Friday, May 17, 2024
Advertisement

श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को BCCI सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से किसने किया बाहर! अब हार्दिक पांड्या भी खेलेंगे

ईशान किशन और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ियों को जब बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से बाहर किया गया था, उस वक्त सबसे बड़ा सवाल ये था कि ये फैसला किसने लिया है। अब जय शाह ने पूरी बात का खुलासा मीडिया के सामने कर दिया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 10, 2024 14:22 IST
ishan kishan shreyas iyer- India TV Hindi
Image Source : GETTY श्रेयस अय्यर और ईशान किशन पर जय शाह का बड़ा खुलासा

Ishan Kishan Shreyas Iyer: भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ियों में शुमार श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को पिछले दिनों बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से बाहर कर दिया गया था। इसके बाद काफी हंगामा हुआ और तरह तरह की बातें की गईं। लेकिन ये पता नहीं चल पा रहा था कि श्रेयस और ईशान को कॉन्ट्रेक्ट से बाहर करने का फैसला किसका था। अब बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इसका खुलासा कर दिया है। इतना ही नहीं, पिछले लंबे वक्त से घरेलू टूर्नामेंट से दूरी बनाने वाले टीम इंडिया के उपकप्तान हार्दिक पांड्या भी जल्द ही खेलते हुए नजर आ सकते हैं। 

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने किया खुलासा 

बीसीसीआई सचिव जयशाह ने मीडिया से बात की है। इस दौरान उन्होंने खुले तौर पर बताया है कि श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से बाहर करने का फैसला भारतीय टीम के चीफ सेलेक्टर अजित अगरकर ने लिया था। शाह ने कहा कि आप बीसीसीआई का संविधान देख सकते हैं। वे सेलेक्शन कमेटी को बस बुलाने का काम करते हैं। उनका कहना है कि श्रेयस और ईशान पर लिया गया फैसला अजित अगरकर का था। उन्होंने बताया कि जब इन दोनों खिलाड़ियों ने घरेलू क्रिकेट नहीं खेला तो उन्हें बाहर रखने का फैसला अगरकर ने लिया। मेरा काम बस उस पर अमल करने का है। जय शाह ने संजू सैमसन को लेकर भी बात की। उनका कहना था कि हमें संजू सैमसन जैसा अच्छा खिलाड़ी मिल गया है। संजू सैमसन को हाल ही में टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम में बतौर विकेट कीपर बल्लेबाज जगह मिली है। वे पहली बार विश्व कप खेलते हुए नजर आएंगे, जो जून में वेस्टइंडीज और यूएसए में खेला जाएगा। 

हार्दिक पांड्या को लेकर भी बोले शाह 

इस बीच जय शाह ने हार्दिक पांड्या को लेकर भी टिप्पणी की, जो पिछले लंबे वक्त से घरेलू टूर्नामेंट नहीं खेल रहे हैं। हालांकि वे टी20 विश्व कप के लिए जाने वाली टीम इंडिया के उपकप्तान बनाए गए हैं। शाह ने कहा कि हार्दिक पंड्या ने भी कहा था कि अगर बीसीसीआई सफेद गेंद के क्रिकेट के लिए उन्हें चुनता है तो वह विजय हजारे और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी खेलने के लिये तैयार हैं। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि हर खिलाड़ी को खेलना होगा, भले ही वह नहीं चाहता हो। इस बीच आईपीएल के दौरान जब जीटी और मुंबई की टीमें आमने सामने थी, उस वक्त मैच के बाद ईशान और जय शाह बात करते हुए नजर आए थे। जब इस बारे में शाह से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा​ कि उन्होंने इशान को कोई सलाह नहीं दी। यह दोस्ताना बातचीत थी कि उसे अच्छा खेलना चाहिए। उन्होंने कहा कि वे सभी खिलाड़ियों से ऐसे ही बात करते हैं।

ये था पूरा मामला 

आपको बता दें कि ईशान किशन और श्रेयस अय्यर घरेलू टूर्नामेंट नहीं खेल रहे थे। जबकि बीसीसीआई का निर्देश था कि जो खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए नहीं खेल रहे हैं, वे इसमें खेलेंगे। माना जा रहा था कि आदेश की पालना न करने के कारण की बीसीसीआई की ओर से ये सख्त कदम उठाया गया है। ईशान पिछले पिछले साल भारत में ही खेले गए वनडे विश्व कप के बाद लंबे ब्रेक पर चले गए और आईपीएल में ही उन्होंने मैदान पर वापसी की थी। वहीं अय्यर ने रणजी ट्रॉफी में सेमीफाइनल और फाइनल समेत मुंबई के लिये कुछ मैच खेले। इतना ही नहीं, मुंबई टीम जब रणजी खेल रही थी तब अय्यर कोलकाता नाइट राइडर्स के मुंबई शिविर में भाग ले रहे थे। इस पूरे मामले ने भी तूल पकड़​ लिया था। 

(pti inputs)

ये भी पढ़ें 

IPL Purple Cap: हर्षल पटेल निकले सबसे आगे, जसप्रीत ​बुमराह रह गए पीछे

IPL 2024 Playoffs Qualification Scenario: क्या RCB टॉप 4 में जाएगी! ये रहे समीकरण

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement