Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

KKR vs MI Pitch Report: कैसी होगी कोलकाता की पिच, बल्लेबाज और गेंदबाज में किसे मिलेगी मदद

KKR vs MI IPL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस की टीम जब आईपीएल के अगले मुकाबले में आमने सामने होंगी तो केकेआर का लक्ष्य होगा कि वो प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करे, वहीं मुंबई इंडियंस अपनी प्रतिष्ठा के लिए मैदान में उतरेगी।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 10, 2024 16:51 IST
kkr vs mi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV KKR vs MI Pitch Report: कैसी होगी कोलकाता की पिच

Kolkata Knight Riders vs Mumbai Indians Pitch Report: आईपीएल 2024 का अब एक एक मुकाबला बहुत अहम होता जा रहा है। अब तक मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स इस टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी हैं, लेकिन टीमें अपने बचे हुए लीग मैच खेलेंगी। अब हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस पर जीत हार का कुछ असर नहीं पड़ेगा, लेकिन टीम अपनी प्रतिष्ठा के लिए मैदान में उतरेगी। इस बीच केकेआर और मुंबई इंडियंस की टीम कोलकाता के ईडन गार्डेंस में एक दूसरे से​ भिड़ने के लिए मैदान में नजर आएंगी। ऐसे में हम आपको कोलकाता की पिच रिपोर्ट के बारे में बताएंगे और उसके साथ ही दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़े भी बताएंगे। 

केकेआर बनाम एमआई आईपीएल हेड टू हेड 

कोलकाता की टीम अब तक दो बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है। दोनों बार टीम की कमान गौतम गंभीर के हाथ में थी। इस बार वे मेंटार हैं। वहीं बात अगर मुंबई इंडियंस की करें तो ये टीम अब तक 5 बार आईपीएल का खिताब अपने नाम करने में कामयाब रही है, हर बार टीम की कप्तानी रोहित शर्मा ने की है, लेकिन इस बार रोहित बतौर खिलाड़ी खेल रहे हैं। आईपीएल इतिहास की बात की जाए तो दोनों टीमें अब तक 33 बार आमने सामने आई हैं। इसमें से 10 मुकाबले केकेआर ने अपने नाम किए हैं, वहीं 23 में मुंबई की टीम जीत दर्ज करने में सफल रही है। इस बार मैच कोलकाता के घर पर है, इससे उसे कुछ फायदा हो सकता है। 

कोलकाता के ईडन गार्डेंस की पिच रिपोर्ट 

कोलकाता के ईडन गार्डेंस की पिच की बात की जाए तो अभी तक देखने में आया है कि यहां पर बल्लेबाज अपना जलवा दिखाते रहे हैं। बताया जा रहा है कि यहां की पिच फ्लैट है, इससे बाउंस अच्छा मिला है, यही कारण है कि बॉल बैट पर अच्छी तरह से आती है और बल्लेबाजों के लिए स्ट्रोक खेलना आसान होता है। साथ ही यहां की बाउंड्री भी बाकी मैदानों की तुलना में छोटी हैं, इससे कई बार मिस हिट भी चौके और छक्के के लिए चला जाता है। इस साल यहां पर अब तक आईपीएल के 6 मैच खेले जा चुके हैं, इसमें से ज्यादातर में 200 से अधिक का स्कोर देखने के लिए मिला है। अब शनिवार को भी ऐसा ही कुछ नजर आए तो बड़ी बात नहीं होनी चाहिए। हर बल्लेबाज यहां ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की कोशिश करेगा। 

अंक तालिका में केकेआर और एमआई का हाल 

अगर अंक तालिका में दोनों टीमों की स्थिति की बात की जाए तो श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइटराइडर्स ने 11 में से आठ मैच जीते हैं और तीन में उसे हार का सामना करना पड़ा है। टीम के पास अब तक कुल 16 अंक हैं। टीम प्लेऑफ में चली जाएगी, इसमें ज्यादा शक नहीं होना चाहिए। लेकिन अभी तक उसके नाम के आगे क्यू नहीं लगा है। ऐसे में कोशिश होगी कि एक और मैच जीतकर उसे कन्फर्म किया जाए। वहीं हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली मुंबई की हालत बहुत खराब है। टीम टॉप 4 में जाने की रेस से अब पूरी तरह से बाहर है। 12 मैच खेलने के बाद टीम ने केवल चार ही जीते हैं और उसके पास केवल 8 अंक हैं। लेकिन अब मुंबई की टीम बाकी टीमों का खेल  बिगाड़ सकती है, इस पर जरूर नजर रखी जानी चाहिए। 

यह भी पढ़ें 

संजीव गोयन्का पर बरसा भारतीय खिलाड़ी, बोले- लाल किले पे झंडा तो नहीं गाड़ दिया

श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को BCCI सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से किसने किया बाहर! अब हार्दिक पांड्या भी खेलेंगे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement