Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

IPL Purple Cap: हर्षल पटेल निकले सबसे आगे, जसप्रीत ​बुमराह रह गए पीछे

आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज अ​ब हर्षल पटेल हो गए हैं। उन्होंने 12 मैचों में 20 विकेट लेने का काम किया है। वहीं मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह दूसे स्थान पर पहुंच गए हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 10, 2024 12:52 IST
harshal patel - India TV Hindi
Image Source : PTI IPL Purple Cap: हर्षल पटेल निकले सबसे आगे

IPL 2024 Purple Cap: आईपीएल 2024 में जहां एक ओर टीमों के बीच टॉप 4 में जाने का घमासान है, वहीं गेंदबाजों के बीच पर्पल कैप की रेस भी अब रोचक होती जा रही है। मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का इस पर काफी लंबे वक्त से कब्जा था, लेकिन अब वे पीछे हो गए हैं और पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल सबसे आगे निकल गए हैं। हालांकि इन दोनों की टीमें अब प्लेऑफ की रेस से बाहर हैं। 

आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने हर्षल पटेल 

आईपीएल में इस वक्त सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज पंजाब किंग्स के हर्षल पटेल बन गए हैं। उन्होंने 12 मैचों में 20 विकेट अपने नाम करने में कामयाबी हासिल कर ली है। उधर 18 विकेट के साथ जसप्रीत बुमराह दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने भी 12 ही मुकाबले खेले हैं। इन दोनों के बीच केवल 2 ही विकेट का अंतर है। इस बीच केकेआर के लिए खेलने वाले वरुण चक्रवर्ती तीसरे स्थान पर हैं। उन्होंने 11 मैच खेलकर ही 16 विकेट चटका दिए हैं। 

ये गेंदबाज भी टॉप 5 में शामिल 

टॉप 3 पर भारतीय गेंदबाजों का ही जलवा देखने के लिए मिल रहा है। इसके बाद अगर टॉप 5 बॉलर्स की बात की जाए तो चौथे नंबर पर पंजाब किंग्स के अर्शदीप सिंह हैं, जिन्होंने 12 मैच खेलकर अब तक 16 विकेट अपने नाम कर लिए हैं। वहीं नंबर पांच पर सनराइजर्स हैदराबाद के टी नटराजन हैं। उन्होंने 10 मैच खेलकर 15 विकेट अपने नाम करने में सफलता हासिल की है। वैसे तो इस बार पर्पल कैप जीतने के यही दावेदार नजर आ रहे हैं, लेकिन अभी कई मुकाबले बाकी हैं, इसमें ये टेबल बदल भी सकती है। 

मुंबई और पंजाब की टीम आईपीएल प्लेऑफ की रेस से बाहर 

इस बीच मजे की बात ये है कि जो गेंदबाज इस वक्त टॉप पर हैं, उनकी टीमें अब टॉप 4 में जाने की रेस से बाहर हो गई हैं। कोई भी समीकरण उन्हें वहां तक नहीं पहुंचा सकता। लेकिन अभी ये खिलाड़ी अपनी अपनी टीम के लिए बाकी बचे हुए मैच खेल सकते हैं। नंबर वन पर काबिज हर्षल पटेल की टीम ने 12 मैच खेल लिए हैं और दो मैच बाकी हैं, वहीं जसप्रीत बुमराह की टीम मुंबई के भी 12 मैच हो चुके हैं, दो बचे हुए हैं। अब देखना होगा कि बाकी बचे मैचों में ये गेंदबाज कैसा प्रदर्शन करते हैं और अपने विकेट की संख्या कहां तक पहुंचती है, ये देखना होगा। 

यह भी पढ़ें 

IPL 2024 Playoffs Qualification Scenario: क्या RCB टॉप 4 में जाएगी! ये रहे समीकरण

VIDEO: राइली रूसो ने मैदान में किया गन सेलिब्रेशन, विराट कोहली ने इस अंदाज में दिया जवाब

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement