Friday, May 17, 2024
Advertisement

GT vs CSK: गुजरात ने चेन्नई को दी 35 रनों से मात, मोहित-राशिद ने गेंद से दिखाया कमाल

GT vs CSK: आईपीएल के 17वें सीजन के 59वां लीग मुकाबला गुजरात और चेन्नई के बीच अहमदाबाद नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में गुजरात टाइटंस की टीम ने चेन्नई को 232 रनों का टारगेट दिया था, जिसके बाद वह 20 ओवर्स में 196 रनों के स्कोर तक ही पहुंच सके।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: May 10, 2024 23:37 IST
Gujarat Titans- India TV Hindi
Image Source : AP गुजरात टाइटंस

GT vs CSK: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन का 59वां लीग मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच में खेला गया। इस मैच में गुजरात टाइटंस की तरफ से शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन देखने को मिला जिसमें उन्होंने 20 ओवर्स का खेल खत्म होने के बाद 3 विकेट के नुकसान पर 231 रनों का स्कोर बनाया है। गुजरात की तरफ से कप्तान शुभमन गिल ने 104 तो वहीं साईं सुदर्शन ने 103 रनों की शानदार पारी खेली है। चेन्नई की तरफ से गेंदबाजी में तुषार देशपांडे ने 2 विकेट हासिल किए हैं। वहीं 232 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 20 ओवर्स में 8 विकेट के नुकसान पर 196 रनों के स्कोर तक ही पहुंचने में कामयाब हो सकी। चेन्नई की तरफ से बल्लेबाजी में मोईन अली और डेरिल मिचेल ने अर्धशतकीय पारियां खेली लेकिन वह टीम को जीत दिलाने में सफल नहीं हो सके। वहीं गुजरात की तरफ से गेंदबाजी में मोहित शर्मा ने जहां 3 विकेट हासिल किए तो वहीं राशिद खान भी 2 विकेट अपने नाम करने में कामयाब हुए।

GT vs CSK मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें।

 

Latest Cricket News

GT vs CSK Live

Auto Refresh
Refresh
  • 11:36 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    गुजरात ने मुकाबले को 35 रनों से किया अपने नाम

    गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में 35 रनों से जीत हासिल करने के साथ आईपीएल के 17वें सीजन में अपने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा हुआ है। इस मैच में गुजरात की टीम ने चेन्नई को 232 रनों का टारगेट देने के साथ उन्हें 20 ओवर्स में 196 के स्कोर पर ही रोक दिया।

  • 11:01 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    16 ओवर्स में चेन्नई ने बनाए 162 रन

    चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में 232 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए 16 ओवर्स का खेल खत्म होने के बाद 5 विकेट के नुकसान पर 162 रनों का स्कोर बना लिया है। अब उन्हें आखिरी 4 ओवर्स में जीत के लिए 70 रन और बनाने हैं।

  • 10:53 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    मोईन अली 56 रन बनाकर लौटे पवेलियन

    चेन्नई सुपर किंग्स ने 135 के स्कोर पर अपना 5वां विकेट मोईन अली के रूप में गंवा दिया है जो 56 रन बनाने के बाद मोहित शर्मा के खिलाफ बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में अपना विकेट गंवा बैठे।

  • 10:41 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    डेरिल मिचेल 63 रन बनाकर लौटे पवेलियन

    गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में 232 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स को 119 के स्कोर पर चौथा झटका डेरिल मिचेल के रूप में लगा है जो 34 गेंदों में 63 रनों की शानदार पारी खेलकर मोहित शर्मा का शिकार बने।

  • 10:34 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    चेन्नई सुपर किंग्स ने 11 ओवर्स में बनाए 105 रन

    पावरप्ले में 3 विकेट गंवाने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स टीम की पारी को डेरिल मिचेल और मोइन अली ने संभालते हुए 11 ओवर्स में स्कोर को 105 रनों तक पहुंचा दिया है। मिचेल 50 और मोइन 48 रन बनाकर खेल रहे हैं।

  • 10:10 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    6 ओवर्स के बाद चेन्नई का स्कोर 43 रन

    गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 232 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए 6 ओवर्स का खेल खत्म होने पर 3 विकेट के नुकसान पर 43 रन बना लिए हैं। डेरिल मिचेल 21 और मोईन अली 18 रन बनाकर खेल रहे हैं।

  • 9:51 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    रुतुराज गायकवाड़ बिना खाता खोले लौटे पवेलियन

    चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में 10 के स्कोर पर तीसरा झटका कप्तान रुतुराज गायकवाड़ के रूप में लगा जो बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए।

  • 9:41 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    अजिंक्य रहाणे 1 रन बनाकर हुए आउट

    अजिंक्य रहाणे गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले में सिर्फ 1 रन बनाकर संदीप वारियर का शिकार बने। चेन्नई ने 2 के स्कोर पर अपना दूसरा विकेट गंवा दिया।

  • 9:40 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    रचिन रवींद्र 1 रन बनाकर हुए आउट

    चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 232 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए 2 के स्कोर पर अपना पहला विकेट रचिन रवींद्र के रूप में गंवा दिया है जो सिर्फ 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए हैं।

  • 9:22 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    चेन्नई सुपर किंग्स को मिला 232 रनों का टारगेट

    गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 2 विकेट के नुकसान पर 231 रन बनाए हैं। इस मैच में जीटी के दोनों ओपनिंग बल्लेबाजों की तरफ से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला जिसमें कप्तान शुभमन गिल ने 104 तो वहीं सुदर्शन ने 103 रनों की पारी खेली।

  • 9:08 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    शुभमन गिल 104 रन बनाकर हुए आउट

    गुजरात टाइटंस की टीम को 213 के स्कोर पर दूसरा झटका कप्तान शुभमन गिल के रूप में लगा है जो 104 रनों की शानदार पारी खेलने के बाद पवेलियन लौट गए हैं।

     

  • 9:02 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    साईं सुदर्शन 103 रन बनाकर लौटे पवेलियन

    गुजरात टाइटंस को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में 210 के स्कोर पर पहला झटका साईं सुदर्शन के रूप में लगा है, जो 103 रनों की शानदार शतकीय पारी खेलकर पवेलियन लौटे हैं।

  • 9:00 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    गिल और सुदर्शन ने पूरा किया शतक

    चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में गुजरात टाइटंस टीम के कप्तान शुभमन गिल और साई सुदर्शन दोनों ने अपना शतक पूरा कर लिया है। इस मैच में गुजरात की टीम ने 17 ओवर्स का खेल खत्म होने पर 209 रन बना लिए हैं।

  • 8:46 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    15 ओवर्स में गुजरात ने बनाए 190 रन

    गुजरात टाइटंस ने 15 ओवर्स का खेल खत्म होने के बाद बिना कोई विकेट गंवाए 190 रन बना लिए हैं। शुभमन गिल 93 और साईं सुदर्शन 94 रन बनाकर खेल रहे हैं।

  • 8:35 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    12 ओवर्स के बाद गुजरात का स्कोर 143 रन

    गुजरात टाइटंस के ओपनिंग बल्लेबाजों ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 12 ओवर्स का खेल खत्म होने पर टीम का स्कोर बिना किसी नुकसान के 143 रनों तक पहुंचा दिया है। साईं सुदर्शन 80 और शुभमन गिल 61 रन बनाकर खेल रहे हैं।

  • 8:14 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    9 ओवर्स में गुजरात ने बनाए 94 रन

    गुजरात टाइटंस की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में 9 ओवर्स का खेल खत्म होने के बाद बिना किसी नुकसान के 94 रन बना लिए हैं। साईं सुदर्शन 52 और शुभमन गिल 40 रन बनाकर खेल रहे हैं।

  • 8:00 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    6 ओवर्स के बाद गुजरात का स्कोर 58 रन

    चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस की टीम ने 6 ओवर्स का खेल खत्म होने के बाद बिना किसी नुकसान के 58 रन बना लिए हैं। शुभमन गिल 29 और साईं सुदर्शन 28 रन बनाकर खेल रहे हैं।

  • 7:52 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    गुजरात ने 4 ओवर्स में बनाए 43 रन

    गुजरात टाइटंस ने 4 ओवर्स का खेल खत्म होने के बाद बिना किसी नुकसान के 43 रन बना लिए हैं। शुभमन गिल 21 और साईं सुदर्शन 21 रन बनाकर खेल रहे हैं।

  • 7:36 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    गुजरात ने पहले ओवर में बनाए 14 रन

    गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में पहले ओवर का खेल खत्म होने के बाद बिना किसी नुकसान के 14 रन बना लिए हैं। शुभमन गिल 11 और साईं सुदर्शन 3 रन बनाकर खेल रहे हैं।

  • 7:16 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    चेन्नई सुपर किंग्स टीम के इम्पैक्ट प्लेयर ऑप्शन

    अजिंक्य रहाणे, शेख रशीद, अरवेल्ली अवनीश, समीर रिज़वी, मुकेश चौधरी।

  • 7:15 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    गुजरात टाइटंस टीम के इम्पैक्ट प्लेयर ऑप्शन

    अभिनव मनोहर, संदीप वारियर, बीआर शरथ, दर्शन नालकंडे, जयंत यादव।

  • 7:14 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    गुजरात टाइटंस टीम की प्लेइंग 11

    शुभमन गिल (कप्तान), साईं सुदर्शन, शाहरुख खान, डेविड मिलर, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, उमेश यादव, मोहित शर्मा, कार्तिक त्यागी।

  • 7:13 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    चेन्नई सुपर किंग्स टीम की प्लेइंग 11

    रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, शिवम दुबे, मोइन अली, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), मिचेल सेंटनर, शार्दुल ठाकुर, तुषार देशपांडे, सिमरजीत सिंह।

  • 7:06 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    सीएसके में रचिन की वापसी, गुजरात ने भी किए 2 बदलाव

    इस मुकाबले के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में रिचर्ड ग्लीसन की जगह पर रचिन रवींद्र की टीम में वापसी हुई है। वहीं गुजरात टाइटंस ने रिद्धिमान साहा की जगह पर मैथ्यू वेड वहीं जोस लिटिल की जगह पर कार्तिक त्यागी को प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाया है।

  • 7:03 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    चेन्नई सुपर किंग्स ने जीता टॉस

    आईपीएल के 17वें सीजन के 59वें लीग मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है।

  • 6:28 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    गुजरात टाइटंस प्वाइंट्स टेबल में अंतिम पायदान पर

    गुजरात टाइटंस की टीम का आईपीएल के 17वें सीजन में अब तक उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन देखने को नहीं मिला है, जिसमें टीम 11 मैचों में सिर्फ 4 में ही जीत हासिल कर सकी है। वहीं प्वाइंट्स टेबल में गुजरात की टीम 8 अंकों के साथ अंतिम पायदान पर है।

  • 6:09 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    चेन्नई सुपर किंग्स प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर

    चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने आईपीएल के 17वें सीजन में अब तक 11 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से वह 6 में जीत हासिल करने में कामयाब रहे जबकि 5 में उन्हें हार का सामना करना पड़ है। सीएसके अभी प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर 12 अंकों के साथ है, जिसमें उनका नेट रनरेट 0.700 का है।

  • 5:47 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    पिच रिपोर्ट

    अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खूब रन बनते हैं। ये मैदान बड़ा है, लेकिन बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए मदद होती है। लेकिन जो भी टीम पहले गेंदबाजी करती है, उसके गेंदबाज कुछ ज्यादा ही कमाल करने में सफल रहते हैं। लेकिन जैसे जैसे खेल आगे बढ़ता है, गेंद कुछ रुककर आती है, इससे बल्लेबाजों के लिए स्ट्रोक खेलना कुछ मुश्किल हो जाता है। लेकिन जो बल्लेबाज टिककर खेलता है, उसके लिए ये काम आसान रहता है।

  • 5:38 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    चेन्नई सुपर किंग्स टीम का स्क्वाड

    अजिंक्य रहाणे, रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), डेरिल मिचेल, शिवम दुबे, मोईन अली, रवींद्र जड़ेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), मिचेल सेंटनर, शार्दुल ठाकुर, रिचर्ड ग्लीसन, तुषार देशपांडे, समीर रिजवी, सिमरजीत सिंह, शेख रशीद, मुकेश चौधरी , प्रशांत सोलंकी, रचिन रवींद्र, अजय जादव मंडल, आरएस हंगरगेकर, महेश तीक्ष्णा, निशांत सिंधु, अरावेली अवनीश।

  • 5:36 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    गुजरात टीम का स्क्वाड

    रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल (कप्तान), साईं सुदर्शन, शाहरुख खान, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, मोहित शर्मा, जोशुआ लिटिल, संदीप वारियर, विजय शंकर, मानव सुथार, जयंत यादव, दर्शन नालकंडे , शरथ बीआर, केन विलियमसन, मैथ्यू वेड, उमेश यादव, अभिनव मनोहर, आर साईं किशोर, कार्तिक त्यागी, स्पेंसर जॉनसन, अजमतुल्लाह उमरजई, सुशांत मिश्रा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement