Sunday, May 19, 2024
Advertisement

Love Horoscope 10 May 2024: आज लव पार्टनर के दिल की बातें आएंगी सामने, कई राशियों की बनेगी बिगड़ी बात, यहां पढ़ें लव राशिफल

Love Horoscope 10 May 2024: आज का दिन (10 मई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Naveen Khantwal Updated on: May 10, 2024 6:00 IST
Love Horoscope- India TV Hindi
Image Source : FILE Love Horoscope

Love Horoscope 10 May 2024: आज का दिन (10 मई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

MESH LOVE RASHIFAL- मेष लव राशिफल

आज का दिन बेहद खास है और इस दिन को अपने पति / पत्नी या परिवार के साथ बिताएं। जीवन के हर महत्वपूर्ण निर्णय में अपने करीबी मित्र को अवश्य शामिल करें। नया बातावरण आपको नए सम्बन्ध प्रदान कर सकता हैं जिससे विवाह की भी संभावना है। पारिवारिक झगडे कष्टदायक हो सकते हैं। आज आप भावनात्मक ज़रूरतों के मुकाबले भौतिक आवश्यकताओं पर अधिक ध्यान देंगे। आप मासिक बजट और अन्य खर्चों को लेकर चिंतित हो सकते है। दोनों साथ बैठ कर विचार करेंगे तो हर मुश्किल का हल निकलेगा। साथ में शॉपिंग जाना या एक दूसरे की ज़रूरतों का ध्यान रखना भी आपके रिश्ते में नयी जान फूंक सकता है।

VRISHABH LOVE RASHIFAL- वृषभ लव राशिफल

किसी खास से विवाद होने से आप अकेलापन और उदास महसूस कर सकते हैं। फ़िक्र न करें, जहाँ प्यार और चिंता होती है वहां रूठना मनाना चलता रहता है। रिश्तों को पुनर्जीवित करने के लिए अच्छा समय है। दुर्घटना या चोट से बचने के लिए सावधानी से यात्रा करें। आप बाहरी दुनिया के प्रति अतिसंवेदनशील हैं इसलिए मामलों को गंभीरता में लेने से बचें। किसी भी विषय को ऐसे ही न छोड़ें जब तक आप पूरा संतुष्ट न हों। सही रवैया उतना महत्वपूर्ण है जितना जीवन में प्रेम, इसलिए आशावादी दृष्टिकोण अपनाएं। आपको अपने रूपरंग को बदलने की जरूरत है जो प्रेम संबंधों में तड़का लगा सकता है।

MITHUN LOVE RASHIFAL- मिथुन लव राशिफल

इस समय आप बेहद प्रसन्न हैं लेकिन अभी किसी भी तरह की प्रतिबद्धता से बचें। किसी खास को अपने दिल की बात बताना चाहते हैं तो बुद्धिमता और कल्पना का प्रयोग करें। आपकी रचनात्मकता प्रेम के खेल को और भी मनोरंजक बना देगी बस जहाँ ज़रूरत हो वहां डिप्लोमेट बने। आज आप भावुक और विचलित हैं। खुद पर भरोसा रखें और महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय अपनी अंतरात्मा की सुनें। आज आप अपनी दिनचर्या से ऊब सकते हैं ऐसे में अपने स्वीटू के साथ कुछ समय बिताएं। अपने जीवनसाथी से सलाह लें और मन हल्का करें। प्यार एक ऐसा मरहम है जो हर जख्म को भर देता है।

KARKA LOVE RASHIFAL- कर्क लव राशिफल

इस समय आपका दिल आपके बस में नहीं है और आप लगातार किसी स्पेशल के प्रति आकर्षित हो रहे हैं। अभी आपकी इच्छा शांति से अपनी भावनाओं का इजहार करने और चीज़ों को खास बनाने की है। बस घरेलु मामलों या माँ के स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें। आप अपने दोस्तों के साथ घूमने फिरने के लिए उत्साहित हैं। आज आप लोगों से बातचीत करेंगे, उनसे अपने विचारों को बाँटेंगे और लोगों के भले के लिए काम करेंगे। अपने मन में छुपी हर बात को अपने साथी से बांटें और आपकी जिंदगी में उसे उसकी अहमियत के बारे में बताएं।

SINGHA LOVE RASHIFAL- सिंह लव राशिफल

आज आप केवल अपने बारे में सोचेंगे और संचार के लिए समय निकालेंगे। कोई ज़रूरी निर्णय लेते हुए अपने जीवन साथी की सलाह अवश्य लें, साथ ही उसे यह बताना न भूलें कि आप उससे कितना प्यार करते है। साहस भरी छोटी यात्राओं का भी योग बन रहा है। आज का दिन आपके लिए सबसे शुभ दिन है क्योंकि आज आपके दरवाज़े पर कई बढ़िया मौके दस्तक देंगे। आपकी लाइफ आपको अपने स्वीटू के साथ कई यादगार पल प्रदान कर रही है। आप सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे। दुनिया में कई लोग हैं जो आपका बुरा चाहते है लेकिन चिंता न करें आपका जीवनसाथी हमेशा आपके साथ है।

KANYA LOVE RASHIFAL- कन्या लव राशिफल

परिवार का महत्व आपसे अधिक और कोई नहीं जानता क्योंकि परिवार ही आपके लिए सब कुछ है। ऐसे में किसी खास के लिए समय निकालें और उन्हें प्रभावित करने के लिए कोई भी कसर न छोड़ें। सहयोगियों और पड़ोसियों से विवाद से बचें। आज का दिन भावुकता लेकर आया है। स्वयं और अपने पार्टनर के प्रति ईमानदार रहें, दोनों के बीच में बिना मतलब का अहंकार नहीं आना चाहिए। अपने साथी से कोई भी चीज़ छुपाना भविष्य में आपके लिए ही खतरनाक हो सकता है। शादी के योग्य युवाओं को अपने जीवन में शादी की बहार के लिए कुछ और इंतज़ार करना पड़ेगा।

TULA LOVE RASHIFAL- तुला लव राशिफल

अपने शौक पूरा करने और आराम के लिए आज का दिन परफेक्ट है। आप यौन संबंधों को लेकर अत्यधिक रोमांचित और उत्साहित हैं। अपने शोना के साथ कुछ अंतरंग क्षणों का अनुभव कर सकते हैं। जिन्हे साथी की तलाश है वो निराश हो सकते है। सब्र रखें, क्योंकि शीघ्र ही आपके जीवन में प्यार के आगमन के संकेत हैं।

VRISHCHIK LOVE RASHIFAL- वृश्चिक लव राशिफल

आप इस समय ड्रीम में जी रहे हैं जहाँ रोमांस और यौन सुख आपकी प्राथमिकता हैं। अपने इन सपनों को पूरा करने के लिए पहले अपने सोलमेट को खुश करें और उसके दिल की बात भी सुनें। अपने स्वीटू को खो देने के भी को अपने मन से निकाल दें। आज आपके अनुमान से भी कुछ बहुत बड़ा होगा। आप निजी और व्यावसायिक जीवन दोनों से पूरी तरह से संतुष्ट है। अपने दिल और मूड दोनों को संभाल कर रखें क्योंकि आज आपकी लवस्टोरी पूरी होने वाली है। भावुकता में कोई भी निर्णय लेने से बचें और बस इस प्यारे से अहसास को अपने दिल में समेट कर रखें।

DHANU LOVE RASHIFAL- धनु लव राशिफल

अगर कोई खास व्यक्ति आपकी तरफ आकर्षित हो तो हैरान न हों क्योंकि आपका आकर्षण और करिश्मा किसी को भी आकर्षित कर सकता है । अभी आप अपने सपनों के राजा/ रानी के साथ समय बिताने के इच्छुक हैं किन्तु एकदम आई मुसीबतें आपकी इच्छाओं पर पानी फेर सकती हैं। अपने कूटनीतिज्ञ कौशल को दूसरे लोगों के सामने पेश करने का समय आ चुका है। आपका चार्म आज आपको आपके लव से मिला सकता है या फिर ऐसा भी हो सकता है कि कोई क्यूटी आज आपको प्रभावित करने की कोशिश करें। नम्रता से बात करें और कुछ ही दिनों में आपका संबंध नयी ऊंचाईयों को छुयेगा।

MAKARA LOVE RASHIFAL- मकर लव राशिफल

यह समय प्रेमजीवन या रोमांस के लिए समस्याओं भरा हो सकता है लेकिन सपने में भी अपने और अपने स्वीटू के बीच की दूरियों को बढ़ने न दें। अगर रिश्ते में विश्वास है तो कोई भी परेशानी आप को अलग नहीं कर सकती। दोस्तों के साथ मस्ती का प्रोग्राम बनेगा। आज आप अपने संबंध को लेकर उत्साहित और परेशान दोनों हो सकते है। आपके प्रेम का रिश्ता अभी नया है और इसमें आपका पार्टनर आपको पूरी तरह से सुरक्षित और प्यार महसूस कराएगा। प्यार के इस चरण में नशे और अन्य गलत चीज़ों की आदत से बचें। प्यार की इस भावना का मज़ा धीरे धीरे से लें।

KUMBHA LOVE RASHIFAL- कुंभ लव राशिफल

यह समय भाई, बहन के साथ अपने कनेक्शन को घनिष्ठ बनाने का है। अपनी भावनाओं को व्यक्त कर के आपके प्यार भरे जीवन को और भी सुगन्धित बना सकते हैं। आज दुर्घटना या किसी हानि होने की भी आशंका है। आप यह बात अच्छे से जानते हैं कि अपने जानेमन का हाथ थाम कर सारा जहां जीत सकते हैं। आपकी भावनाएं आज आप पर हावी होंगी, जिससे कुछ उदासीन महसूस करेंगे। कुछ समय अपने और अपने स्वीटू के बीच की गलतफहमियों को दूर करने में व्यतीत करे। यह समय मुश्किल ज़रूर हैं किंतु समय हमेशा एक सा नहीं रहता।

MEENA LOVE RASHIFAL- मीन लव राशिफल

अभी आप अपने रिश्तों में बदलाव लाने के बारे में सोच रहे हैं ताकि आप इसमें ताज़गी और यौन सुख का आनंद ले सकें। हालाँकि कोई झटका,अपमान या दुःख भी आपके जीवन को प्रभावित कर सकता है लेकिन किसी अच्छी खबर के लिए तैयार हो जाएँ। आज आपके लिए एक व्यस्त दिन है इसीलिए आपको अपनी लव लाइफ और रोमांस से सम्बन्धित मामलों के लिए समय नहीं मिलेगा। अगर आप अपनी भावनाओं को व्यक्त नहीं कर पा रहे हैं तो कम से कम अपनी स्वीटी की बातों को ध्यान से सुने और समझें। विवाह योग्य युवक-युवतियों को अभी थोड़ा इंतज़ार करने की ज़रूरत है।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

विष्णु अवतार होने के बाद भी क्यों नहीं होती परशुराम जी की पूजा? जानें इनके जीवन से जुड़ी 5 रोचक बातें

अक्षय तृतीया पर बने हैं ये 3 शुभ योग, जरूर कर लें ये उपाय, पाएंगे धनलाभ और सुख-समृद्धि

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement