A
Hindi News खेल क्रिकेट इस टीम के साथ जुड़ा स्टार स्पिनर, अचानक लिया गया ये बड़ा फैसला

इस टीम के साथ जुड़ा स्टार स्पिनर, अचानक लिया गया ये बड़ा फैसला

बांग्लादेश प्रीमियर लीग में फॉर्च्यून बारीशाल के साथ एक स्टार स्पिनर जुड़ गया है। ये स्टार खिलाड़ी बेहतरीन गेंदबाजी करने के लिए जाना जाता है।

Durban's Super Giants Team- India TV Hindi Image Source : SA 20 TWITTER Durban's Super Giants Team

बांग्लादेश प्रीमियर लीग में फॉर्च्यून बारीशाल फ्रेंचाइजी ने साउथ अफ्रीका के स्टार स्पिनर केशव महाराज को अपने साथ जोड़ा है। वह टीम के साथ अगला मैच खेलने के लिए वह 13 फरवरी को चट्टोग्राम पहुंचने वाले हैं। BPL में केशव महाराज पहली बार खेलेंगे। महाराज की गिनती दुनिया के बेहतरीन स्पिनर्स में होती है। 

BPL से जुड़ा स्टार खिलाड़ी

ESPNक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक केशव महाराज अभी SA20 लीग में खेल रहे थे। SA20 लीग में जहां उनकी टीम डरबन सुपर जायंट्स को सनराइजर्स ईस्टर्न केप से फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। साउथ अफ्रीका के ज्यादातर सीनियर खिलाड़ी SA20 लीग में खेल रहे थे। इसी वजह से साउथ अफ्रीकी टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 281 रनों से हार मिली थी। दक्षिण अफ्रीकी टेस्ट टीम बेहद अनुभवहीन खिलाड़ियों के साथ खेल रही है। इसी कारण से टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। 

फॉर्च्यून बारीशाल ने जीते इतने मैच

केशव महाराज इस हफ्ते साउथ अफ्रीका की धरती पर शुरू होने वाली चार दिवसीय टूर्नामेंट में भाग नहीं लेंगे। महाराज के फॉर्च्यून बारीशाल से जुड़ने की वजह से टीम की ताकत बढ़ेगी। बांग्लादेश प्रीमियर लीग में बारीशाल के अभी चार मैच बचे हुए हैं और टीम ने अभी तक 8 मैचों में चार जीत हासिल की हैं और चार में हार का सामना करना पड़ा है। फॉर्च्यून बारीशाल चौथे नंबर पर है। 

अफ्रीका के लिए खेले तीनों फॉर्मेट

केशव महाराज की गिनती बेहतरीन स्पिनर्स में होती है। उन्होंने अपने दम पर साउथ अफ्रीकी टीम को कई मैच जिताए हैं। उन्होंने अफ्रीका के लिए 50 टेस्ट मैचों में 158 विकेट, 44 वनडे मैचों में 55 विकेट और 27 T20I मैचों में 24 विकेट चटकाए हैं। उनके पास वह काबिलियत है कि चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल सकें। 

यह भी पढ़ें: 

टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर, प्रैक्टिस पर वापस लौटा चोटिल खिलाड़ी

बंगाल के कप्तान ने कर दी रणजी ट्रॉफी को हटाने की मांग, सोशल मीडिया पर फूटा प्लेयर का गुस्सा

Latest Cricket News