Sunday, June 02, 2024
Advertisement

एबी डीविलियर्स ने हार्दिक पांड्या बताया घमंडी, कहा - खुद को धोनी दिखाने की कर रहे कोशिश

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में मुंबई इंडियंस की टीम ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी में खेलने का फैसला किया था, जिसके बाद टीम का काफी निराशाजनक प्रदर्शन देखने को मिला। वहीं हार्दिक की कप्तानी करने के तरीके पर भी अब दिग्गज खिलाड़ी एबी डी विलियर्स ने बड़ा बयान दिया है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: May 10, 2024 17:14 IST
Hardik Pandya And AB De Villers - India TV Hindi
Image Source : AP/GETTY हार्दिक पांड्या और एबी डी विलियर्स

आईपीएल के 17वें सीजन में किसी एक कप्तान को अब तक टीम और खुद के प्रदर्शन की वजह से सबसे ज्यादा आलोचना का सामना करना पड़ा है तो वह कोई और नहीं बल्कि ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या हैं। आईपीएल के इस सीजन के लिए जब हार्दिक को मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा की जगह पर कप्तान बनाने का फैसला किया था उसके बाद से ही फ्रेंचाइजी को जहां फैंस की लगातार आलोचना का सामना करना पड़ा तो वहीं टीम का प्रदर्शन भी निराशाजनक ही रहा है। अब साउथ अफ्रीकी दिग्गज खिलाड़ी एबी डी विलियर्स ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी करने के तरीके पर सवाल बड़ा सवाल उठाया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि पांड्या की कप्तानी करने के तरीके में एक अहंकार दिखता है।

धोनी की तरह खुद को हार्दिक समझते कूल

एबी डी विलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए हार्दिक पांड्या की आलोचना करने के साथ कहा कि उनकी कप्तानी करने का तरीका काफी बहादुरी भरा दिखता है। इसमें एक तरह से अहंकार की झलक दिखाई देती है। मुझे नहीं लगता कि वह मैदान पर जिस तरह से खुद को दिखाने की कोशिश करता है असल में वह वैसा ही है। हालांकि उसने ये फैसला कर लिया है कि उसका कप्तानी करने का यही तरीका है। वह धोनी की तरह खुद को शांत और कंपोज दिखाने की कोशिश करते हैं मगर ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। वास्तविकता में ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। जब आप गुजरात टाइटंस टीम के कप्तान थे तो वहां पर काफी सारे युवा खिलाड़ी मौजूद थे और ऐसे में जिन खिलाड़ियों को अनुभव हासिल नहीं है वह इस तरह के नेतृत्व का पालन कर सकते हैं, लेकिन मुंबई इंडियंस में कई ऐसे प्लेयर्स हैं जो आपके साथ पहले भी खेले हैं और ऐसे में उनके साथ इस तरह की कप्तानी करने का तरीका बिल्कुल भी सही नहीं है।

हमें शेखी बघारने की जरूरत नहीं

हार्दिक पांड्या की आलोचना करने साथ एबी डी विलियर्स ने आगे कहा कि मैं हार्दिक को कप्तान के रूप में पसंद नहीं कर रहा हूं मुझे उसे खेलते हुए देखना अच्छा लगता है। टीम में रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे अनुभवी खिलाड़ी मौजूद हैं ऐसे में आपको सिर्फ शांत रहने की जरूरत है ना कि वहां पर उन सभी के सामने खुद को बड़ा दिखाएं। बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है कि हार्दिक को उनकी कप्तानी करने के तरीके की वजह से आलोचना का समना करना पड़ा है, इससे पहले भी कुछ पूर्व दिग्गजों ने उनके नेतृत्व के तरीके पर सवाल उठाए हैं।

ये भी पढ़ें

श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को BCCI सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से किसने किया बाहर! अब हार्दिक पांड्या भी खेलेंगे

VIDEO: राइली रूसो ने मैदान में किया गन सेलिब्रेशन, विराट कोहली ने इस अंदाज में दिया जवाब

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement