी, बोले- लाल किले पे झंडा तो नहीं गाड़ दिया

Sanjiv Goenka- KL Rahul: आईपीएल टीम लखनऊ सुपर जायंट्स के मालिक संजीव गोयन्का की लगातार आलोचना हो रही है। एलएसजी और एसआरएच के बीच खेले गए आईपीएल मुकाबले में लखनऊ की टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा था। पूरी टीम ने खराब प्रदर्शन किया और खुद कप्तान केएल राहुल ने भी एक धीमी पारी खेली। इसके बाद जब मैच खत्म हुआ तो कप्तान राहुल और टीम के मलिक संजीव गोयन्का के बीच बातचीत हो रही थी। दोनों के बीच क्या बात हुई, ये तो पता नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि संजीव राहुल पर भड़के हुए हैं। इसको लेकर अब प्रतिक्रियाएं भी सामने आ रही हैं। अब टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी मोहम्मद शमी ने भी संजीव की आलोचना की है। 

मोहम्मद शमी ने साधा संजीव गोयन्का पर निशाना 

चोट के कारण आईपीएल ना खेल पाने वाले मोहम्मद शमी ने तीखे लहजे में कहा है कि एलएसजी की हार के बाद टीवी कैमरे पर उसके मालिक की इस तरह की प्रतिक्रिया के लिए खेलों में कोई जगह नहीं है। शमी ने क्रिकबज लाइव पर कहा कि करोड़ों लोग आपको देखकर सीख रहे हैं। अगर कैमरे के सामने ये चीजें होती हैं और स्क्रीन पर ऐसी प्रतिक्रिया देखने को मिलती है तो बेहद शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि बात करने का आपका एक दायरा होना चाहिए, ये बहुत गलत मैसेज जाता है। शमी ने कहा कि यह ध्यान रखना चाहिए कि खिलाड़ियों का सम्मान है और आप भी बतौर मालिक सम्मानित व्यक्ति हैं। आप ड्रेसिंग रूम या टीम होटल में ऐसा कर सकते थे। मैदान पर करना जरूरी नहीं था। उन्होंने तीखे लहजे में कहा कि ऐसा करके आपने कोई लाल किले पे झंडा तो नहीं गाड़ दिया।

मोहम्मद शमी इस बार चोट के कारण नहीं खेल पा रहे हैं आईपीएल 

मोहम्मद शमी वैसे तो आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए खेल रहे हैं, लेकिन कई साल तक वे केएल राहुल के साथ पंजाब किंग्स के लिए खेले हैं। इतना ही नहीं, दोनों खिलाड़ी एक साथ लंबे वक्त तक टीम इंडिया के लिए भी खेलते आए हैं। मोहम्मद शमी ने कहा कि केएल राहुल कप्तान हैं, कोई आम खिलाड़ी नहीं। क्रिकेट एक टीम खेल है। अगर रणनीति सफल नहीं रही तो यह कोई बड़ी बात नहीं है। खेल में कुछ भी हो सकता है। अच्छे और बुरे दिन आते हैं और हर खिलाड़ी का सम्मान होता है। यह बात करने का कोई तरीका नहीं है। उन्होंने कहा कि खेल में कई बार तनाव के पल आते हैं और खिलाड़ी भी एक दूसरे से लड़ जाते हैं। क्रिकेट ही नहीं, हर खेल में ऐसा होता है। एक खिलाड़ी का दूसरे खिलाड़ी से बात करना अलग है, लेकिन बाहर से किसी का इस तरह खिलाड़ी से बात करना अलग है। 

टी20 वर्ल्ड कप भी नहीं खेलेंगे शमी 

मोहम्मद शमी अमूमन आपने देखा होगा कि इस तरह से रिएक्ट नहीं करते हैं। लेकिन अपने ही साथी खिलाड़ी के साथ इस तरह के व्य​वहार के बाद शमी ने कड़े शब्दों में ​इसकी निंदा की है। वनडे विश्व कप में अपने करिश्में से टीम इंडिया को फाइनल तक ले जाने वाले मोहम्मद शमी उसी वक्त चोटिल हो गए थे। इसलिए ना तो वे आईपीएल खेल पा रहे हैं और ना ही टीम इंडिया के लिए टी20 वर्ल्ड कप ही खेलते हुए नजर आएंगे। उम्मीद की जानी चाहिए कि वे जल्द ही भारतीय टीम में वापसी कर एक बार​​ फिर से उसी रंग में दिखाई देंगे। 

(pti inputs)

यह भी पढ़ें 

श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को BCCI सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से किसने किया बाहर! अब हार्दिक पांड्या भी खेलेंगे

IPL Purple Cap: हर्षल पटेल निकले सबसे आगे, जसप्रीत ​बुमराह रह गए पीछे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement